NDTV Khabar
होम | पटना

पटना

  • मुजफ्फरपुर बालिका गृह कांड: समाज कल्याण विभाग के असिस्टेंट डायरेक्टर निलंबित, लखनऊ में मिली लापता बच्ची
    बिहार के मुजफ्फरपुर बालिका गृह रेपकांड में एक और नई जानकारी सामने आई है और बिहार सरकार ने बड़ा एक्शन लिया है. मुजफ्फरपुर बालिका गृह रेप कांड में TISS की सोशल ऑडिट रिपोर्ट आने के बाद कार्रवाई में देरी के चलते समाज कल्याण विभाग के असिस्टेंट डायरेक्टर देवेश कुमार निलंबित कर दिया गया है. इसके अलावा, मुजफ्फरपुर आश्रय गृह से कथित रूप से भागीं चार में से एक लड़की उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में मिली है. पुलिस सूत्रों ने आज यहां यह जानकारी दी.
  • मुजफ्फरपुर कांड के खिलाफ RJD का दिल्ली में प्रदर्शन, तेजस्वी बोले- 'भारत माता की बेटियों की रक्षा' के लिए साथ आएं
    बिहार के मुजफ्फरपुर बालिका गृह रेपकांड (Muzaffarpur shelter home rape case) मामले को लेकर नीतीश सरकार के खिलाफ आज राष्ट्रीय जनता दल का हल्लाबोल होगा. दिल्ली के जंतर मंतर पर राजद नेता और बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव बिहार की नीतीश सरकार के खिलाफ अपनी आवाज बुलंद करेंगे और विरोध-प्रदर्शऩ करेंगे. यानी आज एक बार फिर से मुजफ्फरपुर कांड की गूंज दिल्ली की सड़क पर सुनाई देगी. बताया जा रहा है कि राजद के विरोध प्रदर्शन और कैंडल मार्च में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी भी शामिल हो सकते हैं. इसेस पहले पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की पार्टी टीएमसी ने पहले ही ऐलान कर दिया है कि वह राजद के देशव्यापी धरना को अपना समर्थन देगी. 
  • मुजफ्फरपुर बालिका गृहकांड पर नीतीश कुमार ने तोड़ी चुप्पी, कहा- इस घटना से हम शर्मसार हो गये, दोषियों को कड़ी सजा मिलेगी
    बिहार के मुजफ्फरपुर बालिका गृह रेप कांड पर पहली बार मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने अपनी चुप्पी तोड़ी है. बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मुजफ्फरपुर की घटना को शर्मसार कर देने वाली घटना करार दिया है. उन्होंने कहा कि मुजफ्फरपुर में ऐसी घटना घट गई कि हम शर्मसार हो गये हैं. सीबीआई जांच कर रही है, हाईकोर्ट इसकी मॉनिटिरिंग करें. 
  • बिहार: JDU विधायक बीमा भारती के बेटे का शव रेलवे ट्रैक पर मिलने से हड़कंप, पुलिस जांच में जुटी
    जनता दल यूनाइटेड (JDU) की विधायक बीमा भारती का पुत्र बिहार की राजधानी पटना में रेलवे ट्रैक पर मृत मिला. हालांकि,  घटना की सूचना पाकर मौके पर पुलिस पहुंच गई और शव को अपने कब्जे में लिया. इसके साथ ही मामले की तफ्तीश में पुलिस जुट गई है. बताया जा रहा है कि जदयू विधायक के बेटे का नाम दीपक था.
  • मुजफ्फरपुर बालिका गृह कांड:  नीतीश सरकार के खिलाफ तेजस्वी का हल्ला बोल, राजद के प्रदर्शन को TMC का साथ
    बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री और लालू यादव के बेटे तेजस्वी यादव ने मुजफ्फरपुर बालिका गृह रेपकांड को लेकर नीतीश सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है. मुजफ्फरपुर के बालिका गृह में बच्चियों के साथ हुई हैवानियत के खिलाफ राजद नेता तेजस्वी यादव ने देशव्यापी धरना-प्रदर्शन का आह्वान किया है.  राष्ट्रीय जनता दल ने बिहार के विभिन्न शेल्टर होम में यौन शोषण के मामलों के खिलाफ नीतीश कुमार से इस्तीफे की मांग को लेकर शुक्रवार को देशव्यापी हड़ताल बुलाया है. 
  • मुजफ्फरपुर बालिका गृह रेप कांड : जानें कहां, कब और क्या-क्या हुआ, यहां है पूरा घटनाक्रम
    बिहार के मुजफ्फरपुर बालिका गृह रेप कांड को लेकर सुप्रीम कोर्ट ने सख्ती दिखाई है और इस मामले पर स्वत: संज्ञान लिया है. सुप्रीम कोर्ट ने इस केस को लेकर केंद्र और बिहार सरकार को नोटिस जारी कर जवाब मांगा है. साथ ही मीडिया को भी इसके कवरेज पर फटकार लगाई है. बता दें कि मुजफ्फरपुर शेल्टर होम रेप काडं में अब तक 34 बच्चियों के साथ बलात्कार की पुष्टि हो गई है. वहीं, आज मुज़फ़्फ़रपुर के शेल्टर होम में 34 लड़कियों से बलात्कार के विरोध में लेफ़्ट पार्टियों ने आज बिहार बंद बुलाया है. आरजेडी, कांग्रेस समेत कई दूसरे दलों ने इस बंद का समर्थन किया है. बंद के दौरान कई जगहों पर प्रदर्शनकारी चक्का जाम और रेल रोकते दिखे. 
  • मुजफ्फरपुर बालिका गृह कांड का सुप्रीम कोर्ट ने लिया स्वत: संज्ञान, पीड़िताओं की मोरफेड तस्वीरों पर भी लगाया बैन
    बिहार के मुजफ्फरपुर बालिका गृह रेप कांड को लेकर सुप्रीम कोर्ट ने स्वत: संज्ञान लिया है. साथ ही सुप्रीम कोर्ट ने इस केस को लेकर केंद्र और बिहार सरकार को नोटिस जारी कर जवाब मांगा है. बता दें कि मुजफ्फरपुर शेल्टर होम रेप काडं में अब तक 34 बच्चियों के साथ बलात्कार की पुष्टि हो गई है. वहीं, आज मुज़फ़्फ़रपुर के शेल्टर होम में 34 लड़कियों से बलात्कार के विरोध में लेफ़्ट पार्टियों ने आज बिहार बंद बुलाया है. आरजेडी, कांग्रेस समेत कई दूसरे दलों ने इस बंद का समर्थन किया है. बंद के दौरान कई जगहों पर प्रदर्शनकारी चक्का जाम और रेल रोकते दिखे. 
  • मुज़फ्फरपुर में एक और शेल्टर होम कांड, 52 दिनों से 11 महिलाएं और 4 बच्‍चे गायब
    बृजेश ठाकुर के गैर सरकारी संगठन द्वारा संचालित एक स्वयं सहायता समूह के परिसर से 11 महिलाओं के लापता होने के बाद ठाकुर के खिलाफ एक और एफआईआर दर्ज की गई है.
  • बिहार: मुंगेर में 110 फीट गहरे बोरवेल में गिरी 3 साल की बच्ची को सुरक्षित बाहर निकाला गया
    बिहार के मुंगेर में 110 फीट गहरे बोरवेल में गिरी 3 साल की बच्ची को सुरक्षित बाहर निकाला गया. बच्ची मंगलवार को बोरवेल में गिर गई थी. उसे बचाने के लिए बड़े पैमाने पर रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया गया. दरअसल, बिहार में मुंगेर जिले के कोतवाली थाना अंतर्गत मुर्गीयाचक मोहल्ला में मंगलवार को शाम में तीन साल की एक बच्ची घर के आंगन में एक बोरवेल में में गिर गई थी. 
  • पटना में तेज रफ्तार स्कार्पियो गंगा में गिरी, 4 से 5 लोगों के डूबने की आशंका
    बिहार की राजधानी पटना के आलमगंज थाना क्षेत्र के महात्मा गांधी सेतु के पोल नम्बर-38 के पास तेज रफ्तार से आ रही स्कार्पियो ने रेलिंग तोड़ते हुए सीधे गंगा नदी में जा गिरी. इसमें 4 से 5 लोगों के होने की आशंका है. यह घटना सुबह लगभग साढ़े पांच बजे की है.
  • पटना के एनएमसीएच अस्पताल में घुसा पानी, RJD सांसद ने संसद में दिया स्थगन प्रस्ताव का नोटिस
    राष्ट्रीय जनता दल के सांसद जय जय प्रकाश नारायण यादव ने संसद में पटना के नालंदा मेडिकल कॉलेज में बारिश की बाद घुसे पानी के मुद्दे पर स्थगन प्रस्ताव का नोटिस दिया है. आपको बता दें पटना में पिछले दो दिनों से हुई भारी बारिश के कारण यहां के नालंदा मेडिकल कॉलेज अस्पताल (एनएमसीएच) के कुछ वार्ड सहित आईसीयू में पानी भर गया.
  • सावन के महीने में भगवान शंकर के रूप में सामने आये लालू के बेटे तेज प्रताप यादव
    सावन की महीने में हर कोई भगवान शंकर की भक्ति में डूबा है. ऐसे में आरजेडी सुप्रीम लालू प्रसाद यादव के बेटे तेज प्रताप भी भोले नाथ की भक्ति में डूबे हुये हैं. वह देवघर स्थित बाबा बैद्यनाथ धाम के दर्शन करने जा रहे हैं. इससे पहले उन्होंने पटना के शिवालय में पूजा-अर्चना की. खास बात यह रही कि उन्होंने भगवान शंकर की तरह की भेष बना रखा था और डमरू भी बजाया. सोशल मीडिया में उनका यह रूप खूब देखा जा रहा है. 
  • पटना में भारी बारिश के कारण एनएमसीएच में पानी भरा, आईसीयू में पानी में तैर रही हैं मछलियां
    पटना में पिछले दो दिनों से हुई भारी बारिश के कारण यहां के नालंदा मेडिकल कॉलेज अस्पताल (एनएमसीएच) के कुछ वार्ड सहित आईसीयू में पानी भर गया है.
  • मां-बहन, बेटी की इज्जत पर बात आई तो रेपिस्टों का समर्थन करने वाले 'चाचा' को भी सत्ता से उखाड़ फेंकूंगा: तेजस्वी
    बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री और राजद नेता तेजस्वी यादव ने मुजफ्फरपुर बालिका गृह रेप मामले को लेकर को एक बार फिर से राज्य की नीतीश कुमार सरकार पर हमला बोला. लालू यादव के बेटे तेजस्वी यादव ने इस मुद्दे पर “आपराधिक चुप्पी” साधे रखने के लिए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को आड़े हाथों लिया.
  • मुजफ्फरपुर रेप कांड की बच्चियों की दास्तां: मैंने खिड़की से देखा, 'वह मेरी सहेली के मुंह में कपड़े ठूंसकर बलात्कार कर रहा था...'
    बिहार के मुजफ्फरपुर बालिका आश्रय गृह में मासूम बच्चियों के साथ दरिंदगी का जो घिनौना खेल खेला गया, उसकी आपबीती सुनकर ही रोंगटे खड़े हो जाएंगे. बालिका गृह में रहने वाली पीड़ित बच्चियों ने पूछताछ के दौरान अपने साथ हुए जुल्मों-सितम की जो दर्दनाक कहानी सुनाई है, वह यह बताता है कि समाज में जिनके ऊपर रक्षा करने की जिम्मेवारी है, वही किस कदर राक्षसी प्रवृत्ति से सिक्त भक्षक बना बैठा है. दरअसल, मुजफ्फरपुर बाल संरक्षण पदाधिकारी रवि रौशन के खिलाफ बच्चियों ने जो बयान दिये हैं, वह काफी चौंकाने वाले हैं. दरअसल, मुजफ्फरपुर बालिका गृह मामले में अब तक 42 में से 34 बच्चियों के साथ रेप की पुष्टि हो गई है. बता दें कि बिहार सरकार इस मामले में सीबीआई जांच के आदेश दे चुकी है. बहरहाल, मुजफ्फरपुर के बाल संरक्षण पदाधिकारी रहे रवि रौशन के खिलाफ बच्चियों ने जो बयान दिये है, वह काफी डरावने हैं. इस मामले में पुलिस ने रवि रौशन के खिलाफ भी चार्ज शीट दाखिल किया है. ध्यान देने वाली बात यह बी है कि रवि रौशन की पत्नी के बयाने के बाद ही समाज क्लायण मंत्री मंजू वर्मा के पति पर भी आरोप लगे हैं.
