NDTV Khabar

पंजाब में कांग्रेस की सफलता के रचीयता कैप्टेन अमरिंदर सिंह दिल्ली में करेंगे प्रचार

1.1K Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
पंजाब में कांग्रेस की सफलता के रचीयता कैप्टेन अमरिंदर सिंह दिल्ली में करेंगे प्रचार

पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टेन अमरिंदर सिंह दिल्ली में विधानसभा उपचुनाव और एमसीडी के चुनाव में स्टार प्रचारक होंगे.

खास बातें

  1. विधानसभा क्षेत्र के उपचुनाव और निगम चुनाव में अमरिंदर होंगे स्टार प्रचारक
  2. राजौरी गार्डन विधानसभा क्षेत्र के लिए प्रचार 30 मार्च को शुरू करेंगे
  3. एमसीडी चुनाव के लिए सिख और पंजाबी वोटरों को लुभाने की कोशिश
नई दिल्ली: पंजाब में शानदार जीत के बाद मुख्यमंत्री कैप्टेन अमरिंदर सिंह अगले गुरुवार यानी 30 मार्च से दिल्ली में चुनाव प्रचार में उतरेंगे. इस दिन सबसे पहले कांग्रेस पार्टी की दिल्ली यूनिट पंजाब सीएम का दिल्ली में पंजाब जीतने पर स्वागत समारोह करेगी और उसके बाद कैप्टेन अमरिंदर जनसभा को संबोधित करेंगे.

कांग्रेस सूत्रों के मुताबिक 30 मार्च का यह कार्यक्रम राजौरी गार्डन विधानसभा क्षेत्र में होगा जहां नौ अप्रैल को उपचुनाव के लिए वोट डाले जाएंगे. कांग्रेस पार्टी की कोशिश है कि पश्चिमी दिल्ली के राजौरी गार्डन इलाके में कार्यक्रम करके न सिर्फ उपचुनाव बल्कि एमसीडी चुनाव के लिए भी सिख और पंजाबी वोटरों को लुभाया जाए.

इसके अलावा कांग्रेस की कोशिश है कि कैप्टेन अमरिंदर से दिल्ली के सभी सिख और पंजाबी बहुल क्षेत्र जैसे राजौरी गार्डन, तिलक नगर, हरी नगर, मोती नगर, कालकाजी आदि में रोड शो और जनसभा कराई जाए. इसके लिए रणनीति को अंतिम रूप दिया जा रहा है.

कांग्रेस पंजाब में मिली कामयाबी को दिल्ली नगर निगम चुनाव और विधानसभा की एक सीट के उपचुनाव में भुनाने की तैयारी कर कर रही है. प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय माकन के मुताबिक 23 अप्रैल को होने जा रहे निगम चुनाव के प्रचार अभियान में भी अमरिंदर शिरकत करेंगे.

टिप्पणियां
माकन ने बताया कि 25 मार्च से कांग्रेस का अनूठा प्रचार अभियान शुरू होगा. इसके तहत वह 25 मार्च को फेसबुक पर मतदाताओं से सीधे रूबरू होंगे. इस अभियान को ‘‘दिल्ली की बात दिल के साथ’’ नाम दिया गया है. इसमें वह फेसबुक लाइव के जरिए जनता से सीधा संवाद करेंगे. जबकि 26 मार्च को कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश दिल्ली में सफाई इंतजामों की बदहाली के कारणों और कचरा प्रबंधन पर भविष्य के लिए नगर निगमों का रोडमेप पेश करेंगे.

उन्होंने बताया कि 27 मार्च को कांग्रेस जनसमस्याओं के समाधान पर लोगों के साथ भरत नगर में ‘‘चाट पर चर्चा’’ आयोजित करेगी. इसमें पार्टी के वरिष्ठ नेता शिरकत कर नगर निगम की समस्याओं और इनके समाधान पर जनता से सीधी बातचीत करेंगे.
(इनपुट एजेंसी से भी)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement