भगवंत मान: क्‍या इनके सहारे जनता का दिल जीत पाएगी आम आदमी पार्टी

भगवंत मान: क्‍या इनके सहारे जनता का दिल जीत पाएगी आम आदमी पार्टी

भगवंत मान पंजाब के जलालाबाद सीट से चुनाव लड़ रहे हैं. (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

अपने तेज-तर्रार वाक्‍यों के लिए पहचाने जाने वाले भगवंत मान पंजाब चुनाव में आम आदमी पार्टी के प्रमुख चेहरों में से एक हैं. मान जलालाबाद सीट से चुनाव लड़ रहे हैं.पंजाब में आप की जनता को अपनी ओर खींचने में आम आदमी पार्टी के सबसे प्रबल नेता भगवंत मान देश के पॉपुलर कॉमेडियन में से एक हैं. इन्‍हें पार्टी के सीएम उम्‍मीदवार के तौर पर भी देखा जा रहा है हालांकि अभी तक पार्टी ने इस संबंध में कोई घोषणा नहीं की है.

इस चुनाव में जलालाबाद सीट पर सबकी नजर है. इस वीआईपी सीट से पंजाब के उपमुख्यमंत्री सुखबीर सिंह बादल के सामने आम आदमी पार्टी के सांसद भगवंत मान हैं. दूसरी ओर कांग्रेस ने युवा नेता और पूर्व मुख्यमंत्री बेअंत सिंह के पोते और सांसद रवनीत सिंह बिट्टू हैं. सुखबीर 2009 के उपचुनाव में जलालाबाद सीट जीतने के बाद से ही यहां से विधायक हैं.

मान को अकसर एक पीले रंग की पगड़ी में देखा जाता है. संगरूर में जन्मे, मान पंजाबिया में अपने मजाकिया अंदाज के लिए जाने जाते हैं. अपनी इस प्रतिभा की शुरूआत इन्‍होंने यूथ फेस्टिवल से की और बाद में इंटर कॉलेज प्रतियोगिताओं में हिस्‍सा भी लिया. टीवी पर मान काफी फेमस हुए. सामाजिक-राजनीतिक विषयों पर आधारित इनकी कॉमेडी ने इन्‍हें स्‍टार बना दिया. 2014 में हुए लोकसभा चुनाव में मान आप के उन 4 नेताओं में से एक थे, जिन्‍होंने जीत हासिल की थी.

संसद में भाषण के दौरान इनका ‘सेंस ऑफ हयूमर’ काफी चर्चा में रहा है. अभी हाल ही में ससंद पर लाइव स्‍ट्रीमिंग को फेसबुक पर डालने को लेकर इन्‍हें काफी बवाल का सामना करना पड़ा था. 2015 में आम आदमी पार्टी के संगरूर से सांसद भगवंत मान फरीदकोट में मारे गए दो लोगों की शोकसभा में शराब पीकर पहुंचने के कारण विवादों में फंस गए थे.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com