बिहार: पटना में JDU की कार्यकारिणी की बैठक आज, लोकसभा चुनाव 2019 को लेकर नीतीश कुमार देंगे मंत्र

आगामी लोकसभा चुनाव 2019 के मद्देनजर बिहार की राजधानी पटना में आज यानी 16 सितंबर को जनता दल यूनाइटेड (जेडीयू, JDU) की राज्यकार्यकारिणी की बैठक है.

बिहार: पटना में JDU की कार्यकारिणी की बैठक आज, लोकसभा चुनाव 2019 को लेकर नीतीश कुमार देंगे मंत्र

जेडीयू की राज्य कार्यकारिणी की बैठक आज

खास बातें

  • जेडीयू की कार्यकारिणी की बैठक आज.
  • नीतीश कुमार 2019 का मंत्र देंगे.
  • प्रशांत किशोर आज पार्टी में शामिल होंगे.
पटना:

आगामी लोकसभा चुनाव 2019 के मद्देनजर बिहार की राजधानी पटना में आज यानी 16 सितंबर को जनता दल यूनाइटेड (जेडीयू, JDU) की राज्यकार्यकारिणी की बैठक है. इस बैठक में जेडीयू की ओर से नेता, विधायक, सासंद सभी शामिल होंगे. बताया जा रहा है कि आगामी लोकसभा चुनाव 2019 को लेकर पार्टी की रणनीति क्या होगी, इससे खुद मुख्यमंत्री और पार्टी प्रमुख नीतीश कुमार अवगत कराएंगे. माना जा रहा है कि लोकसभा चुनाव 2019 को लेकर जेडीयू की यह अहम बैठक है. साथ ही यह बैठक इसलिए भी अहम है क्योंकि चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर आज पार्टी में शामिल होंगे और अब जनता दल यू की तरफ से रानजीति करेंगे. 

चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर की राजनीति में एंट्री, आज नीतीश कुमार की मौजूदगी में JDU में होंगे शामिल

माना जा रहा है कि आज जेडीयू की कार्यकारिणी की बैठक नीतीश कुमार अपने पार्टी नेताओं को 2019 लोकसभा चुनाव को लेकर गुरु मंत्र दे सकते हैं और क्या रोड मैप होगा, इससे अवगत भी कराएंगे. साथ ही सीटों के बंटवारे को लेकर बीजेपी के साथ पिछले काफी समय से चली आ रही खींचतान पर भी चर्चा हो सकती है और एनडीए में सीटों के बंटवारे पर भी बात हो सकती है. 

तेजस्वी का रविशंकर प्रसाद को जवाब- कोई चुनाव जीतकर आइये, नीतीश को कहा- मुंह में दही जमाए क्यों बैठे हैं?

इस बैठख में प्रशांत किशोर भी शामिल होने वाले हैं, जहां खुद नीतीश कुमार उन्हें पार्टी की सदस्यता दिलवाएंगे. खास बात यह है कि प्रशांत किशोर पहली बार बैठक में शामिल होंगे.  इस बैठक में 2019 में पार्टी का रुख क्या होगा, इस बारे में नीतीश कुमार साफ-साफ अपने दल के नेताओं और कार्यकर्ताओं को बताएंगे. 

उबाल मार रही है 'सियासी खीर'? अब कानून-व्यवस्था पर उपेंद्र कुशवाहा ने नीतीश कुमार को घेरा

इसमे वर्षों बाद पवन वर्मा भई मौजूद रहेंगे. लेकिन जानकारों का मानना है कि आज की बैठक लोकसभा चुनाव के मद्देनजर अहम है. पार्टी का रुख, नीति क्या होगी, चुनावों को लेकर इस पर नीतीश कुमार अपनी भाषण में पार्टी को नेताओं को अवगत कराएंगे. बता दें कि बीते दिनों बीजेपी ने बिहार एनडीए में सीटों के बंटवारे पर फॉर्मूला सुझाया था, जिसे मानने से परोक्ष रूप से जेडीयू ने इनकार कर दिया था. बता दें कि लोकसभा चुनाव 2014 में जदयू अकेले चुनाव मैदान में उतरी थी और उसे महज दो सीटों पर ही संतोष करना पड़ा था, जबकि भाजपा को 40 में से 22 सीटें मिली थीं. 

VIDEO: राजनीति में आएंगे प्रशांत किशोर!

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com