NDTV Khabar

अलका राय: कड़ी चुनौती की बीच क्‍या लहरा पाएंगी जीत का परचम

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
अलका राय: कड़ी चुनौती की बीच क्‍या लहरा पाएंगी जीत का परचम
नई दिल्‍ली: मोहम्मदाबाद सीट पर मुख्तार अंसारी के भाई सिबगतुल्लाह के खिलाफ बीजेपी की अलका राय चुनाव लड़ रही हैं. आपको बता दें कि अलका राय के पति और विधायक कृष्णानंद राय की हत्या के आरोप में मुख्तार जेल में है.

मोहम्मदाबाद विधानसभा सीट भी गाजीपुर की चर्चित सीटों में गिनी जाती है. वर्ष 2005 में तत्कालीन भाजपा विधायक कृष्णानंद राय की हत्या के बाद यह सीट सुर्खियों में आई थी. उनकी हत्या के बाद हालांकि उनकी पत्नी अलका राय को जनता की सहानुभूति मिली और उप चुनाव जीतने में कामयाब रही थीं. हालांकि उस समय बसपा ने अपना उम्मीदवार नहीं उतारा था.

टिप्पणियां
नवंबर 2005 में हुई भाजपा विधायक कृष्णानंद राय की हत्या का आरोप गाजीपुर के ही बाहुबली और मउ सदर से विधायक मुख्तार अंसारी पर लगा था. वर्ष 2002 में हालांकि मुख्तार के बड़े भाई शिवगतुल्लाह अंसारी इस सीट से जीतने में कामयाब रहे थे.

मोहम्मदाबाद सीट से मुख्तार अंसारी परिवार की प्रतिष्ठा भी जुड़ी हुई है. पिछली बार उनके भाई कौमी एकता दल से मैदान में थे, लेकिन इस बार वह बसपा के टिकट पर मैदान में हैं. भाजपा ने इस सीट से एक बार फिर कृष्णानंद राय की पत्नी अलका राय पर दांव लगाया है. एक दूसरे के धुर विरोधी होने की वजह से इस इलाके में ध्रुवीकरण हमेशा ही दिखाई देता है.
 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement