NDTV Khabar

तनुज पुनिया: जैदपुर से शुरू हो रहा है इनका चुनावी अभियान

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
तनुज पुनिया: जैदपुर से शुरू हो रहा है इनका चुनावी अभियान
नई दिल्‍ली: कांग्रेस के दिग्गज नेता, राष्ट्रीय प्रवक्ता और राज्यसभा सांसद डॉक्टर पी.एल. पुनिया के बेटे तनुज पुनिया बाराबंकी के जैदपुर विधानसभा सीट से चुनावी मैदान में हैं. इस चुनाव से अपने राजनीतिक करियर की शुरूआत कर रहे है. 32 साल के तनुज आईआईटी रुड़की से केमिकल इंजीनियरिंग कर चुके हैं.

टिप्पणियां
खबर है कि एसपी और कांग्रेस में गठबंधन के समझौते के कारण यह सीट कांग्रेस के खाते में आई है. सपा ने अपने विधायक रामगोपाल रावत का टिकट काटकर अपने सहयोगी दल कांग्रेस के तनुज पुनिया को चुनाव लड़ने का मौका दिया है. केमिकल इंजीनियर तनुज कांग्रेस के राज्यसभा सदस्य एवं राष्ट्रीय प्रवक्ता पी. एल. पुनिया के बेटे हैं. ऐसे में यह सीट पुनिया के लिये भी प्रतिष्ठा का सवाल है. तनुज को बसपा प्रत्याशी पूर्व विधायक मीता गौतम से तगड़ी टक्कर मिल रही है. इसके अलावा भाजपा के उपेन्द्र सिंह रावत भी कमजोर नहीं हैं.

बाराबंकी में कुल 21 लाख 69 हजार 586 मतदाता हैं. पुरष मतदाताओं की संख्या 11 लाख 63 हजार 186 है जबकि महिला मतदाताओं की संख्या 10 लाख छह हजार 333 तथा 67 अन्य उम्मीदवार हैं. अब देखना यह है कि समाजवादियों के इस गढ़ में जनता इस बार किसे सिर माथे बैठाती है.
 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement