गरिमा सिंह को मिली अमेठी में एक बार फिर कमल खिलाने की जिम्‍मेदारी

गरिमा सिंह को मिली अमेठी में एक बार फिर कमल खिलाने की जिम्‍मेदारी

अमेठी राजपरिवार में चल रही विरासत की लड़ाई अभी समाप्त नहीं हुई थी कि राजमहल में रह रही राजा संजय सिंह की दोनों पत्नियों के बीच सियासी जंग शुरू हो गई. उत्तरप्रदेश विधानसभा चुनाव में दोनों एक दूसरे के आमने-सामने हैं. भारतीय जनता पार्टी ने जहां गरिमा सिंह को अमेठी सीट से प्रत्याशी बनाया है तो कांग्रेस ने अमेठी को अपनी परंपरागत सीट होने का दावा करते हुए अमिता सिंह को चुनाव मैदान में उतारा है.

गरिमा सिंह अमेठी नरेश और पूर्व केंद्रीय मंत्री राजा संजय सिंह की पहली पत्‍नी हैं तो अमिता सिंह दूसरी पत्नी हैं और दोनों रानियां एक ही राजमहल में रहती हैं. गरिमा सिंह बीजेपी के टिकट पर पहली बार चुनावी मैदान में हैं तो अमिता सिंह विधायक और मंत्री रह चुकी हैं. अमेठी सीट पर 27 फरवरी को मतदान होना है.

गरिमा सिंह ने इस बाद के चुनाव के लिए अपना पर्चा दाखिल कर दिया है और पर्चा दाखिल करते समय गरिमा सिंह ने हलफनामे में संजय सिंह को अपना पति बताया है. इसके साथ ही  उन्‍होंने अपनी संपत्‍ति के साथ-साथ अपने पति की संपत्‍ति का भी ब्‍योरा दिया है. इलेक्‍शन कमीशन को दिए हलफनामें के मुताबिक गरिमा सिंह के पास 50 हजार रुपये कैश है, जबकि उनके पति संजय के पास 70 हजार रुपये कैश हैं.

हलफनामें में गरिमा सिंह ने बताया है कि उनके पास 2,90,51,400 रुपये की अचल सम्पत्ति है, वहीं उनके पति के पास 15,50,50,000 की अचल संपत्ति है. बैंका खातों की जानकारी देते हुए उन्‍होंने बताया है कि उनके बैंक खातों में 68,57,163 रुपये जमा हैं, जबकि उनके पति संजय सिंह के बैंक खातों में 5 करोड़ से ज्‍यादा की रकम जमा है. इसके अलावा गरिमा सिंह के पास 500 ग्राम सोना और 200 ग्राम चांदी भी है.

हलफनामे के मुताबिक गरिमा सिंह के पास एक बंदूक है और संजय सिंह के पास तीन हथियार हैं, जिनमें एक ताइपाईन, एक पिस्टल और बीबीवीएल है. गरिमा सिंह ने बताया है कि उनके नाम पर एक मारुति 800 कार है, जबकि उनके पति के पास दो क्वॉलिस और एक फॉरचूनर कार है.


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com