NDTV Khabar
होम | पटना

पटना

  • नीतीश कुमार अगर BJP का साथ छोड़ते हैं तो महागठबंधन में शामिल करने पर हो सकता है विचार : कांग्रेस
    नीतीश कुमार को लेकर कांग्रेस के रूख काफी नरम दिख रहे हैं. कांग्रेस ने कहा है कि अगर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भाजपा का साथ छोड़ने का फैसला करते हैं तो उन्हें महागठबंधन में वापस लेने के लिए वह सहयोगी दलों के साथ विचार करेगी. कांग्रेस का यह बयान उस वक्त आया है जब हाल के दिनों में अगले लोकसभा चुनाव में सीटों के तालमेल के संदर्भ में जदयू और भाजपा के बीच कुछ विरोधाभासी बयान आये हैं जिस वजह से यह कयास लगाए जा रहे हैं कि दोनों दलों के बीच सब कुछ ठीक नहीं है.
  • बिहार गैंगरेप की शिकार नाबालिग पीड़िता की आपबीती, कहा- आरोपियों को फांसी पर लटकता हुआ देखना चाहती हूं
    नाबालिग पीड़िता और उसकी मां को मेडिकल जांच के लिए प्रभावती अस्पताल लाया गया. यहां लड़की ने अपनी आप बीती सुनाई.
  • क्या 2019 का लोकसभा चुनाव RJD की टिकट पर लड़ेंगे बीजेपी के शत्रुघ्न सिन्हा!
    भारतीय जनता पार्टी के नेता और सांसद शत्रुघ्न सिन्हा की राष्ट्रीय जनता दल के साथ नजदीकियां काफी समय से चर्चा में है. अपनी ही पार्टी के खिलाफ बगावती सुर अपनाने वाले शत्रुघ्न सिन्हा को लेकर काफी समय से अटकलें लगाई जा रही थीं कि वह 2019 लोकसभा चुनाव में बीजेपी की टिकट से चुनाव नहीं लड़ सकते हैं और राजद के साथ आ सकते हैं. मगर अब इन अटकलों पर मुहर लगता दिख रहा है. बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद के बेटे तेजस्वी यादव ने इस बात के संकेत दे दिये हैं कि शत्रुघ्न सिन्हा के लिए राजद का दरवाजा खुला है. हालांकि, यह सब शत्रुघ्न सिन्हा पर निर्भर करता है. 
  • रमजान के दौरान बिहार में इफ्तार के बहाने कैसे हुई सियासत?
    बिहार की सियासत में रमजान के दौरान इफ्तार का बड़ा महत्व है. यहां सता पक्ष से लेकर विपक्ष तक रमज़ान के महीने मे इफ़्तार पार्टी का आयोजन करने में कोई तनिक भी पीछे नहीं रहते. राजनेता भी यहां इफ्तार के बहाने सियासी गुणा-गणित को सुलझाने की कोशिशों में जुटे रहते हैं. इस साल इफ़्तार का सबसे पहला आयोजन मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के सरकारी आयोजन से शुरू हुआ. जहां एनडीए के केंद्रीय मंत्री उपेन्द्र कुशवाह को छोड़कर सभी नेता मोजूद दिखे.
  • बिहार: सृजन घोटाला मामले में सीबीआई ने 8 लोगों के खिलाफ दर्ज किया केस
    बिहार के बहुचर्चित सृजन घोटाला मामले में सीबीआई ने शिकंजा कसा है. सृजन घोटाला मामले में सीबीआई ने 8 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है, जिनमें पूर्व बैंक अधिकारी, सृजन महिला विकास समिति के अधिकारी शामिल हैं. इन सबके खिलाफ आपराधिक षड्यंत्र, विश्वास का उल्लंघन, धोखाधड़ी और बहुमूल्य सुरक्षा की जालसाजी के तहत मामला दर्ज किया गया है. 
  • उपेंद्र कुशवाहा ने ठुकराया तेजस्वी यादव का ऑफ़र, कहा- RJD के पास कौन सा वोट बैंक?
    बीजेपी के लिए राहत की बात ये है कि कुशवाहा ने ये कहते हुए तेजस्वी के न्योते को ठुकरा दिया कि अब आरजेडी का कौन सा वोट बैंक बचा है, जिसकी बात तेजस्वी कर रहे हैं.
  • आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव को सीएम नीतीश कुमार ने दी जन्मदिन की बधाई, तेज-तेजस्वी काटा 71 किलो का केक
    राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव  सोमवार को अपना 71वां जन्मदिन मना रहे हैं. इस मौके पर उन्हें बधाई और शुभकामनाएं देने के लिए राजद नेताओं व समर्थकों का पटना आवास पर तांता लगा हुआ है. लालू के 71वें जन्मदिन पर पार्टी कार्यकर्ताओं ने 71 पाउंड का केक तैयार करवाया जिसे उनके बेटे तेजस्वी प्रसाद यादव और तेजप्रताप यादव काटा.
