NDTV Khabar

मुजफ्फरपुर : दलित छात्र की पिटाई के मामले में प्रिंसिपल निलंबित, 15 कर्मचारियों का ट्रांसफर किया गया

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
मुजफ्फरपुर : दलित छात्र की पिटाई के मामले में प्रिंसिपल निलंबित, 15 कर्मचारियों का ट्रांसफर किया गया

दलित छात्र की पिटाई करते दबंग छात्र

खास बातें

  1. अच्छे अंक आने पर क्लास के दूसरे छात्रों ने की थी पिटाई
  2. इस मामले में पुलिस ने केस दर्जकर दो छात्रों को गिरफ्तार किया
  3. वीडियो वायरल होने के बाद पीड़ित छात्र के परिवार को मिल रही हैं धमकियां
पटना:

बिहार में मुजफ्फरपुर में एक दलित छात्र की सहपाठियों द्वारा पिटाई किए जाने के मामले में केंद्रीय विद्यालय प्रशासन ने स्कूल के प्रिंसिपल को निलंबित कर दिया है. वहीं, उप-प्रधानाचार्य और 14 अन्य कर्मचारियों का ट्रांसफर कर दिया गया है. यह कार्रवाई जांच रिपोर्ट के आधार पर की गई है. सहायक आयुक्त रैंक के अधिकारी को प्रतिनियुक्ति के आधार पर स्कूल प्रशासन की जिम्मेदारी सौंपी गई है.

उधर, स्कूल में जिस छात्र की पिटाई की गई थी, उसने अब स्कूल छोड़ दिया है. पीड़ित छात्र ने बताया कि वीडियो वायरल होने के बाद से लगातार उसको और उसके परिवार को धमकियां मिल रही हैं. वहीं मामले के मीडिया में तूल पकड़ने के बाद प्रशासन ने कड़ी कार्रवाई की है.

पीड़ित परिवार से मिले पूर्व उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी
केंद्रीय विद्यालय के प्राचार्य राजीव रंजन को निलंबित कर दिया गया है तथा विद्यालय के एक दर्जन शिक्षको के तबादले का आदेश जारी किया गया है. वहीं, पूर्व उप मुख्यमंत्री सुशिल मोदी पीड़ित दलित छात्र तथा परिवार से मिले. केंद्रीय विद्यालय संगठन के आयुक्त से भी उन्होंने मुलाकात की. मोदी ने पीड़ित दलित छात्र का हालचाल लेने मुजफ्फरपुर पहुचे थे.


पत्रकारों से बातचीत करते हुए मोदी ने कहा कि पूरे बिहार के लिए केंद्रीय विद्यालय मुजफ्फरपुर की घटना दुर्भाग्यपूर्ण है. इससे बिहार सर्मसार हुआ है. उन्होंने पीड़ित छात्र को पढ़ने के लिए किसी अन्य केंद्रीय विद्यालय में स्थानांतरित करके उसे छात्रावास की सुविधा उपलब्ध कराने की मांग की.

टिप्पणियां

गौरतलब है कि कुछ दिन पहले इस छात्र को इसके क्लास में ही पढ़ने वाले दो छात्रों ने मारपीट की थी. इस छात्र का केवल इतना कसूर था कि वो दलित था और पढ़ाई में उसने अच्छे अंक हासिल किए थे. इसी से नाराज होकर दूसरे छात्रों ने उसकी पिटाई की. इस मामले में दो छात्रों को गिरफ्तार किया गया है.

वह दलित था और पढ़ाई में होशियार था, लेकिन अब मारपीट का वीडियो वायरल होने के बाद मारपीट करने वाले छात्रों के खिलाफ केस दर्ज किया गया है. हालांकि उसके परिवार को धमकियां मिल रही हैं. पीड़ित छात्र ने स्कूल जान बंद कर दिया है. वह अपने नाना के यहां ठहरा हुआ है. मारपीट करने वाले दोनों छात्रों के पिता रसूख वाले बताए जा रहे हैं.  
 



NDTV.in पर विधानसभा चुनाव 2019 (Assembly Elections 2019) के तहत हरियाणा (Haryana) एवं महाराष्ट्र (Maharashtra) में होने जा रहे चुनाव से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरें (Election News in Hindi), LIVE TV कवरेज, वीडियो, फोटो गैलरी तथा अन्य हिन्दी अपडेट (Hindi News) हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement