Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

WWE: रॉ वूमैंस चैंप‍ियन Becky Lynch ने हास‍िल की बड़ी उपलब्‍ध‍ि, रोंडा राउजी के र‍िकॉर्ड को पीछे छोड़ा

WWE: रॉ वूमैंस चैंप‍ियन Becky Lynch ने हास‍िल की बड़ी उपलब्‍ध‍ि, रोंडा राउजी के र‍िकॉर्ड को पीछे छोड़ा

Becky Lynch सबसे लंबे समय तक Raw Women’s Champion रहने वाली रेसलर हैं

Becky Lynch: WWE में वूमैन रेसलर बैकी लिंच (Becky Lynch)का नाम क‍िसी पर‍िचय का मोहताज नहीं है. बला की खूबसूरत द‍िखने वाली बैकी रेसल‍िंग र‍िंग में पहुंचने के बाद अपनी प्रत‍िद्वंद्वी के ल‍िए मुसीबत साब‍ित होती है. इस मशहूर रेसलर ने बड़ी उपलब्‍ध‍ि हास‍िल करते हुए सबसे अध‍िक समय के ल‍िए Raw Women's Champion बनने का गौरव हास‍िल क‍िया है. बैकी ने शार्लोट और रोंडा राउजी जैसी द‍िग्‍गज रेसल को हराकर को हराकर रॉ और स्मैकडाउन का टाइटल हास‍िल क‍िया था. बैकी अब रोंडा राउजी को पीछे छोड़कर सबसे लंबे समय तक Raw Women's Champion रहने वाली रेसलर हैं.

उन्‍होंने रोंडा के 231 द‍िन तक चैंप‍ियन रहने के र‍िकॉर्ड को पछाड़ा. मंगलवार, 26 नवंबर को बैकी ल‍िंच ने टाइटल के साथ 232 द‍िन पूरे क‍िए और इसके साथ ही रोंडा का र‍िकॉर्ड बीते जमाने की बात बनकर रह गया. रोंडा राउजी ( Ronda Rousey)और शोर्लोट फ्लेयर (Charlotte Flair) को प‍िछले वर्ष ट्रिपल थ्रेट मैच में हराने के बाद से बैकी रॉ वूमेंस चैंप‍ियन हैं. इसके बाद से लैंसी इवांस, नताल्‍य और शाशा बैंक्‍स की ओर से म‍िली चुनौत‍ियों को पार करते हुए बैकी ने अपना ख‍िताब बरकरार रखा था.

बैकी ल‍िंच का मूल नाम रेबेका क्‍व‍िन है और वे आयर‍िश प्रोफेशनल रेसलर है. 14 साल की उम्र में बैकी लिंच ने एक रैसलिंग स्कूल से ट्रैन‍िंग शुरू की थी. फिन बैलर से उन्‍होंने रैसलिंग की स्किल्स सीखी. बैकी लिंच ने कुछ समय के लिए एक एयरलाइंस में फ्लाइट अटेंडेंट का काम क‍िया. बाद में उन्‍होंने अपनी पसंद रेसल‍िंग की ओर रुख क‍िया और खूब नाम कमा रही हैं.