NDTV Khabar

डकार रैली में हिस्सा लेने वाले पहले फॉर्मूला 1 चैम्पियन बनेंगे Fernando Alonso

अलोंसो 2005 और 2006 में एफ-1 चैम्पियनशिप जीत चुके हैं.उन्होंने कहा, "मैंने अपने करियर में जितनी चुनौतियां का सामना किया है यह उनमें से सबसे मुश्किल है. मुझे इसके लिए शून्य से तैयारी करनी होगी."

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
डकार रैली में हिस्सा लेने वाले पहले फॉर्मूला 1 चैम्पियन बनेंगे Fernando Alonso

Fernando Alonso डकार रैली में हिस्सा लेने वाले पहले फॉर्मूला वन विश्व चैम्पियन होंगे

खास बातें

  1. डकार रैली की शुरुआत रविवार से होगी
  2. दो बार एफ1 चैंप‍ियन रह चुके हैं अलोंसो
  3. कहा-मेरे ल‍िए यह अब तक की सबसे मुश्‍क‍िल चुनौती
मेड्रिड:

स्पेन के फर्नाडो अलोंसो (Fernando Alonso) डकार रैली (Dakar Rally) में हिस्सा लेने वाले पहले फॉर्मूला-1 चैम्पियन बनेंगे. डकार रैली की शुरुआत सऊदी अरब में रविवार से शुरू हो रही है. समाचार एजेंसी एफे ने अलोंसो के हवाले से लिखा, "यह मेरे करियर की अभी तक की सबसे बड़ी चुनौती है." अलोंसो 2005 और 2006 में एफ-1 चैम्पियनशिप जीत चुके हैं.उन्होंने कहा, "मैंने अपने करियर में जितनी चुनौतियां का सामना किया है यह उनमें से सबसे मुश्किल है. मुझे इसके लिए शून्य से तैयारी करनी होगी."

लुइस हेमिल्टन ने अबु धाबी ग्रां. प्री. में हासिल की पोल पोजीशन

अलोंसो ने कहा, "मैं सिर्फ एक ड्राइवर के तौर पर नहीं बल्कि एक इंसान के तौर पर भी काफी कुछ सीखने के योग्य बनूंगा आपके साथ जब इस तरह के लोग होते हैं तो आप एक इंसान के तौर पर भी काफी कुछ सीखते हैं."

टिप्पणियां

पूर्व फॉर्मूला वन वर्ल्‍ड चैंप‍ियन (Former F1 world champion)अलोंसो के पास एफ-1 में अच्छा खासा अनुभव है. उन्होंने कहा, "मुझे लगता है कि डकार में हमारी संभावानाओं को लेकर हम सकारात्मक रहने की स्थिति में हैं. मैं इसका लुत्फ उठाना चाहता हूं. मैं इस रेस और चुनौतियों को सम्मान देना चाहता हूं." अभी तक कुल 20 एफ-1 ड्राइवरों ने डकार रैली में हिस्सा लिया है, लेकिन अलोंसो इसमें हिस्सा लेने वाले पहले विश्व चैम्पियन होंगे. बेल्जियम के जैकी लेक्स 1983 में डकार रैली में हिस्सा लेने वाले पहले एफ-1 ड्राइवर बने थे.


वीडियो: मैरीकॉम ने निखत जरीन को हराया



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


 Share
(यह भी पढ़ें)... राजगढ़ के थप्पड़ कांड को लेकर हाई कोर्ट ने राज्य सरकार और कलेक्टर से जवाब मांगा

Advertisement