NDTV Khabar
होम | राजनीति

राजनीति

  • शरद पवार ने अजीत पवार के बेटे की सुशांत केस को लेकर की गई टिप्पणी को 'अपरिपक्व' कहा
    नेशनलिस्ट कांग्रेस पार्टी (NCP) के प्रमुख शरद पवार (Sharad Pawar) ने आज सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) की मौत को लेकर जारी विवाद को लेकर कहा कि मैं महाराष्ट्र पुलिस (Maharashtra Police) और मुंबई पुलिस को 50 वर्षों से जानता हूं. उन पर पूरा भरोसा रखें. मैं आरोपों में नहीं जाना चाहता, यह इतना महत्वपूर्ण मुद्दा नहीं है. उन्होंने कहा कि जब कोई आत्महत्या करके मर गया तो यह निश्चित रूप से दुखद है, लेकिन मीडिया में जिस तरह से इस मुद्दे पर चर्चा हुई है, इससे मैं आश्चर्यचकित हूं.
  • सुशांत सिंह राजपूत केस में शरद पवार मुंबई पुलिस के साथ, ठाकरे परिवार को मिली राहत
    अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) की मौत के केस की जांच कर रही मुंबई पुलिस (Mumbai Police) सवालों के घेरे में है. सुशांत के पिता ने साफ कह दिया है कि उन्हें मुंबई पुलिस पर भरोसा नहीं है. बिहार सरकार (Bihar Government) पहले ही जांच सीबीआई (CBI) को दे चुकी है. जांच के अधिकार को लेकर मामला सुप्रीम कोर्ट में है. ऐसे में एनसीपी अध्यक्ष शरद पवार (Sharad Pawar) का खुलकर मुंबई पुलिस पर भरोसा जताना, मुंबई पुलिस ही नहीं राज्य सरकार के लिए भी बड़ी राहत है. खासकर मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे और उनके परिवार के लिए.
  • सुशांत की मौत के मामले में कोई CBI जांच चाहता है तो मैं इसका विरोध नहीं करूंगा : शरद पवार
    नेशनलिस्ट कांग्रेस पार्टी (NCP) के प्रमुख शरद पवार (Sharad Pawar) ने आज सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) की मौत को लेकर जारी विवाद को लेकर कहा कि मैं महाराष्ट्र पुलिस (Maharashtra Police) और मुंबई पुलिस को 50 वर्षों से जानता हूं. उन पर पूरा भरोसा रखें. मैं आरोपों में नहीं जाना चाहता, यह इतना महत्वपूर्ण मुद्दा नहीं है. उन्होंने कहा कि जब कोई आत्महत्या करके मर गया तो यह निश्चित रूप से दुखद है, लेकिन मीडिया में जिस तरह से इस मुद्दे पर चर्चा हुई है, इससे मैं आश्चर्यचकित हूं.
  • राजस्‍थान: राहुल गांधी की सचिन पायलट से भेंट के बाद बन गई बिगड़ी बात, अब 'ऑल इज वेल!', 10 बातें
    राजस्‍थान में करीब एक माह से चल रहे सियासी संकट का समाधान निकलने से कांग्रेस ने राहत की सांस ली है. पूर्व कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी की बागी तेवर अख्तियार किए हुए सचिन पायलट के साथ चर्चा के बाद पूरी तरह से बिगड़ती लग रही बात बन गई और पूर्व उपमुख्‍यमंत्री की ससम्‍मान 'घरवापसी' का रास्‍ता साफ हुआ. इसके घटनाक्रम के साथ ही अशोक गहलोत की सरकार पर मंडरा संकट टल गया और राजस्‍थान में सियासी उलटफेर की उम्‍मीद लगा रही बीजेपी की उम्‍मीदों पर पानी फिर गया.
  • NDTV से सचिन पायलट: मैं हमेशा अशोक गहलोत का सम्मान करता रहा हूं, उनसे मुस्करा के मिलूंगा
    राजस्थान (Rajasthan) के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) ने सचिन पायलट (Sachin Pilot) को निकम्मा और नकारा कहा था. इस पर सचिन पायलट का कहना है कि ''मुझे तकलीफ है कि मुझे निक्कमा, नकारा कहा गया. मैं काफ़ी आहत था. एक व्यक्ति के तौर पर मुझे बहुत दुख हुआ. पर मेरी परवरिश में मुझे हमेशा बड़ों का सम्मान करना सिखाया गया और मैं सम्मान करता रहूंगा. गहलोत जी मुझसे बहुत बड़े हैं.''  सचिन पायलट ने मंगलवार को NDTV से खास बातचीत में एक सवाल के जवाब में यह बात कही. 
  • राजस्थान में कौन जीता और कौन हारा, किसको मिला राहुल का सहारा...
    उधर सचिन के जयपुर आने की ख़बर के बीच गहलोत जैसलमेर निकल गए. कहा गया कि सचिन के लौटने के उनके समर्थक विधायकों में जो नाराज़गी है उसे दूर करने की कोशिश कर रहे हैं. इधर 19 थे तो उधर सौ से ज़्यादा हैं. तो नाराज़गी का आलम भी ज़्यादा होगा. लेकिन अब गहलोत के सामने हाईकमान के फ़ैसले और निर्देश की बाध्यता होगी और उनको उसी के हिसाब से चलना होगा.
  • राजस्थान में सचिन पायलट की 'घर वापसी' के पीछे पूर्व सीएम वसुंधरा राजे फैक्टर
    Rajasthan Crisis: कांग्रेस (Congress) में सचिन पायलट (Sachin Pilot) के विद्रोह और इससे उपजे संकट के हालात एक महीने तक बने रहे. इसके पीछे राजस्थान में भाजपा (BJP) की वास्तविकता और पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे सिंधिया (Vasundhara Raje Scindia) की अहम भूमिका थी. राजस्थान विधानसभा में शक्ति परीक्षण की संभावना से ठीक चार दिन पहले सचिन पायलट की राहुल गांधी के साथ मुलाकात ने सुलह के लिए मंच तैयार कर दिया.
  • सुशांत सिंह की मौत पर शिवसेना को संवेदनशीलता दिखानी चाहिए, न कि टुच्चापन : संजय निरुपम
    कांग्रेस नेता संजय निरूपम (Sanjay Nirupam) ने सोमवार को शिवसेना (Shiv sena) सांसद संजय राउत (Sanjay Raut) पर परोक्ष हमला बोलते हुए आरोप लगाया कि वे दिवंगत अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) के परिवार के बारे में ‘‘ओछी बातें कर रहे हैं.’’ साथ ही, उन्होंने भगवा पार्टी से संवेदनशीलता दिखाने को भी कहा. निरूपम ने यह भी कहा कि हर परिवार की कुछ कहानी होती है, शिवसेना वालों की भी है. 
  • नरेंद्र मोदी की नीतियों ने 14 करोड़ लोगों को बेरोजगार बना दिया : राहुल गांधी
    Rahul Gandhi: कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने कहा है कि जब नरेंद्र मोदी (Narendra Modi)  प्रधानमंत्री बने थे, उन्होंने देश के युवाओं से वायदा किया था कि वे दो करोड़ युवाओं को हर साल रोजगार दिलवाएंगे. बहुत बड़ा सपना दिया, सच्चाई निकली- 14 करोड़ लोगों को नरेंद्र मोदी जी की पॉलिसीज (नीतियों) ने बेरोजगार बना दिया है. ये क्यों हुआ- गलत पॉलिसीज के कारण. यह बात उन्होंने एक वीडियो संदेश में कही है.
  • पीएम मोदी ने कहा- 'गंदगी भारत छोड़ो', राहुल गांधी का तंज- 'असत्य की गंदगी' भी साफ हो
    कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) की ओर से ‘गंदगी भारत छोड़ो’ अभियान का आह्वान किए जाने के बाद उन पर कटाक्ष करते हुए शनिवार को कहा कि देश में लगातार बढ़ती ‘असत्य की गंदगी’ भी साफ करनी है. उन्होंने प्रधानमंत्री कार्यालय (PMO) के एक ट्वीट को रिट्वीट करते हुए कटाक्ष किया, ‘‘क्यों नहीं! हमें तो एक कदम आगे बढ़कर, देश में लगातार बढ़ती ''असत्य की गंदगी'' भी साफ़ करनी है.’’
  • मध्यप्रदेश: बीजेपी राममय माहौल बनाने की कोशिश में, कांग्रेस राम भक्त हनुमान के गुणगान में जुटी
    अयोध्या (Ayodhya) में पांच अगस्त को राम मंदिर (Ram Mandir) का भूमि पूजन होगा, जिसे लेकर बीजेपी (BJP) देश भर में राममय माहौल बनाने की कोशिश में है. कांग्रेस (Congress) का आलाकमान इस बारे में ज्यादा कुछ नहीं कह रहा लेकिन मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) में कांग्रेस खुद को ज्यादा रामभक्त बताने की कवायद में जुटी दिख रही है. अयोध्या में होने वाले राम मंदिर निर्माण के भूमि पूजन का सियासी जवाब देने की कोशिश कर रही है.
  • शिवसेना का अशोक गहलोत को संदेश, 'अमित शाह भले ही आइसोलेशन में हैं लेकिन...'
    शिवसेना ने कहा कि यह उनके (अमित शाह के) शीघ्र स्वस्थ होने के लिए प्रार्थना कर रही है. पार्टी ने, हालांकि इशारों-इशारों में निशाना साधते हुए कहा कि शाह क्‍वारंटाइन हैं, फिर भी राजस्थान में अशोक गहलोत सरकार पर संकट मंडरा रहा है. मुखपत्र 'सामना' ने दावा किया, "गहलोत के खुश होने का कोई कारण नहीं है कि अमित शाह अलग-थलग हैं क्योंकि भाजपा नेता 'राजनीतिक सर्जरी' करते हैं.
  • सुशांत मामले की जांच के लिए मुंबई गए बिहार पुलिस के अफसर क्वारंटाइन, फडणवीस ने उठाए सवाल
    महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री और बीजेपी के नेता देवेंद्र फडणवीस (Devendra Fadnavis) ने सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) मामले की जांच के लिए मुंबई पहुंचे बिहार पुलिस (Bihar Police) के अध‍िकारी को क्वारंटाइन करने पर सवाल उठाए हैं. उन्होंने कहा है कि यह वास्तव में बहुत अजीब है कि महाराष्ट्र सरकार बिहार पुलिस को अपने कर्तव्यों का पालन करने की अनुमति न देकर अनावश्यक संदेह के घेरे में आ रही है. कोविड -19 महामारी के दौर में आधिकारिक सार्वजनिक सेवा करने वाले अधिकारियों के मूवमेंट को रोकने के लिए उन्हें क्वारंटाइन में नहीं रखा जा सकता है.
  • राजस्थान के सियासी संकट के बीच जैसलमेर में महिला विधायकों ने सीएम अशोक गहलोत को बांधी राखी
    Rajasthan Political Crisis: मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) को जैसलमेर में रक्षाबंधन के पावन पर्व पर महिला विधायकों ने राखी बांधी.  मुख्यमंत्री को मंत्री ममता भूपेश, विधायक कृष्णा पूनिया, शकुंतला रावत, गंगा देवी, सफिया ज़ुबैर सहित अनेक महिला विधायकों ने राखी बांधी. मंत्री ममता भूपेश ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की आरती भी उतारी. इस मौके पर सीएम ने सभी को इस शुभ अवसर पर शुभकामनाएं दीं. 
  • दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने अमित शाह को लिखी चिट्ठी, LG से कहें कि सरकार का फैसला न रोकें
    Delhi Lockdown: दिल्ली के उप मुख्यमंत्री और पर्यटन मंत्री मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) को चिट्ठी लिखी है.  उप राज्यपाल अनिल बैजल (Anil Baijal) द्वारा मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) के होटल और साप्ताहिक बाजार खोलने के फैसले को पलटने के मामले को लेकर यह चिट्ठी लिखी है. सिसदिया ने कहा है कि दिल्ली सरकार इस मामले की फाइल दोबारा एलजी के पास भेजेगी, एलजी से कहें इस बार फ़ैसले को ना रोकें. 
  • विवादों से घिरे रहने के बावजूद हमेशा राजनीतिक पार्टियों की जरूरत बने रहे अमर सिंह
    समाजवादी पार्टी के पूर्व नेता और राज्यसभा सांसद अमर सिंह (Amar Singh) का आज निधन हो गया. वे 64 साल के थे. लंबे समय से बीमार चल रहे अमर सिंह का सिंगापुर में इलाज चल रहा था. इसी साल मार्च महीने में उन्होंने अपनी किडनी से जुड़ी बीमारी की वजह से सिंगापुर के एक बड़े अस्पताल में सर्जरी करवाई थी. अमर सिंह को समाजवादी पार्टी के बड़े नेता के तौर पर पहचाना जाता रहा. अमर सिंह हमेशा खास तौर पर यूपी की राजनीति के केंद्र में बने रहे. वे राजनीतिक विवादों के कारण भी हमेशा चर्चा में रहे.
  • नरेंद्र मोदी की सरकार राजीव गांधी की सरकार की तरह घुटने नहीं टेकती : मुख्तार अब्बास नकवी
    अल्पसंख्यक मामलों के केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी (Mukhtar Abbas Naqvi) का कहना है कि तुरंत तीन तलाक (Triple Talaq) को खत्म करने के लिए बनाया गया कानून न तो बदला जाएगा और न ही वापस होगा. उन्होंने कहा है कि ये नरेंद्र मोदी की सरकार है राजीव गांधी की नहीं और ये सरकार घुटने नहीं टेकती है. इस कानून के बनने का एक साल कल पूरा हो रहा है.  नकवी का दावा है कि इसके बाद पिछले एक साल में तुरंत तीन तलाक या तलाक ए बिद्दत के मामलों में पूरे देश में 80 प्रतिशत की कमी आई है. एनडीटीवी इंडिया से खास बातचीत में नकवी ने कहा कि इस कानून के बनने से मुस्लिम महिलाओं (Muslim Women) को ताकत मिली है. इससे तीन तलाक के अपराध कम हुए हैं. इसमें सामाजिक संस्थाओं का भी योगदान रहा है. नकवी के मुताबिक ये काम पहले होना चाहिए था. लेकिन देर आए दुरुस्त आए.
  • चिराग पासवान का नीतीश कुमार से सवाल, बिहार में कैसी शराबबंदी? नशे में धुत्त पार्षद कह रहा अपशब्द
    बिहार में विधानसभा चुनाव से पहले एनडीए (NDA) के घटक दल लोक जनशक्ति पार्टी (LJP) और जनता दल यूनाईटेड (JDU) के बीच दूरियां बढ़ती जा रही हैं. एलजेपी सीएम नीतीश कुमार (Nitish Kumar) पर लगातार निशाना साध रही है. लोक जनशक्ति पार्टी के अध्यक्ष चिराग पासवान (Chirag Paswan) ने शुक्रवार को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर एक वीडियो को लेकर निशाना साधा है. उन्होंने राज्य में शराबबंदी की सफलता को लेकर सवाल उठाया है. चिराग ने एक वीडियो का उल्लेख किया है जिसमें एक पार्षद कथित तौर पर नशे में उन्हें और उनके पिता रामविलास पासवान के लिए अपशब्द कहता हुआ दिखाई दे रहा है.
  • पायलट खेमे की अयोग्यता का मामला, विधानसभा स्पीकर के बाद कांग्रेस के चीफ व्हिप भी सुप्रीम कोर्ट पहुंचे
    राजस्थान (Rajasthan) में जारी राजनीतिक संकट के बीच अब राजस्थान विधानसभा (Rajasthan Assembly) के कांग्रेस के चीफ व्हिप महेशी जोशी भी सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) पहुंच गए हैं. उन्होंने हाईकोर्ट के 24 जुलाई के फैसले को चुनौती दी है. विधानसभा स्पीकर पहले ही सुप्रीम कोर्ट में हाईकोर्ट के फैसले को चुनौती दे चुके हैं. हाईकोर्ट ने स्पीकर को सचिन पायलट व 18 विधायकों की अयोग्यता पर फैसला लेने से रोकते हुए यथास्थिति बरकरार रखने को कहा था.
  • सोनिया की बैठक में पार्टी जनाधार में गिरावट के मसले पर 'उलझे' नेता, चुप्‍पी साधे रहे मनमोहन सिंह: सूत्र
    पार्टी के इन युवा नेताओं ने कथित तौर पर कहा कि जो लोग पिछली यूपीए सरकार का हिस्सा थे, उन्हें कांग्रेस के जनाधार में तेजी से आई गिरावट की जिम्‍मेदारी लेनी चाहिए. इनमें से कुछ ने कांग्रेस अध्यक्ष के रूप में राहुल गांधी की फिर से वापसी की मांग भी उठाई .
12345»

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com