  • मुजफ्फरपुर बालिका आश्रय रेप कांड हुआ और भी भयावह, 42 में से 34 बच्चियों से रेप की पुष्टि
    बिहार के मुजफ्फरपुर में बालिका आश्रय गृह रेप कांड में आंकड़े और भी ज्यादा भयावह हो गये हैं. बालिका गृह की 42 में से 34 बच्चियों से बलात्कार की बात सामने आई है. मुजफ्फरपुर एसएसपी हरप्रीत कौर ने कहा कि अब तक 34 बच्चियों से रेप की पुष्टि हुई है. बता दें कि पहले 29 बच्चियों से रेप की बात पुष्ट हुई थी. हालांकि, बिहार की नीतीश कुमार सरकार ने मुजफ्फरपुर जिला स्थित एक बालिका गृह की बालिकाओं के यौन उत्पीड़न मामले की जांच सीबीआई से कराने के आदेश दे दिये हैं. 
  • 'लालू प्रसाद यादव के परिवार का भरोसा CBI पर बढ़ा है'
    मोदी ने कहा, 'मुजफ्फरपुर बालिका गृह में यौन शोषण मामले में पुलिस पूरी मुस्तैदी से कार्रवाई कर रही थी. 11 आरोपितों में से 10 को गिरफ्तार किया जा चुका है. परंतु विपक्ष इस मामले में भ्रम फैला रहा था, इसलिए मुख्यमंत्री ने सीबीआई जांच की अनुशंसा कर यह स्पष्ट कर दिया है कि सरकार की मंशा किसी को बचाने और फंसाने की नहीं है.'
  • मुजफ्फरपुर रेप कांड: बिहार के दोनों मंत्रियों ने कहा- आरोप साबित होने पर मंत्री पद से दे देंगे इस्तीफा
    बिहार के मुजफ्फरपुर में बालिका आश्रय गृह में 29 बच्चियों से रेप मामले में लग रहे आरोपों को दोनों मंत्रियों ने आधारहीन बताते हुए खारिज कर दिया. समाज कल्याण मंत्री मंजू वर्मा और नगर विकास एवं आवास मंत्री सुरेश कुमार शर्मा ने गुरुवार को कहा कि अगर आरोप सिद्ध हुए तो वे मंत्रीपद से इस्तीफा दे देंगे. बिहार सरकार ने इस मामले की सीबीआई जांच का फैसला लिया है. समाज कल्याण मंत्री मंजू वर्मा ने अपने सरकारी आवास पर पत्रकार वार्ता में अपने पति चंद्रशेखर वर्मा पर मुजफ्फरपुर बालिका गृह के सीपीओ रवि कुमार रौशन की पत्नी के आरोपों का खंडन किया.
  • पटना की सड़क पर साइकिल से गिरने के बाद तेज प्रताप यादव ने दार्शनिक अंदाज में कही यह बात
    बिहार के पूर्व स्वास्थ्य मंत्री और लालू यादव के बड़े बेटे तेज प्रताप यादव की मई महीने में अपनी पत्नी के साथ साइकिल पर पोज देने वाली तस्वीर वायरल हुई थी, मगर इस बार भी तेज प्रताप की साइकिल वाली ही तस्वीर वायरल हो रही है, मगर इसमें  वह पोज नहीं दे रहे हैं, बल्कि साइकिल से गिर गये हैं. गुरुवार को तेज प्रताप यादव पटना की सड़कों पर साइकिल रैली के दौरान अचानक बीच सड़क पर सबके सामने गिर गये, जिसे कई लोगों ने अपने मोबाइल में कैप्चर कर लिया. उसके बाद वह वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो गया. डीजल-पेट्रोल महंगे होने की वजह से साइकिल रैली निकाल रहे थे और लोगों को साइकिल चलाने का संदेश दे रहे थे. 
  • मुजफ्फरपुर बालिका गृह रेप कांड: नीतीश कुमार सीबीआई जांच के लिए कैसे माने?
    बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने गुरुवार को आख़िरकार मुजफ्फरपुर बाल आश्रय गृह में हुए यौन शोषण कांड की जांच सीबीआई को दे दी. इस सम्बंध में उन्होंने आज सुबह इसके विधिवत आदेश दिये. बता दें कि मुजफ्फपुर बालिका गृह में 29 बच्चियों से बलात्कार का मामला सामने आया है, जिसके बाद से ही इस मामले में सीबीआई जांच की मांग की जा रही थी. 
«1234567»

Advertisement