यूपी चुनाव 2017: साफ छवि के सूर्यभान सिंह दे सकते हैं विपक्षी दलों को कड़ी टक्कर

यूपी चुनाव 2017: साफ छवि के सूर्यभान सिंह दे सकते हैं विपक्षी दलों को कड़ी टक्कर

उत्तर प्रदेश के सुल्तानपुर निर्वाचन क्षेत्र में करीब 3,05,599 मतदाता हैं, जिनमें पुरुष मतदाताओं की संख्या करीब 1,64,899 है. अभी इस सीट पर समाजवादी पार्टी का कब्जा है. सुल्तानपुर सीट पर लगातार दो बार से सपा विधायक अनूप संडा ने जीत दर्ज की है, लेकिन इस बार उनके लिए जीत की हैट्रिक मारना मुश्किल माना जा रहा है. पहले सपा में अंतर्कलह और फिर बीजेपी के लिए पीएम मोदी का जबरदस्त प्रचार संडा की जीत की राह में रोड़ा बन सकता है.

Newsbeep

बीजेपी ने यहां अनूप संडा के विजय रथ को रोकने के लिए सूर्यभान सिंह को मैदान में उतारा है. बीजेपी उम्मीदवार सूर्यभान सिंह साफ छवि के नेता माने जाते हैं. सूर्यभान सिंह के पास विधानसभा चुनावों का अच्छा अनुभव है और वो दो बार विधायक भी रह चुके हैं. माना जा रहा है इस बार के विधानसभा चुनावों में उन्हें साफ और निर्विवाद छवि का काफी फायदा मिल सकता है. वहीं भाजपा और सपा को टक्कर देने के लिए बसपा ने सुल्तानपुर विधानसभा सीट पर मुजीब अहमद को टिकट दिया है. बसपा उम्मीदवार मुजीब अहमद के चुनावी करियर का ये पहला बड़ा चुनाव बताया जा रहा है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


माना जा रहा है यहां बीजेपी और बसपा के बीच सीधी टक्कर देखने को मिलेगी क्योंकि यहां की जनता लॉ एंड आर्डर की  बिगड़ती स्थिति के कारण सपा से काफी नाराज है, लेकिन इस सबके बावजूद यहां बसपा, सपा और बीजेपी के बीच एक बेहतरीन त्रिकोणीय मुकाबला देखनो मिल सकता है. तीनों ही पार्टियों ने मतदाताओं का वोट हासिल करने के लिए सुल्तानपुर सीट पर साफ छवि के नेता ही मैदान में उतारे हैं.