NDTV Khabar
होम | पटना

पटना

  • पटना : तेजस्वी यादव ने जिस सरकारी बंगले को छोड़ा वह सेवन स्टार होटल की तरह!
    बिहार के उप मुख्यमंत्री सुशील मोदी ने मंगलवार को उस बंगले में प्रवेश किया जो पहले तेजस्वी यादव के नाम से आवंटित था. सुशील मोदी ने बंगले की साज-सज्जा को देखकर उसे सेवन स्टार होटल से भी बेहतर माना.
  • बंगला विवाद को लेकर सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर बोले तेजस्वी: सरकार की गलत नीतियों के कारण अदालत गया
    बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री और राजद नेता तेजस्वी यादव ने शनिवार को कहा कि वह आवंटित सरकारी बंगले को लेकर सर्वोच्च न्यायालय के फैसले का सम्मान करते हैं.
  • पटना के ऐतिहासिक 'गांधी मैदान' में 3 मार्च को NDA की रैली, पीएम मोदी करेंगे बिहार में चुनावी शंखनाद
    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) आगामी लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election 2019)  के मद्देनजर बिहार में चुनावी शंखनाद पटना के ऐतिहासिक गांधी मैदान से 3 मार्च 2019 को करेंगे, जहां वह राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन यानी एनडीए की रैली को संबोधित करेंगे.
  • राज्य में पुलों के निर्माण कार्य का हवाई जायजा ले रहे नीतीश, मगर पटना में ब्रिज का निर्माण कार्य महीनों से बंद
    बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार अपने मंत्रिमंडल के सहयोगियों और अधिकारियों के साथ राज्य में निर्माणाधीन ब्रिज के निर्माण कार्य का हवाई सर्वे कर रहे हैं, वहीं पटना हाई कोर्ट ने बिहार सरकार से पूछा है कि राजधानी पटना में वर्षों से ब्रिज का निर्माण कार्य आख़िर कैसे पूरा नहीं हो पा रहा है.
  • बिहार में आंध्र प्रदेश और पश्चिम बंगाल की मछलियों की बिक्री पर लगी रोक
    बिहार में आंध्र प्रदेश और पश्चिम बंगाल की मछलियों की बिक्री पर रोक लगा दी गई है. स्वास्थ्य विभाग ने अगले 15 दिनों तक मछली की बिक्री पर रोक लगाई है. फिलहाल, यह रोक पटना में रहेगी. बिहार स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव संजय कुमार ने सोमवार को यहां एक संवाददाता सम्मेलन में कहा, "पिछले दिनों आंध्र प्रदेश और पश्चिम बंगाल से बिक्री के लिए आईं मछलियों के नमूनों की जांच की गई थी.
  • सवर्ण आरक्षण बिल आने पर पटना के कारगिल चौक पर मना जश्न
    केंद्र सरकार द्वारा सवर्ण गरीबों को आरक्षण देने के लिए विधेयक लाए जाने पर अलग-अलग प्रतिक्रियाएं सामने आ रही हैं. बिहार के पटना शहर में एक संगठन ने सरकार के इस फैसले की प्रशंसा की और जश्न मनाया.
  • अपनी पार्टी के लिए 'सिरदर्द' बनते जा रहे हैं तेजप्रताप यादव? नए साल में बढ़ाई राजद की एक और परेशानी
    बीते कुछ समय से लालू प्रसाद यादव के बड़े बेटे तेजप्रपात जिस तरह से राजनीतिक बयानबाजी दे रहे हैं, उससे राजद की परेशानियां और बढ़ने लगी हैं. राजनीतिक सक्रियता बढ़ाने को अमादा तेजप्रताप की वजह से राजद में कई बार फुट की खबरें आई हैं. दरअसल, राष्ट्रीय जनता दल के नेताओं की परेशानी है कि जब से उनकी पार्टी के सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के बड़े बेटे तेज प्रताप यादव ने पटना में अपनी राजनीतिक सक्रियता बढ़ायी है, तब से ऐसे कई मौके आए हैं जब पार्टी की किरकिरी और फ़ज़ीहत हुई है. हालांकि, यह बात और है कि अपने बयानों से तेजप्रताप हर दिन मीडिया में सुर्खियां तो बटोर ले रहे हैं. 
  • तो अब पटना एयरपोर्ट पर  'VIP' नहीं रहे बीजेपी के शत्रुघ्न सिन्हा, जानें वजह
    भारतीय जनता पार्टी के सांसद और बगावती सुर अपनाने वाले नेता शत्रुघ्न सिन्हा अब पटना एयरपोर्ट पर वीआईपी नहीं रहेंगे. अभिनेता से नेता बने शत्रुघ्न सिन्हा को पटना हवाई अड्डे पर अब अति विशिष्ट व्यक्ति के रुप में यानी वीआईपी के रूप में सुरक्षा जांच से छूट नहीं मिलेगी. पटना में जयप्रकाश नारायण हवाई अड्डे के निदेशक राजेंद्र सिंह लाहौरिया ने सोमवार को कहा कि सिन्हा को अपना वाहन अंदर तक लाने के अलावा जांच से छूट प्राप्त थी. 
  • क्या बिहार को फिर लगी 'जंगलराज' की नजर? 72 घंटों में वैशाली, मुजफ्फरपुर के बाद अब दरभंगा में बिजनेसमैन की हत्या
    बिहार में अपराधियों के हौसले बुलंद हैं और इन्होंने कानून-व्यवस्था की धज्जियां उड़ा दी हैं. बिहार के दरभंगा में आज फिर से बेखौफ अपराधियियों ने एक व्यापारी की गोली मार कर हत्या कर दी. बताया जा रहा है कि के पी शाही नामक एक व्यापारी को दरभंगा में रानीपुर के पास एनएच 57 पर बाइकसवार अज्ञात हमलावरों ने गोली मार कर हत्या कर दी. 
  • मोदी कैबिनेट ने पटनावासियों को दी बड़ी सौगात, गांधी सेतु के समानांतर बनेगा 4 लेन का ब्रिज
    बिहार की राजधानी पटना के निवासियों को केंद्र सरकार ने बड़ी राहत दी है. मोदी सरकार की कैबिनेट ने गंगा नदी पर एनएच-19 पर वर्तमान महात्मा गांधी सेतु के सामानांतर 2,926.42 करोड़ रुपये की लागत से चार लेन के नये पुल के निर्माण को सोमवार को मंजूरी दी है.
  • तेजस्वी को अपमानित करने के लिए ड्रामा कर रही नीतीश सरकार : शिवानंद तिवारी
    बिहार के पूर्व उप मुख्यमंत्री और नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव से उनका पटना के 5 देशरत्न मार्ग पर स्थित सरकारी बंगला खाली कराया जा रहा है. यह बंगला उप मुख्यमंत्री सुशील मोदी को आवंटित कर दिया गया है. बुधवार को बंगला खाली कराने पहुंची प्रशासन की टीम को विरोध के कारण खाली हाथ वापस लौटना पड़ा. इस मामले में आरजेडी के वरिष्ठ नेता शिवानंद तिवारी ने तीखी प्रतिक्रिया जताई है.
  • तेजस्वी यादव का सरकारी बंगला खाली कराने पहुंचा प्रशासन, राजद नेता धरने पर बैठे
    बिहार के पूर्व उप मुख्यमंत्री और नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव को उप मुख्यमंत्री रहते पटना के 5 देशरत्न मार्ग पर मिला बंगला ख़ाली कराने पहुंची प्रशासन की टीम विरोध के बाद ख़ाली हाथ वापस लौट गई. बंगला ख़ाली कराने के ख़िलाफ़ आरजेडी नेता बंगले के बाहर धरने पर बैठ गए, जिसके बाद सरकारी अमले को लौटना पड़ा. बंगले के गेट पर ताला लटका हुआ और एक नोटिस लगा है. जिस पर लिखा है, मामला कोर्ट में है, इसलिए बंगला ख़ाली करने का दबाव न डालें.
  • बिहार: प्रशांत किशोर की गिरफ्तारी की मांग के लिए धरने पर बैठे BJP विधायक, तेजस्वी बोले- कुछ बोलिए चाचा जी
    इस पर नेता प्रतिपक्ष और आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने सीएम नीतीश कुमार पर निशाना साधा है. तेजस्वी ने ट्वीट करके कहा, ' मुख्यमंत्री नीतीश जी की प्रशासनिक असफलता और तानाशाही के खिलाफ भाजपा विधायक पटना में धरने पर बैठे हैं. अगर महागठबंधन में रहते हुए राजद विधायक ऐसा कर देते तो श्रीश्री नैतिकतावादी चाचा जी की अंतरात्मा जागकर अब तक राजभवन में पहुंच चुकी होती. कुछ बोलिए चाचा जी? काहे चुप्पी खींचे है?'
  • पटना विश्वविद्यालय छात्र संघ का विवाद गहराया
    बिहार में पटना विश्वविद्यालय छात्र संघ को लेकर राजनीति गर्माती जा रही है. रविवार को चार विधायकों के बाद सोमवार को बीजेपी के तीन और विधायकों ने इस बार के चुनाव पर बयान जारी किया. इस बयान में साफ लिखा है कि इस बार उनके समर्थक धन बल, बाहु बल, जातिवाद और पुलिस प्रशासन के हस्तक्षेप को परास्त करेंगे.
  • मुजफ्फरपुर बालिका गृहकांड: फरार पूर्व मंत्री को पकड़ने को बिहार और झारखंड में पुलिस की छापेमारी, सुप्रीम कोर्ट ने लगाई थी फटकार
    मंजू वर्मा काफी दिनों से फरार है, जिसको लेकर सुप्रीम कोर्ट ने बिहार सरकार को फटकार लगाई थी. सुप्रीम कोर्ट ने मंजू वर्मा की गिरफ्तारी न होने पर बिहार के DGP को तलब किया था. दूसरी तरफ, सुप्रीम कोर्ट ने बिहार के अन्य शेल्टर होम के खिलाफ कार्रवाई न करने को लेकर राज्य के मुख्य सचिव को भी तलब किया था.
  • मेरे मां-बाप, भाई-बहन सबने मुझे नकार दिया, सब ऐश्वर्या के साथ खड़े हैं: तेजप्रताप यादव
    बिहार के सबसे बड़े सियासी घर में पारिवारिक मामला अब सार्वजनिक हो गया है. बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव के सबसे बड़े बेटे तेजप्रताप यादव (तेज प्रताप यादव) ने अपनी शादी के 6 महीने के भीतर ही पत्नी ऐश्वर्या से तलाक की अर्जी दी है. महज 6 महीने के भीतर ही पत्नी से तलाक करने की अर्जी देने वाले राजद नेता तेजप्रताप यादव ने स्पष्ट कह दिया है कि वह अपने अपने पिता और राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव की बात कतई नहीं मानने वाले हैं.  तेजप्रताप यादव ने कहा कि मेरे मां-बाप, भाई-बहन सबने मुझे नकार दिया, सब ऐश्वर्या के साथ खड़े हैं. उन्होंने कहा कि मेरे साथ मेरे परिवार का कोई नहीं खड़ा है. सब ऐश्वर्या के साथ हैं. हालांकि, वह अपना इरादा नहीं बदलेंगे.
  • फिर बोले गिरिराज सिंह- दुनिया की कोई ताकत नहीं जो राम मंदिर बनाने से रोक सके
    अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण पर बीजेपी के फायर ब्राडं नेता और केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह लगातार मीडिया में बयान दे रहे हैं. एक बार फिर से उन्होंने कहा कि राम मंदिर को लेकर सवा सौ करोड़ लोगों में व्याकुलता है. इसलिए इस पर कोर्ट और सरकार को विचार करने की जरूरत है. केंद्रीय लघु सूक्ष्म और मध्यम उद्यम मंत्री गिरिराज सिंह ने कहा कि राम मंदिर का अध्यादेश राज्य सभा सदस्य राकेश सिंहा प्राइवेट बिल को लेकर आ रहे हैं. इसमें सौ करोड़ हिन्दुओं का सम्मान है. इसलिए राम मंदिर बनाने से कोई नहीं रोक सकता. 
  • 'तेजप्रताप नॉर्थ तो ऐश्वर्या साउथ पोल', लालू यादव की 2 घंटे की मुलाकात, क्या बना पाएगी बात? 10 बातें
    बिहार के सबसे बड़े राजनीतिक परिवार में अभी सबकुछ ठीक नहीं चल रहा है. बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव के बड़े बेटे तेजप्रताप यादव की तलाक की अर्जी ने परिवार के भीतर 'भूचाल' ला दिया है. तेजप्रताप यादव ने अपनी पत्नी ऐश्वर्या राय से तलाक की अर्जी दी है. हालांकि, यादव परिवार में तेजप्रताप यादव को मान-मनौवल का दौर चल रहा है, मगर तेजप्रताप यादव के जिस तरह के तेवर दिख रहे हैं, उससे लग नहीं रहा कि लालू परिवार की मुश्किलें कम होंगी. बहरहाल, राजद नेता तेज प्रताप यादव ने शनिवार को रांची स्थित एक अस्पताल में अपने पिता लालू प्रसाद से मुलाकात की और कहा कि वह ऐश्वर्या राय के साथ अपनी छह महीने पुरानी शादी समाप्त करने के अपने निर्णय पर कायम हैं क्योंकि वह ‘घुट-घुटकर नहीं जी सकते.
  • तेज बोले- मैं 'कृष्ण' हूं लेकिन ऐश्वर्या 'राधा' नहीं, राबड़ी देवी की मौजूदगी में देर रात हुआ यह फैसला
    आरजेडी नेता लालू प्रसाद यादव के बड़े नेता तेज प्रताप यादव ने पत्नी ऐश्वर्या राय से तलाक की अर्जी दी है. तलाक की अर्जी देने में उन्होंने कहा है कि वह 'कृष्ण' हैं लेकिन उनकी पत्नी राधा नहीं है. वहीं दूसरी ओर खबर है कि राबड़ी देवी और ऐश्वर्या के परिवारजन रात भर सुलह समझौते की कोशिश की है जिसके मुताबिक ऐश्वर्या अपने ससुराल में ही रहेंगी. ऐसा राबड़ी देवी के कहने पर हुआ है. वहीं मीडिया में आई खबरों के मुताबिक तेज प्रताप यादव अपने पिता लालू प्रसाद मिलने के लिए रांची गए हैं.
  • महिला कांस्टेबल की मौत पर पुलिसकर्मियों का हंगामा, अधिकारियों पर लगाया प्रताड़ना का आरोप
    बिहार की राजधानी पटना में शुक्रवार को एक महिला पुलिसकर्मी की बीमारी से मौत के बाद पुलिसकर्मियों ने अधिकारियों पर प्रताड़ना का आरोप लगाते हुए पुलिस लाइन में जमकर हंगामा मचाया. इस दौरान आक्रोशित पुलिसकर्मी कानून को हाथ में लेकर सड़कों पर उतर गए और आसपास की दुकानों को जबरदस्ती बंद करवाया और आम लोगों की भी पिटाई की.
12345»

Advertisement