Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

Chess: भारत की कोनेरू हम्‍पी ने आठवें दौर में दर्ज की जीत, एकल बढ़त बनाई..

कोनेरू हम्पी ने आठवें दौर में रूस की वेलेन्टिना गुनिना (Valentina Gunina)को हराकर एकल बढ़त हासिल की. इस जीत के बाद हम्पी के अब 5.5 अंक हो गये हैं, उन्होंने गुनिना को 35 चाल में पराजित किया और टूर्नामेंट में अपनी चौथी जीत दर्ज की.

Chess: भारत की कोनेरू हम्‍पी ने आठवें दौर में दर्ज की जीत, एकल बढ़त बनाई..

Koneru Humpy ने आठवें दौर में रूस की वेलेन्टिना गुनिना को मात दी

खास बातें

  • हम्‍पी ने रूस की वेलेन्टिना गुनिना को दी मात
  • 35 चाल में मुकाबले में जीत हास‍िल की
  • अंत‍िम दौर में हम्‍पी का हर‍िका से होगा मुकाबला
सेंट लुइस (अमेरिका):

भारत की ग्रैंडमास्टर कोनेरू हम्पी (Koneru Humpy)ने यहां दूसरे केर्न्स शतरंज कप (Cairns Cup)के आठवें दौर में रूस की वेलेन्टिना गुनिना (Valentina Gunina)को हराकर एकल बढ़त हासिल की. इस जीत के बाद हम्पी के अब 5.5 अंक हो गये हैं, उन्होंने गुनिना को 35 चाल में पराजित किया और टूर्नामेंट में अपनी चौथी जीत दर्ज की. एक अन्‍य मुकाबले में बड़ा उलटफेर करते हुए अमेरिका की 16 वर्षीय कारिसा यिप ने विश्व चैम्पियन वेनजुन जु को 61 चाल में मात दी जिससे उनके 3.5 अंक हो गए.एक अन्य भारतीय खिलाड़ी द्रोणावल्ली हरिका (Dronvalli Harika) ने लगातार तीसरा ड्रॉ खेला. उन्होंने पूर्व विश्व चैम्पियन मारिया मुजचुक से अंक बांटे जिससे उनके कुल चार अंक हैं और वह कैटरिना लागनो से संयुक्त रूप से बढ़त बनाए हुए हैं. दिलचस्प है कि अंतिम दौर में हम्पी का सामना हरिका से होगा, इससे हम्पी के पास खिताब जीतने का मौका है

विश्वनाथन आनंद ने किया विवादित टिप्पणी पर विराट कोहली का बचाव

 विदित की प्राग शतरंज टूर्नामेंट में बढ़त जारी
उधर, प्राग में भारतीय ग्रैंडमास्टर विदित गुजराती ने चौथे दौर में स्वीडन के जीएम निल्स ग्रैंडेलियस से अंक साझा करने के बावजूद प्राग शतरंज महोत्सव के मास्टर्स वर्ग की तालिका में एकल बढ़त कायम रखी. इसमें खेल रहे 10 खिलाड़ियों में एक अन्य भारतीय पी हरिकृष्णा ने चौथे दौर में अमेरिका के सैम शंकलैंड से ड्रॉ खेला.

हरिकृष्णा को तीसरे दौर में दुनिया के शीर्ष जूनियर खिलाड़ी अलीरेजा फिरौजा से शिकस्त मिली थी. विश्वनाथन आनंद के बाद गुजराती भारत के दूसरे रैंकिंग के खिलाड़ी हैं. वह ग्रैंडेलियस को हरा नहीं सके और 35 चाल के बाद दोनों के बीच ड्रॉ पर सहमत‍ि बन गई. हरिकृष्णा ने 48 चाल के बाद शंकलैंड से अंक बांटे. पांचवें दौर में गुजराती का सामना फिरौजा से होगा जबकि हरिकृष्णा रूस के निकिता वितियुगोव से भिड़ेंगे.



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)