गौरीगंज सीट से कांग्रेस के मोहम्‍मद नईम के सामने सपा के राकेश प्रताप सिंह दे रहे टक्‍कर

गौरीगंज सीट से कांग्रेस के मोहम्‍मद नईम के सामने सपा के राकेश प्रताप सिंह दे रहे टक्‍कर

उत्‍तर प्रदेश में कांग्रेस और समाजवादी पार्टी के बीच गठबंधन के बावजूद दोनों पार्टियों ने 14 सीटों पर अलग-अलग उम्‍मीदवार उतारे हैं. अमेठी संसदीय क्षेत्र की गौरीगंज सीट भी उनमें से एक है. यहां कांग्रेस ने मोहम्मद नईम एक बार फिर चुनाव मैदान में उतरा है तो वहीं समाजवादी पार्टी ने इस सीट से मौजूदा विधायक राकेश प्रताप सिंह को चुनावी मैदान में उतारा है. बसपा के विजय तिवारी को टिकट दिया है.

मोहम्‍मद नईम को कांग्रेस का बड़ा नेता माना है जाता है. 2002 के चुनाव में मोहम्‍मद नईम को सिर्फ 600 वोट से हार का सामना करना पड़ा था और 2007 के विधानसभा के चुनावों मोहम्‍मद नईम को समाजवादी पार्टी के उम्‍मीदवार राकेश प्रताप सिंह ने में हराया था, वो जीत के आकड़ें से सिर्फ 400 वोटों से पीछे रह गए थे. अब एक बार फिर गौरीगंज सीट से समाजवादी पार्टी के राकेश सिंह और कांग्रेस के मोहम्मद नईम आमने-सामने हैं।

2007 के चुनाव में दिए गए हलफनामें के अनुसार मोहम्‍मद नईम की संपत्‍ति 42 लाख 15 हजार रुपये थी, जो 2012 में बढ़कर 84 लाख 30 हजार रुपये हो गई थी. 1983 में जगदीशपुर एएच इंटर कॉलेज से 12वीं तक की पढ़ाई करने वाले मोहम्‍मद नईम ने 2010-2011 में इनकम 1 लाख 85 हजार रुपये बताई थी.

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com