NDTV Khabar
होम | पटना

पटना

  • बिहार: योजना विभाग के अंडर सेक्रेटरी को घर में घुसकर गोली मारी
    गोली लगने के बाद राजीव कुमार को निजी अस्‍पताल में भर्ती कराया गया जहां इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई. यह घटना मंगलवार की सुबह की है. बताया जा रहा है कि अपराधी उनके घर से गहने और पैसे भी लूट लिए. 
  • साइबर क्राइम पर कंट्रोल करने के लिए बिहार पुलिस बनाएगी ‘साइबर सेनानी’ समूह
    बिहार पुलिस ने सोशल मीडिया सहित अन्य साइबर अपराध पर नियंत्रण के लिए पुलिस-जनता व्हाट्सएप 'साइबर सेनानी' समूह के गठन का निर्णय किया है. अपर पुलिस महानिदेशक (मुख्यालय) एस के सिंघल ने बताया कि राज्य के पुलिस महानिदेशक के एस द्विवेदी ने इस संबंध में शनिवार को आदेश जारी किए हैं. उन्होंने बताया कि पुलिस-जनता व्हाट्सएप 'साइबर सेनानी' समूह का गठन का उद्देश्य आम लोगों की सहभागिता से साइबर सुरक्षा सुनिश्चित करना, साइबर अपराध को रोकना तथा लोगों को जागरुक बनाना है. 
  • मुजफ्फरपुर रेप कांड की जड़ें कितनी गहरीं? जेल में बंद ब्रजेश ठाकुर के पास से मिली लिस्ट में मंत्री जी का भी नाम
    मुजफ्फरपुर रेप कांड की जड़ें आखिर कितनी गहरी हैं. पहले तो इस मामले में राज्य सरकार पूरी तरह के चुप्पी साधे रही और जब विपक्ष के दबाव में शेल्टर चलाने वाले और इस कांड के मुख्य आरोपी ब्रजेश ठाकुर को जेल भेजा गया तो वहां भी उसकी मदद जमकर की जा रही है. बिहार में 15 अगस्त के मौके पर जेलों में छापे मारे जाते हैं.
  • CPI(ML) ने तेजस्वी यादव को दी सलाह, कहा- अपने निजी सचिव को हटाए
    माणि यादव तेजस्वी के संबंधी भी हैं और इस मामले में जेल भी जा चुके हैं. पुलिस ने इस मामले में माणि यादव के खिलाफ चार्जशीट भी दायर की है.
  • मुजफ्फपुर कांड : ब्रजेश ठाकुर पर कसा कानून का शिकंजा, उसके सभी NGO के रजिस्ट्रेशन रद्द
    बिहार के मुजफ्फरपुर बालिका गृह रेप कांड के मुख्य आरोपी ब्रजेश ठाकुर के खिलाफ बिहार सरकार ने एक और बड़ी कार्रवाई की है. बिहार सरकार ने मुज़फ़्फ़रपुर बाल गृह यौन शोषण कांड के मुख्य आरोपी ब्रजेश ठाकुर के सभी एनजीओ (गैर सरकारी संगठन) का निबंधन रद्द कर दिया है. बिहार सरकार के समाज कल्याण विभाग की इस सम्बंध में अनुशंसा के आधार पर निबंधन विभाग ने अधिसूचना जारी की. इससे पहले समाज कल्याण विभाग ने ब्रजेश ठाकुर के एनजीओ द्वारा संचालित सभी शेल्टर्स होम को बंद करने का फ़ैसला लिया था.
  • मुजफ्फरपुर कांड: क्या सच में आरोपी ब्रजेश ठाकुर कांग्रेस में शामिल होने वाला था?
    बिहार की राजनीति में बुधवार से इस बात पर विवाद चल रहा है कि क्या सचमुच मुज़फ़्फ़रपुर शेल्टर होम कांड (मुजफ्फरपुर बालिका गृह रेप कांड) का मुख्य अभियुक्त ब्रजेश ठाकुर कांग्रेस पार्टी में शामिल होने वाला था, हालांकि उसका दावा है कि उसे फंसाने के लिए जो साज़िश रची गई है, उसके पीछे एक कारण यह भी रहा.
  • मुजफ्फरपुर कांड के मुख्य आरोपी ब्रजेश ठाकुर ने कोर्ट से कहा- मेरी जान को खतरा, की यह 5 मांगें
    बिहार के मुजफ्फरपुर बालिका गृह रेप कांड के मुख्य आरोपी ब्रजेश ठाकुर की मुजफ्फरपुर के पॉस्को कोर्ट में पेशी हुई. पेशी के दौरान ब्रजेश ठाकुर पर इंक फेंके गये और उसके खिलाफ में नारेबाजी हुई. जब कोर्ट में ब्रजेश कुमार की पेशी हुई तो उसने अगली बार से पेशी के लिए वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग की मांग की और कहा कि मेरी जान को खतरा है. इसलिए मेरी पेशी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये हो. बता दें कि मुजफ्फरपुर बालिका गृह के 34 बच्चियों से रेप की पुष्टि हो चुकी है और इस मामले का मुख्य आरोपी ब्रजेश ठाकुर ही है. मुजफ्फरपुर बालिका गृह का संचालक ब्रजेश ठाकुर ही है. 
  • मुजफ्फरपुर बालिका गृह रेप कांड: आरोपी ब्रजेश ठाकुर बोला- कांग्रेस से चुनाव लड़ने वाला था, इसलिए ऐसा हुआ
    बिहार के मुजफ्फरपुर बालिका गृर रेप कांड पर NDTV की खबर पर मुहर लग गई है. मुजफ्फरपुर कांड के मुख्य आरोपी ब्रजेश ठाकुर के साथ संबंधों को लेकर सवालों के घेरे में फंसी मंत्री मंजू वर्मा के बाद खुद आरोपी ब्रजेश ठाकुर ने भी माना है कि उन दोनों के बातचीत होती थी. मुजफ्फरपुर के पॉक्सो कोर्ट में पेश होने के दौरान आरोपी ब्रजेश ठाकुर ने माना कि उसकी बातचीत मंत्री मंजू वर्मा से होती थी. हालांकि, उस दौरान उसने यह भी कहा कि वह निर्दोष है और उसके खिलाफ एक भी सबूत नहीं है.
  • NDTV EXCLUSIVE: मंत्री मंजू वर्मा के पति 9 बार गये मुज़फ़्फ़रपुर, 17 बार ब्रजेश ठाकुर से की बातचीत
    बिहार के मुजफ्फरपुर बालिका गृह रेपकांड को लेकर हर दिन नये खुलासे हो रहे हैं. बिहार की समाज कल्याण मंत्री मंजू वर्मा भले स्वीकार कर लें कि उनके पति चंद्रेश्वर वर्मा और मुज़फ़्फ़रपुर बालिका गृह कांड के मुख्य आरोपी ब्रजेश ठाकुर के बीच बातचीत होती रहती थी, मगर ताज़ा घटनाक्रम में इस बात का भी ख़ुलासा हुआ है कि मंत्री के पति पिछले कुछ महीनों के दौरान एक बार नहीं, बल्कि 9 बार मुजफ्फरपुर गये थे. बता दें कि मुजफ्फरपुर कांड में 34 बच्चियों के साथ रेप की पुष्टि हुई है. 
  • मुजफ्फरपुर बालिका गृह रेपकांड : मंत्री मंजू वर्मा बोलीं- हां , मेरे पति ब्रजेश ठाकुर से बात करते थे...
    बिहार के मुजफ्फरपुर बालिका गृह रेप कांड को लेकर राजनीति और भी गरमा गई है. मुजफ्फरपुर कांड में बिहार की समाज कल्याण मंत्री मंजू वर्मा खुद को घिरी ही हुई हैं, मगर वह अब अपने बयानों से अपनी सरकार और मुख्य मंत्री नीतीश कुमार की मुश्किलें भी बढ़ा रही हैं. एनडीटीवी की उस रिपोर्ट, जिसमें कहा गया कि मंजू वर्मा के पति चंद्रेश्ववर वर्मा और मुख्य आरोपी ब्रजेश ठाकुर के बीच 17 बार फोन पर बातचीत हुई,  के बाद समाज कल्याण मंत्री मंजू वर्मा ने आखिरकार स्वीकार कर लिया है कि उनके पति की ब्रजेश ठाकुर से बातचीत हुई थी. 
