NBA: मुंबई में किंग्स-पेसर्स के मैच को लेकर जबर्दस्त उत्साह, 85 हजार में बिका सबसे महंगा टिकट

NBA: मुंबई में किंग्स-पेसर्स के मैच को लेकर जबर्दस्त उत्साह, 85 हजार में बिका सबसे महंगा टिकट

प्रतीकात्मक फोटो

मुंबई:

नेशनल बास्केटबॉल एसोसिएशन (NBA) की दो बड़ी टीमों-इंडियाना पेसर्स और सैक्रेमेंटो किंग्स (Indiana Pacers vs Sacramento Kings)के बीच एनएससीआई डोम में शनिवार को होने वाले प्री-सीजन मैच की सभी टिकटें बिक गई हैं. मैच की सबसे महंगी टिकट करीब 85,000 रुपये की बिकी है. भारतीय मूल के व्यापारी विवेक रणदिवे की टीम किंग्स और पेसर्स के बीच शुक्रवार एवं शनिवार को दो मैच खेले जाएंगे. हालांकि, टिकटें केवल शनिवार को होने वाले मैच के लिए बेची गई हैं. शुक्रवार को होने वाले मैच के लिए भारत में एनबीए के साझीदार रिलायंस फाउंडेशन और एनबीए इंडिया अकादमी से जुड़े 3000 बच्चों को दर्शक के रूप में चुना गया है.

अजय देवगन और काजोल के बीच दीवार बने बास्केटबॉल खिलाड़ी सतनाम सिंह

आयोजकों ने बताया, "शुक्रवार को जो मैच होगा उसमें 70 स्कूलों के 3000 छात्र और छात्राओं को आमंत्रित किया गया है. इन छात्रों को एनबीए और रिलायंस फाउंडेशन के तहत चलाए गए कार्यक्रम के जरिए मुकाबला दिखाया जाएगा." आयोजकों ने कहा, "दर्शकों के लिए केवल शनिवार को होने वोले मैच की टिकटें बेची गई हैं. सभी टिकटें बिक गई हैं और दर्शक अब आसानी से शीर्ष स्तरीय बास्केटबॉल एक्शन का लुत्फ उठा पाएंगे. भारत में पहली बार एनबीए प्री-सीजन मैचों का अयोजन हो रहा है और फैन्स किसी भी हालत में इसे मिस नहीं करना चाहते हैं." मैच के टिकेट की शुरुआत 4,500 रुपये से हुई और सबसे महंगी टिकट करीब 85,000 रुपये की बिकी है. टिकटों को करीब आठ कैटगरी में बांटकर बेचा गया है.

Newsbeep

आयोजकों ने कहा, "सबसे सस्ती टिकेट 4,500 रुपये की बिकी है. इसके बाद की टिकटों के दाम 6,000, 7,000, 8,000, 18,000, 20,000, 25,000 रुपये हैं और सबसे महंगी टिकट करीब 85,000 रुपसे की बिकी है." आयोजक ने आगे कहा, "85,000 रुपये की टिकट खरीदने वाले व्यक्ति को कोर्ट के पास बैठकर मैच का लुत्फ उठाने का अनुभव प्राप्त होगा. वह कोर्ट के पास दर्शकों की पहली चार लाइनों में बैठे होंगे." आयोजकों ने बताया कि दो दिन चलने वाले इन मैचों में कई मशहूर हस्तियों के आने की भी संभावना है. इसमें नीता अंबानी समेत रणवीर सिंह और प्रियंका चोपड़ा भी शामिल हैं. रिलायंस फाउंडेशन के सभी के लिए शिक्षा और खेल अभियान की शुरूआत 2013 में हुई थी. इसके बाद पूरे देश के करीब 34 शहरों के 10,000 से अधिक स्कूलों के 10 लाख बच्चों तक इसकी पहुंच हो चुकी है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


वीडियो: पीवी सिंधु की NDTV से खास बातचीत



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)