कोरोनावायरस की चपेट में आए महान पाकिस्तानी स्क्वाश खिलाड़ी आजम खान, हुआ निधन

पाकिस्तान के महान स्क्वाश खिलाड़ी आजम खान का लंदन में कोरोनावायरस के संक्रमण के चपेट में आने से निधन हो गया. यह जानकारी उनके परिवार ने दी. वह 95 साल के थे. पिछले सप्ताह जांच में वह कोविड-19 से संक्रमित पाये गये थे

कोरोनावायरस की चपेट में आए महान पाकिस्तानी स्क्वाश खिलाड़ी आजम खान, हुआ निधन

महान स्क्वाश खिलाड़ी आजम खान का कोरोनावायरस की चपेट में आने से मौत

खास बातें

  • कोरोनावायरस के कारण स्क्वाश खिलाड़ी आजम खान का हुआ निधन
  • स्क्वाश खिलाड़ी आजम खान 95 साल के थे
  • 1959 से लेकर 1962 तक लगातार ब्रिटिश ओपन का खिताब जीत रचा था इतिहास

पाकिस्तान के महान स्क्वाश खिलाड़ी आजम खान (Pakistani squash great Azam Khan) का कोरोनावायरस के संक्रमण (coronavirus) के चपेट में आने से निधन हो गया. यह जानकारी उनके परिवार ने दी. वह 95 साल के थे. पिछले सप्ताह जांच में वह कोविड-19 (COVID-19) से संक्रमित पाये गये थे. शनिवार को लंदन के इलिंग अस्पताल में उनका निधन हुआ. आजम को दुनिया के सर्वश्रेष्ठ स्क्वाश खिलाड़ियों में से एक माना जाता है. उन्होंने 1959 और 1961 में ब्रिटिश ओपन खिताब जीता था. खबरों की मानें तो उन्हें एक सप्ताह पहले एलिंग हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था. आजम खान को सांस लेने में तकलीफ की दिक्कत आ रही थी. बता दें कि सांस में ज्यादा दिक्कत होने के कारण ही आजम खान (Azam Khan) की मौत हुई है. आजम खान के भाई हाशिम खान भी स्क्वाश खिलाड़ी थे. भाई हाशिम ने साल 1951 में ब्रिटिश ओपन का खिताब जीतने का कमाल किया था.

गौतरलब है कि आजम खान ने साल 1959 से लेकर 1962 तक लगातार अपने खेल से जौहर दिखाते हुए ब्रिटिश ओपन का खिताब जीतकर इतिहास रचा था. 1962 में उनके 14 साल के बेटे की मृत्यु हो गई जिसके बाद उन्होंने खेल से दूरी बना ली. बेटे के गुजर जाने के गम के कारण फिर आजम खान ने खेल को फिर गंभीरता से नहीं लिया. 

कोरोनावायरस (Coronavirus) का कहर पूरी दुनिया में बरप रहा है. अबतक पूरी दुनिया में 7 लाख से ज्यादा लोग इससे संक्रमित हो गए हैं. कोरोनावायरस से संक्रमित लोगों की संख्या पाकिस्तान (Pakistan) में भी तेजी से बढ़ रही है. बता दें कि पाकिस्तान में अबतक 1,597 लोग वायरस की चपेट में आ गए हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com