NDTV Khabar

दीप नारायण सिंह: क्‍या इस बार लगा पाएंगे हैट्रिक

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
दीप नारायण सिंह: क्‍या इस बार लगा पाएंगे हैट्रिक
नई दिल्‍ली: दो बार से एमएलए चुने जा रहे समाजवादी पार्टी के दीप नारायण सिंह एक बार फिर गरौठा क्षेत्र से चुनाव मैदान में हैं. उनके सामने सीट बचाने की चुनौती है. दीप नारायण सिंह यूपी विधानसभा में समाजवादी पार्टी से विधायक हैं. 2012 के उत्तर प्रदेश विधान सभा चुनाव में इन्होंने उत्तर प्रदेश की गरौठा विधान सभा निर्वाचन क्षेत्र से चुनाव जीता था. इन्‍हें 700030 वोट मिले थे.

सपा नेता दीपनारायण सिंह यादव ने 2007 के चुनाव में कांग्रेस के जूदेव को हराया था. इस दौरान इन्‍हें 57,981 वोट मिले थे. ऐसे में लगातार दो बार जीत दर्ज करने के बाद इस बार दीप दीपनारायण के पास हैट्रिक करने का मौका हैं.

दीप नारायण सिंह बुंदेलखंड में समाजवादी पार्टी के काफी ताकतवर नेता माने जाते हैं. इसका अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि मुख्यमंत्री अखिलेश यादव गुरसराय में इनके पक्ष में जनसभा भी कर चुके हैं.

टिप्पणियां
गरौठा में समाजवादी पार्टी का रिकॉर्ड काफी अच्‍छा रहा है. यहां से पार्टी अब तक 5 बार चुनाव लड़ चुकी है, जिसमें से 3 में उसे जीत मिली है. गरौठा से भाजपा ने किसान नेता जवाहर लाल राजपूत को मैदान में उतारा है.

गरौठा सीट से 1951 में कांग्रेस के रामसहाय शर्मा, 1957 में कांग्रेस के लक्ष्मण राव कदम, 1962 में कांग्रेस के काशीप्रसाद द्विवेदी, 1967 में कन्हैया लाल भारतीय जनसंघ, 1969 आत्माराम गोविंद खैर विधायक रहे हैं.
 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement