Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

कोरोना वायरस का खौफ: साई ने सभी केंद्र बंद किए लेकिन ओलिंपिक के लिए तैयारी रहेगी जारी

साई ने मंगलवार को एक बयान जारी कर इस बात की जानकारी दी. साई ने अपने बया  लिए स्थगित कर दिया जाता है. खिलाड़ियों को किसी तरह की असुविधा न हो, इसलिए 20 मार्च तक हॉस्टल की सुविधाएं चालू रहेंगी."

कोरोना वायरस का खौफ: साई ने सभी केंद्र बंद किए लेकिन ओलिंपिक के लिए तैयारी रहेगी जारी

प्रतीकात्‍मक फोटो

नई दिल्ली:

Coronavirus Scare: भारतीय खेल प्राधिकरण (SAI) ने कोरोना वायरस (Coronavirus Scare)के प्रभाव को रोकने के लिए अपने सभी केंद्रों को अगले आदेश तक के लिए तत्काल प्रभाव से बंद कर दिया है. साथ ही ओलम्पिक (Olympics)की तैयारी को छोड़कर सभी तक की ट्रेनिंग को निलंबित कर दिया है. साई ने मंगलवार को एक बयान जारी कर इस बात की जानकारी दी. साई ने अपने बया  लिए स्थगित कर दिया जाता है. खिलाड़ियों को किसी तरह की असुविधा न हो, इसलिए 20 मार्च तक हॉस्टल की सुविधाएं चालू रहेंगी."

वहीं साई ने कहा कि सभी नेशनल कैम्प को स्थगित किया गया गया सिवाए उन शिविरों को छोड़कर जिनमें ओलिंपिक की तैयारियां चल रही हैं. बयान के मुताबिक, "सभी राष्ट्रीय शिविर, उनको छोड़कर जिनमें खिलाड़ी ओलिंपिक की तैयारी कर रहे हैं, को स्थगित किया जाता है." बयान में आगे कहा गया है, "जिन खिलाड़ियों को आने वाले दिनों में परीक्षा देनी है वो केंद्रों में रूके रहेंगे. हालांकि इस दौरान इस बात का पूरा ध्यान रखा जाएगा कि सभी स्वास्थ बिंदुओं का पालन किया जाए ताकि जो खिलाड़ी रुक रहे हैं उन्हें किसी तरह का संक्रमण न हो."

साई ने साथ ही सभी तरह के कार्यक्रमों को सरकार द्वारा पाबंदी न हटाए जाने तक स्थगित कर दिया गया है.  बयान में कहा गया है, "कोई भी टूर्नामेंट, कार्यक्रम, सेमिनार और वर्कशॉप तभी आयोजित किए जाएंगे जब राज्य तथा केंद्र सरकार पाबंदियां हटा लेंगी." कोरोनावायरस के कारण पूरे विश्व भर में कई टूर्नामेंट्स रद्द कर दिए गए हैं. भारत और दक्षिण अफ्रीका की क्रिकेट टीमों के बीच खेली जाने वाली तीन मैचों की वनडे सीरीज को भी इसी कारण रद्द करना पड़ा था. इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के आगामी सीजन को भी 15 अप्रैल तक के लिए स्थगित कर दिया गया है. पहले यह टूर्नामेंट 29 मार्च से होना था.



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)