NDTV Khabar
होम | पटना

पटना

  • पटना में भारी बारिश के कारण एनएमसीएच में पानी भरा, आईसीयू में पानी में तैर रही हैं मछलियां
    पटना में पिछले दो दिनों से हुई भारी बारिश के कारण यहां के नालंदा मेडिकल कॉलेज अस्पताल (एनएमसीएच) के कुछ वार्ड सहित आईसीयू में पानी भर गया है.
  • मां-बहन, बेटी की इज्जत पर बात आई तो रेपिस्टों का समर्थन करने वाले 'चाचा' को भी सत्ता से उखाड़ फेंकूंगा: तेजस्वी
    बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री और राजद नेता तेजस्वी यादव ने मुजफ्फरपुर बालिका गृह रेप मामले को लेकर को एक बार फिर से राज्य की नीतीश कुमार सरकार पर हमला बोला. लालू यादव के बेटे तेजस्वी यादव ने इस मुद्दे पर “आपराधिक चुप्पी” साधे रखने के लिए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को आड़े हाथों लिया.
  • मुजफ्फरपुर रेप कांड की बच्चियों की दास्तां: मैंने खिड़की से देखा, 'वह मेरी सहेली के मुंह में कपड़े ठूंसकर बलात्कार कर रहा था...'
    बिहार के मुजफ्फरपुर बालिका आश्रय गृह में मासूम बच्चियों के साथ दरिंदगी का जो घिनौना खेल खेला गया, उसकी आपबीती सुनकर ही रोंगटे खड़े हो जाएंगे. बालिका गृह में रहने वाली पीड़ित बच्चियों ने पूछताछ के दौरान अपने साथ हुए जुल्मों-सितम की जो दर्दनाक कहानी सुनाई है, वह यह बताता है कि समाज में जिनके ऊपर रक्षा करने की जिम्मेवारी है, वही किस कदर राक्षसी प्रवृत्ति से सिक्त भक्षक बना बैठा है. दरअसल, मुजफ्फरपुर बाल संरक्षण पदाधिकारी रवि रौशन के खिलाफ बच्चियों ने जो बयान दिये हैं, वह काफी चौंकाने वाले हैं. दरअसल, मुजफ्फरपुर बालिका गृह मामले में अब तक 42 में से 34 बच्चियों के साथ रेप की पुष्टि हो गई है. बता दें कि बिहार सरकार इस मामले में सीबीआई जांच के आदेश दे चुकी है. बहरहाल, मुजफ्फरपुर के बाल संरक्षण पदाधिकारी रहे रवि रौशन के खिलाफ बच्चियों ने जो बयान दिये है, वह काफी डरावने हैं. इस मामले में पुलिस ने रवि रौशन के खिलाफ भी चार्ज शीट दाखिल किया है. ध्यान देने वाली बात यह बी है कि रवि रौशन की पत्नी के बयाने के बाद ही समाज क्लायण मंत्री मंजू वर्मा के पति पर भी आरोप लगे हैं.
  • मुजफ्फरपुर बालिका आश्रय रेप कांड हुआ और भी भयावह, 42 में से 34 बच्चियों से रेप की पुष्टि
    बिहार के मुजफ्फरपुर में बालिका आश्रय गृह रेप कांड में आंकड़े और भी ज्यादा भयावह हो गये हैं. बालिका गृह की 42 में से 34 बच्चियों से बलात्कार की बात सामने आई है. मुजफ्फरपुर एसएसपी हरप्रीत कौर ने कहा कि अब तक 34 बच्चियों से रेप की पुष्टि हुई है. बता दें कि पहले 29 बच्चियों से रेप की बात पुष्ट हुई थी. हालांकि, बिहार की नीतीश कुमार सरकार ने मुजफ्फरपुर जिला स्थित एक बालिका गृह की बालिकाओं के यौन उत्पीड़न मामले की जांच सीबीआई से कराने के आदेश दे दिये हैं. 
  • 'लालू प्रसाद यादव के परिवार का भरोसा CBI पर बढ़ा है'
    मोदी ने कहा, 'मुजफ्फरपुर बालिका गृह में यौन शोषण मामले में पुलिस पूरी मुस्तैदी से कार्रवाई कर रही थी. 11 आरोपितों में से 10 को गिरफ्तार किया जा चुका है. परंतु विपक्ष इस मामले में भ्रम फैला रहा था, इसलिए मुख्यमंत्री ने सीबीआई जांच की अनुशंसा कर यह स्पष्ट कर दिया है कि सरकार की मंशा किसी को बचाने और फंसाने की नहीं है.'
  • मुजफ्फरपुर रेप कांड: बिहार के दोनों मंत्रियों ने कहा- आरोप साबित होने पर मंत्री पद से दे देंगे इस्तीफा
    बिहार के मुजफ्फरपुर में बालिका आश्रय गृह में 29 बच्चियों से रेप मामले में लग रहे आरोपों को दोनों मंत्रियों ने आधारहीन बताते हुए खारिज कर दिया. समाज कल्याण मंत्री मंजू वर्मा और नगर विकास एवं आवास मंत्री सुरेश कुमार शर्मा ने गुरुवार को कहा कि अगर आरोप सिद्ध हुए तो वे मंत्रीपद से इस्तीफा दे देंगे. बिहार सरकार ने इस मामले की सीबीआई जांच का फैसला लिया है. समाज कल्याण मंत्री मंजू वर्मा ने अपने सरकारी आवास पर पत्रकार वार्ता में अपने पति चंद्रशेखर वर्मा पर मुजफ्फरपुर बालिका गृह के सीपीओ रवि कुमार रौशन की पत्नी के आरोपों का खंडन किया.
  • पटना की सड़क पर साइकिल से गिरने के बाद तेज प्रताप यादव ने दार्शनिक अंदाज में कही यह बात
    बिहार के पूर्व स्वास्थ्य मंत्री और लालू यादव के बड़े बेटे तेज प्रताप यादव की मई महीने में अपनी पत्नी के साथ साइकिल पर पोज देने वाली तस्वीर वायरल हुई थी, मगर इस बार भी तेज प्रताप की साइकिल वाली ही तस्वीर वायरल हो रही है, मगर इसमें  वह पोज नहीं दे रहे हैं, बल्कि साइकिल से गिर गये हैं. गुरुवार को तेज प्रताप यादव पटना की सड़कों पर साइकिल रैली के दौरान अचानक बीच सड़क पर सबके सामने गिर गये, जिसे कई लोगों ने अपने मोबाइल में कैप्चर कर लिया. उसके बाद वह वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो गया. डीजल-पेट्रोल महंगे होने की वजह से साइकिल रैली निकाल रहे थे और लोगों को साइकिल चलाने का संदेश दे रहे थे. 
  • मुजफ्फरपुर बालिका गृह रेप कांड: नीतीश कुमार सीबीआई जांच के लिए कैसे माने?
    बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने गुरुवार को आख़िरकार मुजफ्फरपुर बाल आश्रय गृह में हुए यौन शोषण कांड की जांच सीबीआई को दे दी. इस सम्बंध में उन्होंने आज सुबह इसके विधिवत आदेश दिये. बता दें कि मुजफ्फपुर बालिका गृह में 29 बच्चियों से बलात्कार का मामला सामने आया है, जिसके बाद से ही इस मामले में सीबीआई जांच की मांग की जा रही थी. 
  • VIDEO: तेज साइकिल चलाने के चक्कर में पटना की सड़क पर गिरे तेज प्रताप यादव
    राष्ट्रीय जनता दल (RJD) नेता तथा बिहार के पूर्व स्वास्थ्य मंत्री तेजप्रताप यादव राजधानी पटना में साइकिल रैली के दौरान अचानक गिर पड़े. हालांकि, तेजप्रताप यादव को संभवतः कोई गंभीर चोट नहीं आई, और वह साइकिल उठाकर दोबारा अपने समर्थकों के साथ चल दिए. दरअसल, आज सुबह ही साइकिल यात्रा पर तेज प्रताप यादव निकले और उन्होंने मीडिया से कहा कि साइकिल यात्रा करनी चाहिए क्योंकि इससे स्वास्थ्य भी सही रहता है. 
  • मुजफ्फरपुर शेल्‍टर होम रेप कांड: नीतीश कुमार ने दिए CBI जांच के आदेश
    पुलिस महानिदेशक के. एस. द्विवेदी ने बताया कि बिहार सरकार ने मुजफ्फरपुर के बालिका गृह में लड़कियों के यौन उत्पीड़न मामले की जांच सीबीआई से कराने की सिफारिश की है.
  • मुजफ्फरपुर बालिका गृह रेप कांड में नीतीश सरकार के मंत्री के पति पर लगे गंभीर ये आरोप
    बिहार में समाज कल्याण मंत्री मंजू वर्मा मुज़फ़्फ़रपुर बालिका गृह रेप कांड में फंसती नजर आ रही हैं. इस मामले में एक आरोपी अधिकारी की पत्नी के आरोप पर मंत्री मंजू वर्मा के पति ने स्वीकार किया है कि वह मुज़फ़्फ़रपुर के बालिका गृह में गये थे. बता दें कि मुजफ्फरपुर बालिका गृह रेप कांड में 29 बच्चियों के साथ बलात्कार किया गया है.
  • ...तो अब इस तरह से बिहार में तेजस्वी यादव और राबड़ी देवी की मुश्किलें बढ़ीं
    बिहार विधानसभा में विपक्ष के नेता और लालू यादव के बेटे तेजस्वी यादव और विधान परिषद में विपक्ष की नेता राबड़ी देवी के लिए अच्छी ख़बर नहीं है. आईआरसीटीसी मामले में रेलवे ने अपने एक वरिष्ठ अधिकारी और वर्तमान में रेलवे बोर्ड के अतिरिक्त सदस्य बी. के. अग्रवाल के खिलाफ मुकदमा चलाने की अनुमति दे दी है. अग्रवाल के ख़िलाफ़ मुक़दमा की अनुमति मिल जाने से इस मामले में तीन महीने पूर्व दायर चार्ज शीट पर अब कोर्ट संज्ञान ले सकता हैं. 
  • ...कहीं 'नवरुणा कांड' न बन जाए मुजफ्फरपुर बालिका गृह रेप कांड
    बिहार का मुजफ्फरपुर विरले ही राष्ट्रीय मीडिया में अपनी जगह बना पाता है, मगर 29 बच्चियों से बलात्कार की खबरों से यह राष्ट्रीय फलक पर इस तरह के निगेटिव हेडलाइन्स से शहर का छीछालेदर करवाएगा, इसकी उम्मीद तो हमें कतई नहीं थी. लीचियों के लिए फेमस बिहार का मुजफ्फरपुर इस बार बालिका गृह में बच्चियों के साथ घिनौने कृत्य का गवाह बना हुआ है. असहाय, मजबूर बच्चियों से बलात्कार का गवाह बना मुजफ्फरपुर काफी समय से चीख-चीख कर अपनी दास्तां सुना रहा था, मगर इसकी गूंज को, तंत्र और अपराधियों के षड्यंत्र ने ऐसे दबाए रखा कि महीनों-महीनों तक मीडिया को इसकी भनक तक न लगी. मगर अफसोस, मुजफ्फरपुर की जुर्म की दीवारें इतनी ऊंची हो चुकी हैं कि लाख पुलिसिया मुस्तैदी के बाद भी उसमें दरार पड़ने का नाम नहीं ले रही. बहरहाल, इस बार का मामला नवरुणा कांड से भी ज्यादा सिहरन पैदा करने वाला है.
  • एक कैंपस के भीतर 29 बच्चियों के साथ बलात्कार होता रहा, बिहार सोता रहा
    बिहार के मुज़फ्फरपुर में एक बालिका गृह है. इसे चलाते हैं एनजीओ और सरकार पैसे देती है. इस बालिका गृह में भागी भटकी हुई लड़कियों को ला कर रखा जाता है, जिनका कोई ठिकाना नहीं होता है, मां बाप नहीं होते हैं. इस बालिका गृह में रहने वाली लड़कियों की उम्र 7 से 15 साल के बीच बताई जाती है. टाटा इस्टिट्यूट ऑफ साइंस जैसी संस्था ने इस बालिका गृह का सोशल ऑडिट किया था जिसमें कुछ लड़कियों ने यौन शोषण की शिकायत की थी. उसके बाद से 28 मई को एफ आई आर दर्ज हुआ और कशिश न्यूज़ चैनल ने इस ख़बर को विस्तार से कवर किया. यहां रहने वाली 42 बच्चियों में से 29 के साथ बलात्कार और लगातार यौन शोषण के मामले की पुष्टि हो चुकी है. एक कैंपस में 29 बच्चियों के साथ बलात्कार का नेटवर्क एक्सपोज़ हुआ हो और अभी तक मुख्य आरोपी का चेहरा किसी ने नहीं देखा है. पुलिस की कार्रवाई चल रही है मगर उसी तरह चल रही है जैसे चलती है. मई से जुलाई आ गया और पुलिस मुख्य अभियुक्त ब्रजेश ठाकुर को रिमांड पर नहीं ले सकी.
  • मुजफ्फरपुर बालिका गृह मामले में तेजस्वी बोले- दरिंदा बलात्कारी नीतीश की आंख का तारा, क्या माजरा है, चाचा?
    मुजफ्फरपुर बालिका गृह मामले में तेजस्वी यादव ने सीबीआई जांच को लेकर नीतीश कुमार और उनकी सरकार को आड़े हाथों लिया है. मुजफ्फरपुर में बालिका गृह में बच्चियों से रेप के मामले में तेजस्वी ने कहा कि आखिर नीतीश कुमार की सरकार सीबीआई जांच की मंजूरी क्यों नहीं दे रही है. बता दें कि गौरतलब है कि बिहार के मुजफ्फरपुर में एक बालिका आश्रय गृह में पूर्व में रह चुकी एक लड़की ने आरोप लगाया था कि उसकी एक साथी की पीट-पीटकर हत्या कर दी गयी और उसे परिसर में दफन कर दिया गया एवं कई के साथ बलात्कार किया गया. इन आरोपों के बाद बिहार पुलिस ने जांच शुरु की है और शव को ढूंढ़ने के लिए उन्होंने बालिका आश्रय गृह के परिसर की खुदाई भी की.
  • बिहार में SC/ST सरकारी कर्मचारियों को नीतीश सरकार का बड़ा तोहफा, प्रमोशन में मिलेगा आरक्षण
    बिहार की नीतीश सरकार ने बिहार के अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजातियों के सरकार कर्मचारियों को बड़ा तोहफा देने वाली है. बिहार सरकार ने अपनी सेवाओं में अनुसूचित जाति/अनुसूचित जनजाति के लोगों पदोन्नति में आरक्षण की सुविधा देने का निर्णय लिया है. यानी बिहार सरकार नौकरियों में एससी-एसटी को प्रमोशन में आरक्षण देगी. 
  • कभी दहाड़ते थे, अब किस CD व फाइल के डर से दबी जुबान में नीतीश चाचा कर रहे हैं विशेष दर्जे की मांग: तेजस्वी यादव
    बिहार को विशेष राज्य के दर्जे की मांग को लेकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और उनकी पार्टी भले ही लगातार आवाज उठा रही हो, मगर इसी मुद्दे पर बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री और राजद नेता तेजस्वी यादव सीएम नीतीश कुमार को घेरने का का एक भी मौका नहीं छोड़ रहे हैं. एनडीए के साथ होने के बावजूद विशेष राज्य के दर्जे पर पीएम मोदी और केंद्र सरकार से नीतीश कुमार को विशेष तवज्जो नहीं दिये जाने को लेकर तेजस्वी लगातार उन पर तंज कस रहे हैं. गुरुवार को तेजस्वी ने एक बार फिर से सीएम नीतीश कुमार पर हमला बोला और कहा कि राजद गठबंधन के समय वे पीएम मोदी से यह मांग किया करते थे, मगर राजद गठबंधन से अलग होते ही वह नीति आयोग से यह मांग कर रहे हैं. 
  • जब राहुल गांधी के 'कांग्रेस मुस्लिम पार्टी' वाले बयान पर नीतीश कुमार ने बोलने से किया इंकार
    बीजेपी का आरोप है कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने मुस्लिम बुद्धजीवियों के साथ एक बैठक में कहा कि कांग्रेस पार्टी मुस्लिमों की पार्टी है. इस सवाल पर नीतीश कुमार ने कहा कि ये कांग्रेस पार्टी जाने हम किसी को सुझाव देने में विश्वास नहीं करते हैं.
  • बिहार में मिलेगा दुनिया का सबसे सस्ता पीने का पानी, पढ़ें क्‍या होगा दाम
    सुलभ इंटरनेशनल ने दरभंगा में शनिवार को 'सुलभ जल' नाम से इस परियोजना का शुभारंभ किया. इस परियोजना में तालाब के गंदे पानी को स्वच्छ पेयजल में बदला जाएगा.
  • नीतीश-शाह डिनर पर तेजस्वी का तंज : अब गिरिराज के साथ मिलकर साम्प्रदायिकता से लड़ेंगे 'चाचा'
    बिहार में गुरुवार को सीएम नीतीश कुमार और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह की मुलाकात ने राजद नेता और बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव को हमला बोलने का एक और मौका दे दिया. बिहार एनडीए में चल रही खींचतान के बीच सीएम नीतीश कुमार और अमित शाह के बीच मुलाकात पर लालू यादव के बेटे तेजस्वी यादव ने तंज कसा और कहा कि अब नीतीश कुमार अपने पसंदीदा साथी गिरिराज सिंह के साथ मिलकर सांप्रदायिकता के खिलाफ लड़ाई तेज कर देंगे. 
«45678910»

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com