जानिये क्या है सबको हंसाने वाले अक्षय कुमार का दर्द

जानिये क्या है सबको हंसाने वाले अक्षय कुमार का दर्द

मुंबई:

‘हेरा-फेरी’, ‘वेलकम’ और ‘सिंह इज किंग’ जैसी हिट कॉमेडी फिल्में दे चुके अभिनेता अक्षय कुमार का कहना है कि कॉमेडी कलाकारों को फिल्म उद्योग में उनका सही सम्मान नहीं मिलता, जिसके कि वह हकदार हैं।

मुझे कॉमेडी पसंद है
अक्षय कुमार ने एक साक्षात्कार में कहा, मुझे कॉमेडी पसंद है। कॉमेडी एक मुश्किल शैली है पर दुर्भाग्य से कॉमेडी हीरो को फिल्मों में वह सम्मान नहीं मिल पाता, जिसके वह हकदार हैं, क्योंकि हम उन्हें नजरअंदाज करते हैं।
 


पहचान के लिए गंभीर फिल्में करनी पड़ती हैं
प्रशंसकों और आलोचकों से बड़े पर्दे पर अपनी उल्लेखनीय कॉमिक टाइमिंग के लिए प्रशंसा बटोरने वाले खिलाड़ी कुमार का कहना है कि कॉमेडी हीरो को कॉमेडी के जरिये वह पहचान नहीं मिल पाती, जिसका वह हकदार है। उस पहचान के लिए उन्हें रोमांटिक और गंभीर विषय पर आधारित फिल्में करनी पड़ती हैं।
 

कॉमेडी करके सर्वश्रेष्ठ अभिनेता का पुरस्कार नहीं मिलता
उन्होंने कहा कि महज कॉमेडी करके आपको सर्वश्रेष्ठ अभिनेता का पुरस्कार नहीं मिल सकता। इसके लिए आपको रोमांटिक या गंभीर फिल्में करनी पड़ती हैं। लोगों को हंसाना तामाशा करने के बराबर समझा जाता है। ऐसा होना बेहद निराशाजनक है। उन्होंने कहा, बहुत पहले अमिताभ बच्चन और किशोर कुमार जैसे सितारों ने भी कॉमेडी किरदार किए हैं। मैं उन्हीं की राह पर चल रहा हूं। हालांकि ऐसे बहुत कम अभिनेता हैं, जो ऐसा करते हैं।


48 वर्षीय अभिनेता ने कहा कि उन्हें यह देखकर बहुत अच्छा लगता है कि आजकल हास्य कलाकारों को फिल्मों और टेलीविजन पर काफी काम मिल रहा है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com