NDTV Khabar
होम | पटना

पटना

  • तेजस्वी यादव का गंभीर आरोप, 'मेरे खाने में नीतीश कुमार के इशारे पर जहर मिलाया जा रहा है'
    बिहार में विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर गंभीर आरोप लगाये हैं. तेजस्वी ने शुक्रवार की शाम को एक बयान में कहा कि नीतीश कुमार, हमारी संविधान बचाओ न्याय यात्रा को मिल रहे अपार जनसमर्थन से घबराकर बौखलाहट में हैं. तेजस्वी ने कहा कि उन्हें विश्वस्त सूत्रों से पता चला है कि सरकार द्वारा उनके खिलाफ गंभीर साजिश रची जा रही है. बता दें कि तेजस्वी ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर पहले फ़ोन टैपिंग का आरोप लगाया था.
  • 'भूतों' की वजह से तेजप्रताप यादव ने खाली किया सरकारी बंगला
    बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव के बड़े पुत्र तथा राज्य के पूर्व स्वास्थ्य मंत्री तेजप्रताप यादव ने राजधानी पटना में आवंटित सरकारी बंगला यह आरोप लगाते हुए खाली कर दिया है कि 'मुख्यमंत्री नीतीश कुमार तथा उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी ने भूतों को खुला छोड़ दिया है...'
  • बिहार के शिक्षा मंत्री बोले, परेशानी से बचने के लिए परीक्षार्थी जूता-मोजा की जगह चप्पल पहन कर आएं
    बिहार विद्यालय परीक्षा समिति (BSEB) द्वारा आयोजित 10वीं (मैट्रिक) की परीक्षा में सोमवार खबर आई थी कि इस साल परीक्षार्थी जूता-मोजा (जुराब) पहनकर नहीं जा सकेंगे. इस बाबत बिहार के शिक्षा मंत्री कृष्ण नंदन वर्मा ने कहाह कि मैट्रिक की परीक्षा में जांच के नाम पर जूता-मोजा उतारने से बेहतर है कि परीक्षार्थी चप्पल पहन कर आएं, ताकि ना तो उन्हें दिक्कत हो और न ही जांच के नाम पर परीक्षार्थियों को परेशान होना पड़े. 
  • क्या बिहार में विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव भाषा पर संयम खो रहे हैं?
    बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार इन दिनों जापान की यात्रा पर हैं. इस यात्रा के संबंध में उनकी मुलाकात और बैठकों से संबंधित खबरों पर अलग-अलग तरह की प्रतिक्रियाएं देखने को मिल रही हैं, मगर मंगलवार सुबह जब विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव का कटाक्ष के तौर पर बयान आया तो वह काफी चौंकाने वाला था. तेजस्वी यादव ने जिस भाषा का प्रयोग किया वह सच में आश्चर्यजनक था. 
  • 'वोट की नहीं, वोट देने वालों की चिंता करें तेजस्वी'
    बिहार में सत्ताधारी जनता दल (युनाइटेड) ने राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के नेता और पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी प्रसाद यादव की रविवार से प्रारंभ हो रही 'संविधान बचाओ न्याय यात्रा' के दूसरे चरण को लेकर निशना साधते हुए उन्हें वोट की नहीं, वोट देने वालों की चिंता करने की नसीहत दी है.
  • पत्‍नी करती थी ड्राइवर से प्‍यार तो पति ने प्रेमी की आंख में डाला तेजाब
    तेघड़ा पुलिस उपाधीक्षक बी के सिंह ने बताया कि पीडित का नाम गौतम कुमार चौधरी (30) है जो कि पडोसी समस्तीपुर जिले के दल सिंह सराय थाना अंतर्गत ओरिया गांव का निवासी है. उन्होंने बताया कि गौतम बरौनी फ्लैग इलाके के निवासी दयाराम सिंह के यहां बतौर ट्रैक्टर चालक नौकरी करता था.
  • यहां उल्लू की मौत के बाद हुआ श्राद्धकर्म और लोगों ने भोज भी खाया
    आपने इंसानों का श्राद्धकर्म होते तो सुना ही होगा, मगर ऐसा पहली बार होगा जब शायद सुनेंगे कि कहीं पक्षी का भी श्राद्धकर्म हुआ है. बिहार के सुपौल जिले के सदर प्रखंड के एक गांव में एक उल्लू पक्षी का विधि-विधान के साथ न केवल अंतिम संस्कार किया गया, बल्कि उसके बाद श्राद्धकर्म कर ब्रह्मभोज व सामूहिक भोज का भी आयोजन किया गया. 
  • नीतीश कुमार पर शिवानंद तिवारी का हमला, कहा- बिहार में ऐसी 'नालायक सरकार' कभी नहीं बनी
    राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के उपाध्यक्ष शिवानंद तिवारी ने शुक्रवार को बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की सरकार को 'नालायक सरकार' करार दिया. यहां संवाददाताओं से बातचीत में तिवारी ने कहा, "बिहार में ऐसी नालायक सरकार कभी नहीं बनी थी. इस सरकार की नालायकियत के कई उदाहरण दिए जा सकते हैं, मगर एक ही उदहारण काफी है कि यह सरकार शहादत में भी भेदभाव करती है."
  • बिहार उपचुनाव से पहले NDA के लिए खुशखबरी, जीतन राम मांझी ने इस सीट से दावेदारी छोड़ी
    बिहार उपचुनाव से पहले एनडीए के लिए एक तरह से खुशखबरी आई है. बिहार में भारतीय जनता पार्टी की साझेदार और एनडीए में शामिल हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा (हम) ने जहानाबाद विधानसभा सीट पर अपनी दावेदारी छोड़ दी है, ताकि एडीए उपचुनाव के लिए स्वतंत्र होकर साझा उम्मीदवार तय करे. बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और हम के प्रमुख जीतन राम मांझी ने यहां शुक्रवार को कहा कि उनकी पार्टी जहानाबाद सीट से लड़ना चाहती थी, लेकिन राजग की ओर से अब तक उम्मीदवार की घोषणा नहीं हुई है. उन्होंने यह भी कहा कि वह राजग की भलाई चाहते हैं, इसी कारण लगातार त्याग कर रहे हैं. 
  • लालू क्यों चाहते हैं कि होली के पहले उनके ख़िलाफ़ फ़ैसला दिया जाये?
    राष्ट्रीय जनता दल अध्यक्ष और चारा घोटाले के तीन मामले में दोषी क़रार दिए जाने के बाद सज़ा काट रहे लालू यादव ने इस मामले की सुनवाई कर रहे जज से आग्रह किया हैं कि होली के पहले फ़ैसला सुना दें. फ़िलहाल लालू राँची के बिरसा मुंडा जेल में बंद हैं और राँची में उनके ख़िलाफ़ चारा घोटाले के दो मामले एक जो दुमका कोषागार से सम्बंधित हैं और दूसरा डोरंड कोषागार से ग़बन का मामला है, उसका ट्रायल चल रहा है. इन दोनों मामले में अगले एक महीने में फ़ैसला आने की उम्मीद की जा रही है.
  • 'शहीद के घर चला जाता, तो क्या वह जिंदा हो जाते?' : नीतीश सरकार में भाजपा मंत्री
    बिहार सरकार में भाजपा कोटे से मंत्री विनोद सिंह को जम्मू एवं कश्मीर के श्रीनगर के करन नगर में शहीद हुए अपने राज्य के जांबाज मुजाहिद खान को उनके परिजनों से मिलने और अंतिम विदाई देने की फुर्सत न निकाल पाने का जरा भी अफसोस नहीं है. उन्होंने गुरुवार को कहा, "अगर मैं भोजपुर उनके घर चला जाता तो क्या वह जिंदा हो जाते?" बिहार के पीरो के रहने वाले मुजाहिद खान श्रीनगर के करन नगर में आतंकियों से लोहा लेते हुए शहीद हो गए थे. वह सीआरपीएफ की 49वीं बटालियन के जवान थे.
  • PNB घोटाला: तेजस्वी ने सुशील तो पिता लालू ने पीएम मोदी पर साधा निशाना, कहा-  'कहां है चौकीदार'
    पीएनबी घोटाला मामले में राजनीति तेज हो गई है. एक तरफ केंद्र में जहां कांग्रेस बीजेपी और मोदी सरकार पर लगातार हमले कर रही है, वहीं बिहार में राजद प्रहार कर रही है. पीएनबी घोटाले में नीरव मोदी का नाम आने के बाद तेजस्वी यादव ने सुशील मोदी पर तंज कसते हुए हमला बोला है. इतना ही नहीं, इस मामले पर जेल में बंद लालू यादव भी चुप नहीं बैठे और उन्होंने भी पीएम मोदी पर हमला बोल दिया. 
  • बिहार: RJD ने भभुआ विधानसभा सीट कांग्रेस के लिए छोड़ी
    नेता विपक्ष तेजस्वी यादव अपने दौरे से लौटने के बाद बिहार कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष कोकब कादरी से मिले. इस संबंध में गुरुवार को एक संयुक्त प्रेस कॉन्‍फ्रेंस में औपचारिक घोषणा की जायेगी.
  • मझधार में गठबंधन : बिहार उपचुनाव में सीटों के बंटवारे को लेकर राजद और कांग्रेस में ठनी
    बिहार में उपचुनाव होने वाले हैं, मगर उससे पहले ही राष्ट्रीय जनता दल और कांग्रेस में सीटों के बंटवारे को लेकर टकराव देखने को मिल रही है. दरअसल, बिहार में अगले महीने तीन सीटों पर होने वाले उपचुनाव में तालमेल को लेकर राजद और कांग्रेस के बीच तकरार पैदा हो गई है. 
  • जनता दल यूनाइटेड ने आखिर क्यों उप चुनाव से किनारा किया
    नीतीश कुमार ने ख़ुद सोमवार को सफ़ाई दी है. उनका कहना है कि पार्टी के नेताओं ने इस आधार पर अलग रहने का फ़ैसला किया कि इनमें से कोई भी एक सीट पिछले लोकसभा या विधानसभा में जनता दल यूनाइटेड नहीं जीती थी.
  • नीतीश कुमार को लेकर चुनाव आयोग ने सुप्रीम कोर्ट को दिया जवाब, कहा- याचिका में जानकारी गुमराह करने वाली
    आयोग के अनुसार याचिकाकर्ता द्वारा किए गए सभी दावे गलत. सुप्रीम कोर्ट से की याचिका खारिज करने की मांग.
  • अररिया लोकसभा उपचुनाव से पहले सीएम नीतीश को झटका, JDU से निलंबित विधायक राजद में शामिल
    अररिया लोकसभा उपचुनाव से पहले एक तरह से सीएम नीतीश कुमार की पार्टी जदयू को बड़ा झटका लगा है. बिहार में जदयू के निलंबित विधायक सरफराज आलम ने शनिवार को पार्टी और विधानसभा से इस्तीफा दे दिया और राजद में शामिल हो गए. आलम ने ऐसा करके अररिया लोकसभा उपचुनाव लड़ने का स्पष्ट संकेत दे दिया जिसका प्रतिनिधित्व उनके पिता मोहम्मद तस्लीमुद्दीन करते थे. 
  • गिरिराज सिंह के ख़िलाफ़ मुक़दमे पर तेजस्वी यादव ने सुशील मोदी से किए ये 'कड़े सवाल'
    केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह के ख़िलाफ़ पटना के दानपुर थाने में ज़बरन ज़मीन पर क़ब्ज़ा ज़माने का एक मामला दर्ज हुआ. ये प्राथमिकी कोर्ट के आदेश से दर्ज हुई हैं. ये मामला ढाई एकड़ ज़मीन का है, जहां पूर्व सरपंच रामनारायण प्रसाद ने 33 लोगों के खिलाफ पहले एक स्थानीय कोर्ट में शिकायत की. उन्होंने कई सरकारी अधिकारियों को भी आरोपी बनाया हैं. जब से ये मामला उजागर हुआ है, तेजस्वी यादव ट्वीट कर मुख्य मंत्री नीतीश कुमार और उप मुख्य मंत्री सुशील मोदी से पूछ रहे हैं.
  • काम में देरी से नाराज सीएम नीतीश कुमार का ऐलान, लापरवाह अधिकारियों को दी जाएगी 'अनिवार्य सेवानिवृत्ति'
    बिहार में अधिकारियों की लापरवाही से नाराज सीएम नीतीश कुमार  ने साफ कहा है कि समीक्षा के दौरान जिनकी वजह से काम में देरी पाई जाएगी उन्हें अनिवार्य सेवानिवृत्ति दी जाएगी. आपको बता दें कि बिहार में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के दो महत्वाकांक्षी परियोजनाएं 'सात निश्चय' और 'लोक सेवा अधिकार क़ानून' धीमी गति से चल रही हैं.
  • गिरिराज सिंह पर लगा जमीन हड़पने का आरोप, तो तेजस्वी ने सीएम नीतीश और सुशील मोदी समेत सबको लपेटा
    मोदी सरकार में मंत्री और बिहार से सांसद गिरिराज सिंह के खिलाफ फर्जीवाड़ा कर भूमि पर कब्जा करने के आरोप में पटना के दानापुर थाना में एक प्राथमिकी दर्ज की गई है. न्यायालय के आदेश पर दर्ज प्राथमिकी में उन पर दो एकड़ 56 डिसमिल जमीन पर जबरन कब्जा करने का आरोप लगाया गया है. ये घटना सामने आने के बाद बिहार के पूर्व उप मुख्यमंत्री तेजस्वी प्रसाद यादव ने गिरिराज सिंह पर हमला बोला है. तेजस्वी ने एक के बाद एक ट्वीट कर लगातार गिरिराज सिंह, सुशील मोदी और नीतीश कुमार पर निशाना साधा है. 
12345»

Advertisement