NDTV Khabar
होम | पटना

पटना

  • ...तो अब इस तरह से बिहार में तेजस्वी यादव और राबड़ी देवी की मुश्किलें बढ़ीं
    बिहार विधानसभा में विपक्ष के नेता और लालू यादव के बेटे तेजस्वी यादव और विधान परिषद में विपक्ष की नेता राबड़ी देवी के लिए अच्छी ख़बर नहीं है. आईआरसीटीसी मामले में रेलवे ने अपने एक वरिष्ठ अधिकारी और वर्तमान में रेलवे बोर्ड के अतिरिक्त सदस्य बी. के. अग्रवाल के खिलाफ मुकदमा चलाने की अनुमति दे दी है. अग्रवाल के ख़िलाफ़ मुक़दमा की अनुमति मिल जाने से इस मामले में तीन महीने पूर्व दायर चार्ज शीट पर अब कोर्ट संज्ञान ले सकता हैं. 
  • ...कहीं 'नवरुणा कांड' न बन जाए मुजफ्फरपुर बालिका गृह रेप कांड
    बिहार का मुजफ्फरपुर विरले ही राष्ट्रीय मीडिया में अपनी जगह बना पाता है, मगर 29 बच्चियों से बलात्कार की खबरों से यह राष्ट्रीय फलक पर इस तरह के निगेटिव हेडलाइन्स से शहर का छीछालेदर करवाएगा, इसकी उम्मीद तो हमें कतई नहीं थी. लीचियों के लिए फेमस बिहार का मुजफ्फरपुर इस बार बालिका गृह में बच्चियों के साथ घिनौने कृत्य का गवाह बना हुआ है. असहाय, मजबूर बच्चियों से बलात्कार का गवाह बना मुजफ्फरपुर काफी समय से चीख-चीख कर अपनी दास्तां सुना रहा था, मगर इसकी गूंज को, तंत्र और अपराधियों के षड्यंत्र ने ऐसे दबाए रखा कि महीनों-महीनों तक मीडिया को इसकी भनक तक न लगी. मगर अफसोस, मुजफ्फरपुर की जुर्म की दीवारें इतनी ऊंची हो चुकी हैं कि लाख पुलिसिया मुस्तैदी के बाद भी उसमें दरार पड़ने का नाम नहीं ले रही. बहरहाल, इस बार का मामला नवरुणा कांड से भी ज्यादा सिहरन पैदा करने वाला है.
  • एक कैंपस के भीतर 29 बच्चियों के साथ बलात्कार होता रहा, बिहार सोता रहा
    बिहार के मुज़फ्फरपुर में एक बालिका गृह है. इसे चलाते हैं एनजीओ और सरकार पैसे देती है. इस बालिका गृह में भागी भटकी हुई लड़कियों को ला कर रखा जाता है, जिनका कोई ठिकाना नहीं होता है, मां बाप नहीं होते हैं. इस बालिका गृह में रहने वाली लड़कियों की उम्र 7 से 15 साल के बीच बताई जाती है. टाटा इस्टिट्यूट ऑफ साइंस जैसी संस्था ने इस बालिका गृह का सोशल ऑडिट किया था जिसमें कुछ लड़कियों ने यौन शोषण की शिकायत की थी. उसके बाद से 28 मई को एफ आई आर दर्ज हुआ और कशिश न्यूज़ चैनल ने इस ख़बर को विस्तार से कवर किया. यहां रहने वाली 42 बच्चियों में से 29 के साथ बलात्कार और लगातार यौन शोषण के मामले की पुष्टि हो चुकी है. एक कैंपस में 29 बच्चियों के साथ बलात्कार का नेटवर्क एक्सपोज़ हुआ हो और अभी तक मुख्य आरोपी का चेहरा किसी ने नहीं देखा है. पुलिस की कार्रवाई चल रही है मगर उसी तरह चल रही है जैसे चलती है. मई से जुलाई आ गया और पुलिस मुख्य अभियुक्त ब्रजेश ठाकुर को रिमांड पर नहीं ले सकी.
