क्या बहराइच से सपा की जीत का सिलसिला तोड़ पाएंगे बसपा प्रत्याशी अजीत प्रताप सिंह

क्या बहराइच से सपा की जीत का सिलसिला तोड़ पाएंगे बसपा प्रत्याशी अजीत प्रताप सिंह

बहराइच सदर सीट से बसपा ने अजीत प्रताप सिंह को टिकट दिया है. अजीत प्रताप सिंह की टक्कर सपा के दिग्गज नेता वकार अहमद शाह की पत्नी रूबाब सईदा और बीजेपी की अनुपमा जायसवाल से है. पिछले विधानसभा चुनाव में अजीत प्रताप सिंह बसपा के टिकट पर ही प्रयागपुर विधानसभा सीट से चुनाव लड़े थे. लेकिन वह कांग्रेस मुकेश श्रीवास्तव उर्फ ग्यानेन्द्र प्रताप से हार गए थे.  ग्यानेन्द्र प्रताप ने उन्हें 27026 मतों के अंतर से हराया था.

बहराइच में कुल  3,06,036 मतदाता हैं जिसमें से 1,67,994 पुरुष और 1,38,042 महिला मतदाता हैं. विकास और स्वास्थ्य हमेशा से यहां के प्रमुख मुद्दे रहे हैं. 

सपा नेता वकार अहमद शाह का इस सीट से जबरदस्त दबदबा रहा है. वह यहां से 5 बार विधायक रह चुके हैं. वकार अहमद शाह 1993 में पहली बार सपा से लड़े और तभी से ये सीट हर बार सपा के खाते में आती रही. वर्तमान में भी वही विधायक है. इस बार समाजवादी पार्टी ने उनकी पत्नी रूबाब सईदा को टिकट दिया है. वहीं बसपा ने अजीत प्रताप सिंह को टिकट दिया है.

इस विधानसभा सीट पर मतदान 27 फरवरी (पांचवां चरण) को होगा. इस चरण में 96 लाख महिलाओं समेत करीब एक करोड़ 84 लाख मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग कर सकेंगे. पांचवें चरण में बलरामपुर, गोण्डा, फैजाबाद, अम्बेडकर नगर, बहराइच, श्रावस्ती, सिद्धार्थनगर, बस्ती, संतकबीरनगर, अमेठी तथा सुलतानपुर जिलों की 51 सीटों पर मतदान होगा. 
 


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com