Khabar logo, NDTV Khabar, NDTV India

कांग्रेस ने कहा- गुजरात, यूपी या उत्तराखंड नहीं, फूट जाएगा बीजेपी का गुब्बारा

ईमेल करें
टिप्पणियां
कांग्रेस ने कहा- गुजरात, यूपी या उत्तराखंड नहीं, फूट जाएगा बीजेपी का गुब्बारा

कांग्रेस नेता अहमद पटेल ने कहा है कि गुजरात चुनाव में बीजेपी का गुब्बारा फूट जाएगा.

अहमदाबाद: गुजरात में साल के अंत में होने वाले विधानसभा चुनाव में बीजेपी के 150 सीटें जीतने के मुख्यमंत्री विजय रूपानी के दावे का कांग्रेस ने मजाक उड़ाया है. कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अहमद पटेल ने कहा है कि बीजेपी का गुब्बारा जल्द फूट जाएगा.   

अहमदाबाद में एक कार्यक्रम में आए कांग्रेस नेता अहमद पटेल ने बीजेपी के गुजरात विधानसभा चुनाव में 150 सीटें जीतने के दावे का मखौल उड़ाया. उन्होंने कहा कि भाजपा का गुब्बारा जल्द ही फूटेगा. गुजारत में इसी साल के अंत में विधानसभा चुनाव होने हैं. अहमद पटेल ने कहा, ‘‘गुजरात उत्तर प्रदेश या उत्तराखंड नहीं है कि वह 150 सीटें जीतने का दावा कर रहे हैं. उनका गुब्बारा फूटेगा.’’

उल्लेखनीय है कि उत्तर प्रदेश में मिली जीत के बाद गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपानी ने दावा किया था कि बीजेपी गुजरात में 150 सीटें जीतेगी. भाजपा ने नारा ‘‘उत्तर प्रदेश में 325, गुजरात में 150’’ जारी किया है. गुजरात में विधानसभा की कुल 182 सीटें हैं. बीजेपी राज्य में पिछले 19 साल से सत्ता में है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह के गृह राज्य गुजरात का चुनाव इन दोनों की प्रतिष्ठा का सवाल होगा. पटेल आंदोलन की आंच में तपते रहे गुजरात में सत्ता बरकरार रखना बीजेपी के लिए काफी चुनौतीपूर्ण है.
(इनपुट एजेंसी से)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement

 
 

Advertisement