  • मुजफ्फरपुर बालिका गृह मामले में तेजस्वी बोले- दरिंदा बलात्कारी नीतीश की आंख का तारा, क्या माजरा है, चाचा?
    मुजफ्फरपुर बालिका गृह मामले में तेजस्वी यादव ने सीबीआई जांच को लेकर नीतीश कुमार और उनकी सरकार को आड़े हाथों लिया है. मुजफ्फरपुर में बालिका गृह में बच्चियों से रेप के मामले में तेजस्वी ने कहा कि आखिर नीतीश कुमार की सरकार सीबीआई जांच की मंजूरी क्यों नहीं दे रही है. बता दें कि गौरतलब है कि बिहार के मुजफ्फरपुर में एक बालिका आश्रय गृह में पूर्व में रह चुकी एक लड़की ने आरोप लगाया था कि उसकी एक साथी की पीट-पीटकर हत्या कर दी गयी और उसे परिसर में दफन कर दिया गया एवं कई के साथ बलात्कार किया गया. इन आरोपों के बाद बिहार पुलिस ने जांच शुरु की है और शव को ढूंढ़ने के लिए उन्होंने बालिका आश्रय गृह के परिसर की खुदाई भी की.
  • बिहार में SC/ST सरकारी कर्मचारियों को नीतीश सरकार का बड़ा तोहफा, प्रमोशन में मिलेगा आरक्षण
    बिहार की नीतीश सरकार ने बिहार के अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजातियों के सरकार कर्मचारियों को बड़ा तोहफा देने वाली है. बिहार सरकार ने अपनी सेवाओं में अनुसूचित जाति/अनुसूचित जनजाति के लोगों पदोन्नति में आरक्षण की सुविधा देने का निर्णय लिया है. यानी बिहार सरकार नौकरियों में एससी-एसटी को प्रमोशन में आरक्षण देगी. 
  • कभी दहाड़ते थे, अब किस CD व फाइल के डर से दबी जुबान में नीतीश चाचा कर रहे हैं विशेष दर्जे की मांग: तेजस्वी यादव
    बिहार को विशेष राज्य के दर्जे की मांग को लेकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और उनकी पार्टी भले ही लगातार आवाज उठा रही हो, मगर इसी मुद्दे पर बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री और राजद नेता तेजस्वी यादव सीएम नीतीश कुमार को घेरने का का एक भी मौका नहीं छोड़ रहे हैं. एनडीए के साथ होने के बावजूद विशेष राज्य के दर्जे पर पीएम मोदी और केंद्र सरकार से नीतीश कुमार को विशेष तवज्जो नहीं दिये जाने को लेकर तेजस्वी लगातार उन पर तंज कस रहे हैं. गुरुवार को तेजस्वी ने एक बार फिर से सीएम नीतीश कुमार पर हमला बोला और कहा कि राजद गठबंधन के समय वे पीएम मोदी से यह मांग किया करते थे, मगर राजद गठबंधन से अलग होते ही वह नीति आयोग से यह मांग कर रहे हैं. 
  • जब राहुल गांधी के 'कांग्रेस मुस्लिम पार्टी' वाले बयान पर नीतीश कुमार ने बोलने से किया इंकार
    बीजेपी का आरोप है कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने मुस्लिम बुद्धजीवियों के साथ एक बैठक में कहा कि कांग्रेस पार्टी मुस्लिमों की पार्टी है. इस सवाल पर नीतीश कुमार ने कहा कि ये कांग्रेस पार्टी जाने हम किसी को सुझाव देने में विश्वास नहीं करते हैं.
  • बिहार में मिलेगा दुनिया का सबसे सस्ता पीने का पानी, पढ़ें क्‍या होगा दाम
    सुलभ इंटरनेशनल ने दरभंगा में शनिवार को 'सुलभ जल' नाम से इस परियोजना का शुभारंभ किया. इस परियोजना में तालाब के गंदे पानी को स्वच्छ पेयजल में बदला जाएगा.
  • नीतीश-शाह डिनर पर तेजस्वी का तंज : अब गिरिराज के साथ मिलकर साम्प्रदायिकता से लड़ेंगे 'चाचा'
    बिहार में गुरुवार को सीएम नीतीश कुमार और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह की मुलाकात ने राजद नेता और बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव को हमला बोलने का एक और मौका दे दिया. बिहार एनडीए में चल रही खींचतान के बीच सीएम नीतीश कुमार और अमित शाह के बीच मुलाकात पर लालू यादव के बेटे तेजस्वी यादव ने तंज कसा और कहा कि अब नीतीश कुमार अपने पसंदीदा साथी गिरिराज सिंह के साथ मिलकर सांप्रदायिकता के खिलाफ लड़ाई तेज कर देंगे. 
  • बिहार में सरकार गठन के बाद नीतीश कुमार-अमित शाह की पहली मुलाक़ात, साथ किया ब्रेकफास्‍ट, सीट बंटवारे पर बातचीत के आसार
    बीजेपी-जेडीयू सरकार बनने के बाद अमित शाह की नीतीश से ये पहली मुलाक़ात है. माना जा रहा है कि इस मुलाकात में 2019 के लोकसभा चुनाव के लिए सीटों के बंटवारे पर बात होगी.
  • बिहार में प्रिंसिपल, टीचर और छात्रों समेत 18 ने 7 महीने तक नाबालिग छात्रा का किया रेप, 6 गिरफ्तार
    यह मामला छपरा जिले के एकमा थाना क्षेत्र का है. छपरा सदर के डीएसपी एके सिंह ने बताया कि बिहार के सारण में एक स्‍कूल की नाबालिग छात्रा से रेप के मामले में 18 आरोपियों में से छह को गिरफ्तार कर लिया गया है.
  • बीजेपी से तल्खियों के बीच नीतीश कुमार JDU के नेताओं के साथ आज करेंगे अहम बैठक
    बीजेपी के साथ तनावपूर्ण संबंधों के बीच बिहार के मुख्यमंत्री एवं जनता दल यूनाइटेड (जदयू) के अध्यक्ष नीतीश कुमार रविवार को पटना में पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक को संबोधित करने से पहले पार्टी पदाधिकारियों की बैठक में शिरकत करेंगे.  कुमार अगले लोकसभा चुनाव से पहले विभिन्न मुद्दों पर अपनी पार्टी का रुख सामने रख सकते है क्योंकि उनके अगले राजनीतिक कदम के बारे में अटकलों का बाजार गर्म है.
  • हार्दिक पटेल नीतीश कुमार से दूरी बनाकर अब तेजस्वी यादव का साथ पाने के इच्छुक
    डेढ़ साल पहले बिहार के सीएम नीतीश कुमार से हाथ मिलाने वाले पटेल नवनिर्माण सेना (पनसे) के अध्यक्ष हार्दिक पटेल ने अब यह कहते हुए उनका हाथ झटक दिया है कि नीतीश अब उनकी विरोधी पार्टी बीजेपी के साथ हैं. हार्दिक अब तेजस्वी यादव से हाथ मिलाने के इच्छुक हैं.
  • बिहार में जहरीली शराब से 4 की मौत
    जिला पुलिस अधिकारी ने कहा, "इन चारों की सोमवार को अस्पताल में मौत हो गई." बिहार में पांच अप्रैल 2016 को शराब पर पूर्ण प्रतिबंध लगा दिया गया था.
  • बिहार : सब्जी विक्रेता के नाबालिग बच्चे की गिरफ़्तारी में 2 थाना प्रभारी और नौ पुलिसकर्मी निलंबित
    शायद हाल ही के दिनों में ये पहली बार हुआ होगा जब एक बच्चे को ग़लत तरीक़े से गिरफ़्तारी में पटना पुलिस के एक अधिकारी और 9 जवानों को निलंबित किया गया है. इसके साथ ही अगमकुआं थाने के सभी अधिकारियों और स्टाफ़ को पुलिस लाइन में जाने का आदेश दिया गया है. ये कार्रवाई मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की ओर से दिये गये जांच के आदेश के बाद की गई है.
  • JDU नेता संजय सिंह बोले- 2019 का चुनाव बिना नीतीश कुमार के नहीं जीत सकती BJP
    अगले लोकसभा चुनावों की खातिर राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) की अगुवा बीजेपी सहित बिहार की चार सहयोगी पार्टियों में सीट बंटवारे के लिए जदयू 2015 के राज्य विधानसभा चुनाव के नतीजों को आधार बनाना चाहता है. जदयू ने विधानसभा चुनाव में भाजपा से कहीं बेहतर प्रदर्शन किया था.
  • बिहार: खगड़िया में बगीचे से आम तोड़ने पर 10 साल के बच्चे की गोली मार कर हत्या
    बिहार के खगड़िया जिले में एक दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है. खगड़िया जिले के गोगरी थाना क्षेत्र में बगीचे से आम तोड़ने पर दस साल के बच्चे को गोली मार कर हत्या कर दी गई है. आम तोड़ने पर उसके सिर में गोली मारने की बात बताई जा रही है. 
  • नीतीश कुमार अगर BJP का साथ छोड़ते हैं तो महागठबंधन में शामिल करने पर हो सकता है विचार : कांग्रेस
    नीतीश कुमार को लेकर कांग्रेस के रूख काफी नरम दिख रहे हैं. कांग्रेस ने कहा है कि अगर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भाजपा का साथ छोड़ने का फैसला करते हैं तो उन्हें महागठबंधन में वापस लेने के लिए वह सहयोगी दलों के साथ विचार करेगी. कांग्रेस का यह बयान उस वक्त आया है जब हाल के दिनों में अगले लोकसभा चुनाव में सीटों के तालमेल के संदर्भ में जदयू और भाजपा के बीच कुछ विरोधाभासी बयान आये हैं जिस वजह से यह कयास लगाए जा रहे हैं कि दोनों दलों के बीच सब कुछ ठीक नहीं है.
  • बिहार गैंगरेप की शिकार नाबालिग पीड़िता की आपबीती, कहा- आरोपियों को फांसी पर लटकता हुआ देखना चाहती हूं
    नाबालिग पीड़िता और उसकी मां को मेडिकल जांच के लिए प्रभावती अस्पताल लाया गया. यहां लड़की ने अपनी आप बीती सुनाई.
  • क्या 2019 का लोकसभा चुनाव RJD की टिकट पर लड़ेंगे बीजेपी के शत्रुघ्न सिन्हा!
    भारतीय जनता पार्टी के नेता और सांसद शत्रुघ्न सिन्हा की राष्ट्रीय जनता दल के साथ नजदीकियां काफी समय से चर्चा में है. अपनी ही पार्टी के खिलाफ बगावती सुर अपनाने वाले शत्रुघ्न सिन्हा को लेकर काफी समय से अटकलें लगाई जा रही थीं कि वह 2019 लोकसभा चुनाव में बीजेपी की टिकट से चुनाव नहीं लड़ सकते हैं और राजद के साथ आ सकते हैं. मगर अब इन अटकलों पर मुहर लगता दिख रहा है. बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद के बेटे तेजस्वी यादव ने इस बात के संकेत दे दिये हैं कि शत्रुघ्न सिन्हा के लिए राजद का दरवाजा खुला है. हालांकि, यह सब शत्रुघ्न सिन्हा पर निर्भर करता है. 
«12345678»

Advertisement