राणा राहुल सिंह: कांग्रेस के इस नेता के लिए सपा ने अपने प्रत्‍याशी का नाम लिया वापस

राणा राहुल सिंह: कांग्रेस के इस नेता के लिए सपा ने अपने प्रत्‍याशी का नाम लिया वापस

राणा राहुल सिंह एक युवा नेता हैं और कांग्रेस पार्टी ने इन्‍हें गोरखपुर शहरी विधानसभा सीट से टिकट दिया है. राणा राहुल सिंह के खिलाफ कांग्रेस ने गोरखपुर शहर सीट से पुरानी सपाई राज कुमारी देवी के बेटे राहुल गुप्ता का टिकट फाइनल किया था, लेकिन कांग्रेस और समाजवादी पार्टी के कठबंधन के बाद सपा ने अपना कैंडिडेट वापस ले लिया था. वहीं भारतीय जनता पार्टी से डा. राधा मोहन दास अग्रवाल जीत की हैट्रिक लगा चुके हैं और चौथी जीत के लिए फिर मैदान में हैं तो बहुजन समाज पार्टी ने जनार्धन चौधरी को टिकट दिया है.

Newsbeep

2012 में हुए विधानसभा चुनाव में गोरखपुर शहरी विधानसभा सीट पर भारतीय जनता पार्टी के डॉक्‍टर राधा मोहन दास अग्रवाल ने समाजवादी पार्टी की राजकुमारी देवी को 28.76 फीसद यानी 47454 वोटों से हराया था. राधा मोहन गोरखपुर-बस्ती में सर्वाधिक मार्जिन से वोट जीतने वाले प्रत्याशी बने थे. राधा मोहन दास को 81,148 वोट मिले थे, जबकि दूसरे नंबर पर रही राजकुमारी देवी को कुल 33,694 कुल वोट मिले थे.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


पूर्वांचल की राजनीति की धुरी कहे जाने वाले गोरखपुर सदर सीट से 1951 से 2012 तक की 16 विधानसभा चुनावों में एक बार भी कोई महिला प्रत्‍याशी जीतकर विधानसभा नहीं पहुंचे. भारतीय जनता पार्टी, समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी जैसे प्रमुख राजनीतिक दलों ने एक बार भी किसी महिला को अपना उम्‍मीदवार नहीं बनाया.