  • पटना एम्स में आपातकालीन सेवाएं और ट्रॉमा सेंटर का हुआ उद्घाटन
    केंद्रीय स्वास्थ्य और परिवार कल्याण राज्य मंत्री अश्विनी चौबे ने सोमवार को पटना में अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में आपातकालीन सेवाएं और ट्रॉमा सेंटर तथा आठ मॉड्यूलर ऑपरेशन थियेटर सहित कई अन्य सुविधाओं का शुभारंभ किया.
  • मुजफ्फरपुर कांड पर फिर बोले सीएम नीतीश : हम किसी को बख्शने वाले नहीं, बाकी आपको गाली देना है तो दीजिए...
    बिहार के मुजफ्फरपुर बालिका गृह रेपकांड के खिलाफ नीतीश सरकार के ऊपर त्वरित एक्शन न लेने के कई सारे आरोप लग रहे हैं. विपक्ष इस मुद्दे पर नीतीश सरकार के ऊपर लगातार हमलावर है, वहीं मीडिया में भी नीतीश सरकार की आलोचना हो रही है कि इतने दिनों से बिहार के मुजफ्फरपुर बालिका गृह में बच्चियों के साथ घिनौना काम होता रहा, मगर सरकार को इसकी भनक तक नहीं लगी. मगर इस मुद्दे पर आलोचना झेल रहे मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने स्पष्ट कर दिया है कि इस मामले में जो भी दोषी होंगे, उन्हें किसी भी कीमत पर नहीं बख्शा जाएगा. रविवार को बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मुजफ्फरपुर कांड पर एक बार फिर से अपनी बात कही कि जो गड़बड़ करेगा वह अंदर जाएगा. उसको बचाने वाला भी नहीं बचेगा. वह भी अंदर जाएगा. 
  • मुजफ्फरपुर बालिका गृह कांड: समाज कल्याण विभाग के असिस्टेंट डायरेक्टर निलंबित, लखनऊ में मिली लापता बच्ची
    बिहार के मुजफ्फरपुर बालिका गृह रेपकांड में एक और नई जानकारी सामने आई है और बिहार सरकार ने बड़ा एक्शन लिया है. मुजफ्फरपुर बालिका गृह रेप कांड में TISS की सोशल ऑडिट रिपोर्ट आने के बाद कार्रवाई में देरी के चलते समाज कल्याण विभाग के असिस्टेंट डायरेक्टर देवेश कुमार निलंबित कर दिया गया है. इसके अलावा, मुजफ्फरपुर आश्रय गृह से कथित रूप से भागीं चार में से एक लड़की उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में मिली है. पुलिस सूत्रों ने आज यहां यह जानकारी दी.
  • मुजफ्फरपुर कांड के खिलाफ RJD का दिल्ली में प्रदर्शन, तेजस्वी बोले- 'भारत माता की बेटियों की रक्षा' के लिए साथ आएं
    बिहार के मुजफ्फरपुर बालिका गृह रेपकांड (Muzaffarpur shelter home rape case) मामले को लेकर नीतीश सरकार के खिलाफ आज राष्ट्रीय जनता दल का हल्लाबोल होगा. दिल्ली के जंतर मंतर पर राजद नेता और बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव बिहार की नीतीश सरकार के खिलाफ अपनी आवाज बुलंद करेंगे और विरोध-प्रदर्शऩ करेंगे. यानी आज एक बार फिर से मुजफ्फरपुर कांड की गूंज दिल्ली की सड़क पर सुनाई देगी. बताया जा रहा है कि राजद के विरोध प्रदर्शन और कैंडल मार्च में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी भी शामिल हो सकते हैं. इसेस पहले पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की पार्टी टीएमसी ने पहले ही ऐलान कर दिया है कि वह राजद के देशव्यापी धरना को अपना समर्थन देगी. 
  • मुजफ्फरपुर बालिका गृहकांड पर नीतीश कुमार ने तोड़ी चुप्पी, कहा- इस घटना से हम शर्मसार हो गये, दोषियों को कड़ी सजा मिलेगी
    बिहार के मुजफ्फरपुर बालिका गृह रेप कांड पर पहली बार मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने अपनी चुप्पी तोड़ी है. बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मुजफ्फरपुर की घटना को शर्मसार कर देने वाली घटना करार दिया है. उन्होंने कहा कि मुजफ्फरपुर में ऐसी घटना घट गई कि हम शर्मसार हो गये हैं. सीबीआई जांच कर रही है, हाईकोर्ट इसकी मॉनिटिरिंग करें. 
  • बिहार: JDU विधायक बीमा भारती के बेटे का शव रेलवे ट्रैक पर मिलने से हड़कंप, पुलिस जांच में जुटी
    जनता दल यूनाइटेड (JDU) की विधायक बीमा भारती का पुत्र बिहार की राजधानी पटना में रेलवे ट्रैक पर मृत मिला. हालांकि,  घटना की सूचना पाकर मौके पर पुलिस पहुंच गई और शव को अपने कब्जे में लिया. इसके साथ ही मामले की तफ्तीश में पुलिस जुट गई है. बताया जा रहा है कि जदयू विधायक के बेटे का नाम दीपक था.
  • मुजफ्फरपुर बालिका गृह कांड:  नीतीश सरकार के खिलाफ तेजस्वी का हल्ला बोल, राजद के प्रदर्शन को TMC का साथ
    बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री और लालू यादव के बेटे तेजस्वी यादव ने मुजफ्फरपुर बालिका गृह रेपकांड को लेकर नीतीश सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है. मुजफ्फरपुर के बालिका गृह में बच्चियों के साथ हुई हैवानियत के खिलाफ राजद नेता तेजस्वी यादव ने देशव्यापी धरना-प्रदर्शन का आह्वान किया है.  राष्ट्रीय जनता दल ने बिहार के विभिन्न शेल्टर होम में यौन शोषण के मामलों के खिलाफ नीतीश कुमार से इस्तीफे की मांग को लेकर शुक्रवार को देशव्यापी हड़ताल बुलाया है. 
  • मुजफ्फरपुर बालिका गृह रेप कांड : जानें कहां, कब और क्या-क्या हुआ, यहां है पूरा घटनाक्रम
    बिहार के मुजफ्फरपुर बालिका गृह रेप कांड को लेकर सुप्रीम कोर्ट ने सख्ती दिखाई है और इस मामले पर स्वत: संज्ञान लिया है. सुप्रीम कोर्ट ने इस केस को लेकर केंद्र और बिहार सरकार को नोटिस जारी कर जवाब मांगा है. साथ ही मीडिया को भी इसके कवरेज पर फटकार लगाई है. बता दें कि मुजफ्फरपुर शेल्टर होम रेप काडं में अब तक 34 बच्चियों के साथ बलात्कार की पुष्टि हो गई है. वहीं, आज मुज़फ़्फ़रपुर के शेल्टर होम में 34 लड़कियों से बलात्कार के विरोध में लेफ़्ट पार्टियों ने आज बिहार बंद बुलाया है. आरजेडी, कांग्रेस समेत कई दूसरे दलों ने इस बंद का समर्थन किया है. बंद के दौरान कई जगहों पर प्रदर्शनकारी चक्का जाम और रेल रोकते दिखे. 
  • मुजफ्फरपुर बालिका गृह कांड का सुप्रीम कोर्ट ने लिया स्वत: संज्ञान, पीड़िताओं की मोरफेड तस्वीरों पर भी लगाया बैन
    बिहार के मुजफ्फरपुर बालिका गृह रेप कांड को लेकर सुप्रीम कोर्ट ने स्वत: संज्ञान लिया है. साथ ही सुप्रीम कोर्ट ने इस केस को लेकर केंद्र और बिहार सरकार को नोटिस जारी कर जवाब मांगा है. बता दें कि मुजफ्फरपुर शेल्टर होम रेप काडं में अब तक 34 बच्चियों के साथ बलात्कार की पुष्टि हो गई है. वहीं, आज मुज़फ़्फ़रपुर के शेल्टर होम में 34 लड़कियों से बलात्कार के विरोध में लेफ़्ट पार्टियों ने आज बिहार बंद बुलाया है. आरजेडी, कांग्रेस समेत कई दूसरे दलों ने इस बंद का समर्थन किया है. बंद के दौरान कई जगहों पर प्रदर्शनकारी चक्का जाम और रेल रोकते दिखे. 
  • मुज़फ्फरपुर में एक और शेल्टर होम कांड, 52 दिनों से 11 महिलाएं और 4 बच्‍चे गायब
    बृजेश ठाकुर के गैर सरकारी संगठन द्वारा संचालित एक स्वयं सहायता समूह के परिसर से 11 महिलाओं के लापता होने के बाद ठाकुर के खिलाफ एक और एफआईआर दर्ज की गई है.
«123456789»

Advertisement