  • तेजप्रताप से मनमुटाव पर तेजस्‍वी यादव ने किया इनकार, कहा- वह सिर्फ मेरे बड़े भाई नहीं, मेरे मार्गदर्शक भी
    तेजस्वी ने कहा, "तेज प्रताप सिर्फ मेरे बड़े भाई नहीं, वह मेरे मार्गदर्शक भी हैं. हमारे बीच मनमुटाव जैसी कोई बात नहीं है."
  • बिहार में शराबबंदी पर फजीहत झेल रही नीतीश सरकार लेगी अब कुत्तों का सहारा
    बिहार में जिस सक्रियता से नीतीश सरकार ने शराबबंदी लागू की थी, उसके मुकाबले परिणाम देखने को नहीं मिल रहे हैं. आयेदिन बिहार में शराब भंडारण और शराबबंदी को ठेंगा दिखाने वाली खबरें आती रहती हैं. मगर अब नीतीश शरकार शराबबंदी योजना को सफल बनाने के लिए कुत्तों का सहारा लेगी. दरअसल, बिहार में शराब का अवैध भंडारण करने वालों के खिलाफ कार्रवाई करने के उद्देश्य से राज्य सरकार की तेलंगाना से 20 विशेष रूप से प्रशिक्षित कुत्ते को लाने की योजना है जो सूंघ कर शराब का पता लगायेंगे. 
  • तेजप्रताप के रडार पर आए RJD के ये दिग्गज नेता, कहा- मैं तेजस्वी और लालू जी के खिलाफ नहीं, मगर...
    राजद सुप्रीमो के परिवार में कलह की खबरों को खुद तेजप्रताप यादव ने खारिज कर दिया है. शनिवार को तेजप्रताप के बयान से ऐसे कायास लगए जाने लगे थे कि तेजप्रताप और तेजस्वी में राजनीतिक उत्तराधिकार को लेकर सब कुछ सही नहीं, मगर अब इन खबरों को खुद तेजप्रताप यादव ने सिरे से खारिज कर दिया है. राजद नेता और लालू प्रसाद के बेटे तेज प्रताप ने कहा कि पारिवारिक कलह की सारी खबरें झूठी हैं. ऐसा कुछ नहीं है. मैं तेजस्वी और लालू जी के खिलाफ के नहीं हूं, मगर हां, कुछ पार्टी के सीनियर नेता यूथ वर्कर को साइड लाइन कर रहे हैं. प्रदेश अध्यक्ष रामचंद्र पूर्वे कार्यर्ताओं की अनदेखी कर रहे हैं. 
  • सूरत में आग से 35 मजदूर घायल, पटना और हैदराबाद में भी लगी आग 
    सूरत के पांडेसरा इलाक़े में स्थित एक डाइंग मिल की तीसरी मंज़िल का स्लैब टूटने के बाद मिल में आग लग गई. बताया जा रहा है कि स्लैब टूटने से ऑयल पाइप में लीकेज हुआ, जिसके बाद मिल में आग लग गई. स्लैब टूटने से मिल में काम कर रहे 35 से ज़्यादा कर्मचारी घायल भी हुए हैं. जिनमें 3 की हालत गंभीर बताई जा रही है.
  • एनडीए की डिनर पार्टी के बाद सुशील मोदी के 'इफ्तार' में भी नहीं शामिल हुए उपेंद्र कुशवाहा
    डिनर पार्टी के बाद उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी की ओर से आयोजित इफ्तार पार्टी में रालोसपा प्रमुख और केंद्रीय मंत्री उपेंद्र कुशवाहा के शामिल न होने से एक बार फिर से बिहार की सियासत में कायासों का दौर शुरू हो गया है. दरअसल, शुक्रवार को बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी की ओर से पटना में इफ्तार पार्टी का आयोजन किया गया था, जिसमें न तो नीतीश कुमार शामिल हुए और न ही उपेंद्र कुशवाहा. बताया जा रहा है कि दावत-ए-इतार का आयोजन उपमुख्यमंत्री, सत्तारूढ़ दल के उपमुख्य सचेतक अरुण कुमार सिन्हा व पूर्व केंद्रीय मंत्री सैयद शाहनवाज हुसैन की ओर से किया गया था. 
  • राजनीतिक उथल-पुथल पर लगा विराम, उपेंद्र कुशवाहा बोले- एनडीए एकजुट है और रहेगा
    रालोसपा प्रमुख और केंद्रीय मंत्री उपेन्द्र कुशवाहा ने एनडीए में मची उथल-पुथल पर विराम लगा दिया है. उपेंद्र कुशवाहा ने शुक्रवार को कहा कि बिहार में एनडीए एकजुट है और रहेगा. उपेंद्र कुशवाहा शुक्रवार की सुबह पटना पहुंचे और उन्होंने पत्रकारों से कहा कि जब भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह बृहस्पतिवार शाम को भोज में शामिल नहीं हुए, तो केवल उनकी अनुपस्तिथि पर इतना सवाल क्यों पूछा जा रहा है? 
  • उपेंद्र कुशवाहा के सहयोगी ने कहा- बिहार में एनडीए के चेहरे के रूप में नीतीश कुमार हमें मंजूर नहीं
    बिहार में सियासत की तस्वीर अभी भी उलझी नजर आ रही है. एनडीए में अभी सब कुछ सही नहीं चल रहा है. भले ही गुरुवार को एनडीए के घटक दलों के नेता बीजेपी की ओर से आयोजित भोज में पटना में दिखे हों, मगर उपेंद्र कुशवाहा के भोज में शामिल न होने के बाद की परिस्थितियों पर न सिर्फ कायास लगाए जा रहे हैं, बल्कि उनके सहयोगी ने जो बयान दिया है, उससे स्पष्ट है कि बिहार में नीतीश कुमार को एनडीए का चेहरा मानने पर अभी भी उपेंद्र कुशवाहा की पार्टी रालोसपा को आपत्ति है. राष्ट्रीय लोक समता पार्टी के प्रमुख और केंद्रीय मंत्री उपेंद्र कुशवाहा ने गुरुवार को बिहार में राजग के वरिष्ठ नेताओं की बैठक में हिस्सा नहीं लिया. बैठक से उनके दूर रहने से अगले साल लोकसभा चुनावों के लिए सीट बंटवारे पर भाजपा नीत गठबंधन के भीतर का असंतोष सामने आ गया है. 
  • पटना में एनडीए की बैठक में केवल भोजन, कोई भाषण नहीं
    एनडीए की पटना में आयोजित बैठक में नेता केवल भोजन और गुलाब जामुन खाकर चल दिए, किसी ने कोई भाषण नहीं दिया. इस भोज में बिहार NDA के सभी नेता, विधायक और कार्यकर्ता मौजूद थे. केवल केंद्रीय मंत्री और राष्ट्रीय लोक समता पार्टी के उपेन्द्र कुशवाहा नदारद दिखे.
  • सीएम नीतीश ने क्यों कहा, JDU को एलिमिनेट करने का प्रयास सफल नहीं होगा
    जनता दल यूनाइटेड के राष्ट्रीय अध्यक्ष और बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि उनकी पार्टी को राजनीतिक रूप से एलिमिनेट करने का कुछ लोगों का सपना पूरा नहीं होगा. उन्होंने पार्टी के युवा शाखा के एक कार्यक्रम में कहा कि आज कल राजनीति में बहुत लोगों का प्रयास है कि जनता दल यूनाइटेड को एलिमिनेट करा दो, लेकिन चाहे जिस तरह की कोशिश लोग कर लें, वे ऐसा नहीं कर पाएंगे. सीएम नीतीश ने युवा शाखा को इस बाबत पूरी तरह से विश्वास दिलाया. 
  • केंद्रीय मंत्री उपेंद्र कुशवाहा बोले- कॉलेजियम हमारे लोकतंत्र पर 'धब्बा'
    केंद्रीय मानव संसाधन राज्य मंत्री और रालोसपा प्रमुख उपेंद्र कुशवाहा ने कॉलेजियम प्रणाली पर सवाल खड़े करते हुए कॉलेजियम को लोकतंत्र के लिए 'धब्बा' बताया है. मंगलवार को पटना में एक कार्यक्रम में मानव संसाधन विकास राज्य मंत्री उपेंद्र कुशवाहा ने कहा कि कॉलेजियम प्रणाली योग्यता को अनदेखा करता है और यह हमारे लोकतंत्र पर एक धब्बा है. 
  • सुशील मोदी बताएं क्या नीतीश जी बिहार में नरेन्द्र मोदी से बड़े और ज़्यादा प्रभावशाली नेता हैं: तेजस्‍वी यादव
    बिहार के डिप्टी सीएम सुशील मोदी ने कहा कि  NDA के पास अब दो चेहरे- पीएम मोदी और नीतीश कुमार. उन्‍होंने कहा कि नीतीश जी हमारे बड़े भाई हैं और दिल मिला अब सीट कौन-सी बात है.
  • संपत्ति विवाद में युवकों ने की पिता, सौतेल मां समेत दो भाइयों की हत्‍या
    मृतकों की पहचान रामविलास साव (55), उनकी दूसरी पत्नी सुनिता देवी (50) तथा दूसरी पत्नी से दो अविवाहित पुत्रों भोला साव और राहुल साव के रूप में हुई हैं. उन्होंने बताया कि घटना रविवार देर रात करीब 12 बजे हुई.
  • बोधगया विस्फोट मामले में इंडियन मुजाहिदीन के पांच आतंकियों को उम्रकैद की सजा
    गया जिले के बोधगया में सात जुलाई 2013 को हुए नौ सिलसिलेवार विस्फोटों में एक तिब्बती बौद्ध भिक्षु और म्यांमार के तीर्थ यात्री घायल हो गए थे.
12345»

Advertisement