टेबल टेनिस: जब मनिका बत्रा को इंटरनेशनल टूर्नामेंट के लिए उड़ान भरने से रोका गया..

टेबल टेनिस: जब मनिका बत्रा को इंटरनेशनल टूर्नामेंट के लिए उड़ान भरने से रोका गया..

मनिका बत्रा ने कॉमनेवल्‍थ गेम्‍स में शानदार प्रदर्शन करते हुए देश के लिए स्‍वर्ण जीते थे

खास बातें

  • एयर इंडिया ने कहा सीटें भरी हैं, 10 प्‍लेयर्स को ही दिया बोर्डिंग पास
  • मनिका ने ट्वीट करके खेल मंत्री और पीएमओ के दखल की मांग की
  • बाद में साई ने दूसरी फ्लाइट से प्‍लेयर्स को मेलबर्न भेजने की व्‍यवस्‍था थ
नई दिल्ली:

कॉमनवेल्‍थ गेम्‍स में स्‍वर्ण पदक जीतने वाली भारत की टेबल-टेनिस स्‍टार मनिका बत्रा समेत सात टेटे खिलाड़ियों को उस समय असहज स्थिति का सामना करना पड़ा जब एयर इंडिया ने इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से मेलबर्न जाने वाली विमान के लिए बोर्डिंग पास नहीं दिया जिससे वे अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिता के लिए अपनी यात्रा शुरू नहीं कर पाए. हालांकि इस मामले में मनिका की ओर से किए गए ट्वीट के बाद भारतीय खेल प्राधिकरण ने सक्रिय होते हुए समस्‍या का हल निकाला और खिलाड़ि‍यों के लिए उड़ान की व्‍यवस्‍था की. मशक्‍कत और परेशानियों को झेलने के बाद मनिका बत्रा सहित सात भारतीय टेबल टेनिस प्‍लेयर्स को मेलबर्न के लिए उड़ान भरने की इजाजत मिल ही गई.

यह भी पढ़ें: कॉमनवेल्थ गेम्‍स 2018 में मिले इन मेडल्‍स से बदलेगी टेबल टेनिस की तस्वीर...

 

गौरतलब है कि भारतीय दल जिसमें 17 खिलाड़ी और अधिकारी शामिल थे, को आईटीटीएफ विश्व टूर ऑस्ट्रेलिया ओपन में भाग लेना था. खिलाड़ियों की परेशानी उस वक्त बढ़ गयी जब एयर इंडिया ने कहा कि विमान की सीटें भरी हुई हैं और सिर्फ 10 लोगों को ही बोर्डिंग पास दिया जा सकता है. मनिका के अलावा अनुभवी मौमा दास भी उन सात खिलाड़ियों में शामिल थीं, जिन्हें बोर्डिंग पास नहीं दिया गया. मनिका ने अपनी परेशानी को साझा करते हुए सोशल मीडिया के जरिये खेल मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौर और प्रधानमंत्री कार्यालय से मामले में दखल देने की मांग की.

यह भी पढ़ें: मनिका ने ब्राजील ओपन टेबल टेनिस का खिताब जीता

वीडियो: एशियाई खेलों के लिए पूरी तरह तैयार हैं मनिका

उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा, ‘हमारे 17 सदस्यीय दल को आईटीटीएफ वर्ल्ड टूर ऑस्ट्रेलियाई ओपन में भाग लेने के लिए एयर इंडिया की विमान संख्या ‘एआई 0308’ से मेलबर्न जाना था. इस दल में मेरे अलावा शरत कमल , मौमा दास, मधुरिका , हरमीत , सुथिर्ता , साथियन भी शामिल हैं.’उन्होंने कहा , ‘एयर इंडिया काउंटर पर पहुंचने पर हमें बताया गया कि विमान की सीटें जरूरत से ज्यादा आरक्षित हैं और टेबल टेनिस टीम के केवल 10 सदस्य ही उड़ान भर सकते हैं. इस रवैये से हम आहत और सदमे में हैं. हम में से सात खिलाड़ी अब भी उड़ान भरने में असमर्थ हैं. सभी टिकट ‘ बामर लॉरी ’ द्वारा आरक्षित किए गए थे. ’इसके बाद भारतीय खेल प्राधिकरण की महानिदेशक नीलम कपूर ने तुरंत कार्रवाई करते हुए इसका हल निकाला. कपूर ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर पुष्टि की, ‘टेबल टेनिस टीम को  वैकल्पिक उड़ान से भेजा जा रहा है.’ बाद में इन प्‍लेयर्स को वैकल्पिक फ्लाइट से मेलबर्न रवाना किया गया.

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com