NDTV Khabar

परवेज अहमद: क्‍या सपा की उम्‍मीदों पर खरे उतर पाएंगे

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
परवेज अहमद: क्‍या सपा की उम्‍मीदों पर खरे उतर पाएंगे
नई दिल्‍ली: इलाहाबाद दक्षिण में समाजवादी पार्टी ने विधायक परवेज अहमद को उत्तर प्रदेश विधान सभा के चुनावी मैदान में उतारा हैं. परवेज अहमद इंटर पास कर चुके हैं. यह इस समय इलाहाबाद दक्षिण सीट से विधायक हैं. इनके पास 8.33 करोड़ रुपए की संपत्ति है. हाल ही में दर्ज किए गए अपने हलफनामे में इसके नाम पर तेल टैंकरों का उल्लेख भी किया गया है.
 
समाजवादी पार्टी के घोषणा पत्र में किए गए तमाम वादों के बीच किशोरों के लिए कौशल विकास और स्वरोजगार योजनाओं को सुनिश्चित करना परवेज अहमद लिए एक कठिन काम साबित हो सकता है. इसके अलावा, इन्‍हें किसानों और दलित को सशक्त बनाने के लिए भी लंबा काम करना होगा.
 
इलाहाबाद दक्षिण विधानसभा क्षेत्र उत्तर प्रदेश की 403 विधानसभा सीटों में से एक है. यह इलाहाबाद जिले का एक भाग है. पिछले विधानसभा चुनाव में परवेज अहमद ने बहुजन समाज पार्टी के नंद गोपाल गुप्ता को हराया था, इस समय नंद गोपाल गुप्ता बीजेपी में शामिल हो चुके हैं. नंद गोपाल गुप्ता इलाहाबाद में सबसे धनी उम्मीदवार हैं. इनके पास 56.65 करोड़ रुपए की चल और अचल संपत्ति है. इतना ही नहीं 3 कारों के अलावा इनके पास एक बीएमडब्ल्यू कार भी है.

उत्तर प्रदेश में चौथे चरण के तहत 53 सीटों पर मतदान किया जाएगा. यहां पर प्रत्याशियों की संख्या 680 है वहीं कुल 19487 मतदान केंद्र हैं. यूपी में 2012 में हुए चौथे चरण के चुनाव में कुल 58.7 मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया था.

टिप्पणियां

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement