NDTV Khabar

पटना एम्स में आपातकालीन सेवाएं और ट्रॉमा सेंटर का हुआ उद्घाटन

इस मौके पर चौबे ने कहा कि पिछले एक साल में पटना एम्स में जितनी सुविधाएं बहाल की गई हैं, वे पहले कभी नहीं हुई थीं.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
पटना एम्स में आपातकालीन सेवाएं और ट्रॉमा सेंटर का हुआ उद्घाटन

प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

पटना: केंद्रीय स्वास्थ्य और परिवार कल्याण राज्य मंत्री अश्विनी चौबे ने सोमवार को पटना में अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में आपातकालीन सेवाएं और ट्रॉमा सेंटर तथा आठ मॉड्यूलर ऑपरेशन थियेटर सहित कई अन्य सुविधाओं का शुभारंभ किया. इस मौके पर चौबे ने कहा कि पिछले एक साल में पटना एम्स में जितनी सुविधाएं बहाल की गई हैं, वे पहले कभी नहीं हुई थीं. उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तारीफ करते हुए कहा कि आज सरकार स्वास्थ्य पर ही नहीं, सभी तरह की बुनियादी सुविधाओं पर जोर दे रही है. यही कारण है कि देश आज तेजी से आगे बढ़ रहा है.

उन्होंने कहा, "पहले पटना एम्स में सुविधाओं के अभाव के कारण यहां के मरीजों को दिल्ली और मुंबई जाना पड़ता था, ऐसे में ये सारी सुविधाएं यहां के लोगों के लिए काफी लाभप्रद हैं." इस मौके पर केंद्रीय मंत्री ने 250 बिस्तरों का भी लोकार्पण किया. उन्होंने लोगों को आश्वस्त किया कि जल्द ही यहां और आधुनिक सुविधाएं उपलब्ध कराई जाएंगी.

टिप्पणियां
चौबे ने स्वास्थ्य योजनाओं की चर्चा करते हुए कहा, "आर्थिक रूप से कमजोर मरीजों को गंभीर बीमारी होने पर इलाज के लिए राष्ट्रीय आरोग्य निधि से 10 लाख रुपये तक की सहायता दी जा रही है. पहले गरीब मरीजों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ता था." इस मौके पर केंद्रीय मंत्री रामकृपाल यादव, बिहार के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय सहित कई अधिकारी उपस्थित थे.

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement