मुंबई : विले पार्ले और अंधेरी के बीच पटरी से उतरे लोकल ट्रेन के सात कोच

मुंबई : विले पार्ले और अंधेरी के बीच पटरी से उतरे लोकल ट्रेन के सात कोच

मुंबई:

मुंबई की लाइफलाइन कही जाने वाली लोकल ट्रेन के पहिए मंगलवार सुबह करीब 11 बजे उस वक्‍त थम गए, जब विले पार्ले और अंधेरी स्‍टेशन के बीच एक लोकल ट्रेन के सात डिब्‍बे पटरी से उतर गए। इससे दक्षिण मुंबई में चर्चगेट एवं विरार के बीच रेलवे यातायात प्रभावित हो गया।

इस घटना के कारण अंधेरी और बांद्रा के मध्य फास्ट लाइनें प्रभावित रहीं। धीमी लाइनें, हार्बर लाइन तथा पांचवीं लाइन इस घटना से अप्रभावित रहीं और इन लाइनों पर ट्रेनें देरी से चलती रहीं। फास्ट लोकल ट्रेनों तथा मेल/एक्सप्रेस ट्रेनों को बांद्रा और अंधेरी के बीच धीमी लाइनों, हार्बर लाइनों तथा पांचवीं लाइन पर डायवर्ट कर चलाया गया।
 


दो यात्रियों, सुधीर स्वामीनाथन एवं सोनू प्रजापति को घायल होने के कारण कूपर अस्पताल में भर्ती कराया गया। ट्रैक बहाल करने का कार्य युद्ध स्तर पर किया गया तथा डाउन फास्ट लाइन को शाम 7.30 बजे तक चालू कर दिया गया, जबकि अप फास्ट लाइन को मंगलवार देर रात तक चालू कर लिया जाएगा। इस घटना के फलस्वरूप करीब 130 लोकल सेवाएं निरस्त रहीं।
 

दरअसल, बो‍रीवली से चर्चगेट तक आ रही वीआर-सीसीजी फास्‍ट लोकल (VR-CCG Fast local) ट्रेन के कुछ कोच सुबह करीब 11 बजे अंधेरी और विले पार्ले स्‍टेशनों के बीच पटरी से उतर गए।

पश्चिम रेलवे ने बेस्ट के साथ समन्वय स्थापित किया, जिसके फलस्वरूप यात्रियों के लिए शाम के पीक आवर्स में चर्चगेट और अंधेरी के मध्य यात्रियों के लिए 165 अतिरिक्त बसें चलाई गईं। लम्बी दूरी की कुछ ट्रेनों को बोरीवली में समाप्त कर वहीं से डाउन दिशा में वापिस भेजा गया। इस घटना की विस्तृत जांच सीआरएस द्वारा की जाएगी।
 


सीपीआरओ के मुताबिक, घटना के तुरंत बाद इंजीनियरों और बचाव अधिकारियों की टीम मौके पर पहुंची और रेलवे परिचालन को दोबारा शुरू कराया गया। ट्रेन के पटरी से उतरने के कारणों की जांच की जा रही है।
 

इससे पहले बीते सोमवार की शाम को भी एक मोटर कोच के पटरी से उतरने से हार्बर लाइन पर अप और डाउन उपनगरीय लोकल ट्रेन सेवा बाधित हो गई थी। यह घटना शाम छह बजकर 55 मिनट पर हुई, जब बांद्रा से आ रही एक अप लोकल ट्रेन छत्रपति शिवाजी टर्मिनस (सीएसटी) के प्लेटफॉर्म संख्या दो पर प्रवेश करते हुए पटरी से उतर गई।
 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com