दुती चंद ने वर्ल्‍ड यूनिवर्सिटी गेम्‍स में जीता स्‍वर्ण, जीत के बाद किया यह ट्वीट...

दुती चंद ने वर्ल्‍ड यूनिवर्सिटी गेम्‍स में जीता स्‍वर्ण, जीत के बाद किया यह ट्वीट...

दुती चंद ने 11.32 सेकेंड का समय निकाला और सोने का पदक अपने नाम किया

खास बातें

  • दुती ने फाइनल में 11.32 सेकेंड का समय निकाला
  • समर यूनिवर्सिटी गेम्‍स की 100 मी. रेस में यह भारत का पहला मेडल
  • दुती ने गोल्‍ड मेडल के साथ अपनी फोटो पोस्‍ट की
नेपल्स (इटली):

Dutee Chand: भारत की स्‍टार फर्राटा धावक दुती चंद (Dutee Chand)ने 30वें समर यूनिवर्सिटी गेम्स (Summer University Games)में 100 मीटर स्पर्धा का स्वर्ण पदक अपने नाम किया. दुती ने प्रतियोगिता में बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए 11.32 सेकेंड का समय निकाला और सोने का पदक अपने नाम किया. इससे पहले, सेमीफाइल हीट में मंगलवार को 23 वर्षीय धावक दुती ने 11.41 सेकेंड का समय निकाला और फाइनल के लिए क्वालीफाई किया था. समर यूनिवर्सिटी गेम्‍स में 100 मीटर रेस में भारत का यह पहला स्वर्ण पदक है. इससे पहले, यूनिवर्सिटी गेम्स के इतिहास में किसी भी भारतीय खिलाड़ी ने 100 मीटर स्पर्धा के फाइनल में भी जगह नहीं बनाई थी.

दुती (Dutee Chand) ने बुधवार को ट्वीट किया, "वर्षो की मेहनत और आपकी दुआओं के कारण मैंने एक बार फिर नेपल्स में हुए वर्ल्ड यूनिवर्सिटी गेम्स में 11.32 सेकेंड का समय निकालते हुए 100 मीटर स्पर्धा का स्वर्ण पदक अपने नाम किया."

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

उन्होंने स्वर्ण पदक के साथ भी अपनी एक फोटो भी पोस्‍ट की और उसे कैप्शन दिया, "इसे देखो, मुझे नीचे खींचने की कोशिश करोगे और मैं मजबूती से वापसी करूंगी." गौरतलब है कि ओडिशा की दुती चंद (Dutee Chand)ने पिछले साल इंडोनेशिया में हुए एशियाई खेलों में भी देश के लिए दो रजत पदक जीते थे.

वीडियो: एथलीट दुती चंद से खास बातचीत