NDTV Khabar

नोटबंदी पर चतुराई के चक्रव्यूह में फंसी कांग्रेस लगातार ‘नो बॉल’ कर रही है : मुख्तार अब्बास नकवी

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
नोटबंदी पर चतुराई के चक्रव्यूह में फंसी कांग्रेस लगातार ‘नो बॉल’ कर रही है : मुख्तार अब्बास नकवी

मुख्तार अब्बास नकवी (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: नोटबंदी के मुद्दे पर कांग्रेस पर संसद में चर्चा से भागने का आरोप लगाते हुए संसदीय कार्य राज्य मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने आज कहा कि विपक्षी पार्टी के पास तर्कों और तथ्यों का अभाव है और वह अपने चतुराई के चक्रव्यूह में फंसकर लगातार ‘नो बॉल’ कर रही है.

नकवी ने संसद भवन परिसर में कहा, ‘‘आज प्रधानमंत्री सदन में मौजूद थे, चर्चा में हिस्सा लेना चाहते थे लेकिन कांग्रेस ने चर्चा से भागने का मार्ग चुना. ’’ उन्होंने कहा कि कांग्रेस अपने चतुराई के चक्रव्यूह में फंस गई है. जब कांग्रेस सरकार में थी तब हर दिन ‘हिट विकेट’ होती थी और आज जब वह विपक्ष में आ गई है तब लगातार ‘नो बॉल’ कर रही है.

कांग्रेस सहित कुछ विपक्षी दलों द्वारा प्रधानमंत्री से माफी मांगने की मांग के बारे में एक सवाल के जवाब में केंद्रीय मंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री क्यों माफी मांगें? क्या वे इसलिए माफी मांगें क्योंकि कालाधन के धनकुबेर कंगाल हो गए हैं? क्या प्रधानमंत्री इसलिए माफी मांगें क्योंकि कालेधन के खिलाफ इस अभियान से गरीबों और आम लोगों को फायदा होने जा रहा है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस प्रधानमंत्री से माफी मांगने की मांग कर रही है. हमने उससे पूछा कि प्रधानमंत्री क्यों माफी मांगें? इसलिए कि बेइमानों का बंटाधार हो रहा है? या इसलिए कि घोटालों के गुरू घंटालों की नाकेबंदी और लूट लाबी पर तालाबंदी हो गई है? कांग्रेस और उसके कुछ साथी इस हकीकत को अच्छी तरह जानते हैं कि प्रधानमंत्री मोदी जो भी कर रहे हैं, उसका सबसे बड़ा फायदा गरीब, मध्यम वर्ग, कमजोर तबकों को होगा जो अब तक उपेक्षित रहा था.

नकवी ने कहा कि संसद का शीतकालीन सत्र जो 16 नवम्बर से शुरू हुआ, भी कांग्रेस के देश की प्रगति पर पलीता लगाने के ‘पॉलिटिकल पाखंड’ के चलते बाधित हो रहा है. राज्यसभा में चर्चा पूरी नहीं हो पाई और तर्कों और तथ्यों के दिवालियेपन से जूझ रही कांग्रेस ने आगे चर्चा बढ़ाने से मना कर दिया.

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement