नोटबंदी : नितिन गडकरी ने की उद्धव ठाकरे से मुलाकात

नोटबंदी : नितिन गडकरी ने की उद्धव ठाकरे से मुलाकात

नितिन गडकरी (फाइल फोटो).

खास बातें

  • शिवसेना के मुताबिक गडकरी ने अपनी बेटी की शादी का निमंत्रण दिया
  • नोटबंदी पर शिवसेना के रुख को लेकर भाजपा नेताओं की ठाकरे से फोन पर बात
  • नोटबंदी के खिलाफ मार्च में शिवसेना के शामिल होने पर भाजपा नाखुश
मुंबई:

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने आज शिवसेना के अध्यक्ष उद्धव ठाकरे से उपनगर बांद्रा में स्थित उनके आवास पर मुलाकात की. शिवसेना के प्रमुख मीडिया सलाहकार हर्षल प्रधान ने बताया कि गडकरी ने अपनी बेटी की शादी का निमंत्रण देने के लिए ठाकरे से मुलाकात की.

नोटबंदी पर शिवसेना के रुख को लेकर भाजपा के शीर्ष नेताओं और ठाकरे के बीच टेलीफोन पर हुई वार्ताओं के बाद यह बैठक अपने आप में महत्वपूर्ण है.

इससे पहले, केंद्रीय मंत्री अरुण जेटली, वैंकेया नायडू और राजनाथ सिंह ने नोटबंदी को लेकर ठाकरे की शंकाओं के निवारण के लिए उनसे बात की थी. केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने पिछले सप्ताह ठाकरे से बात की थी. ऐसा माना जाता है कि उन्होंने नोटबंदी के खिलाफ निकाले गए मार्च में शिवसेना के शामिल होने पर भाजपा की नाखुशी उनके समक्ष जाहिर की थी.

हालांकि राजग का सहयोगी दल अपने आलोचनात्मक रुख पर टिका रहा और उसने कहा कि नोटबंदी के फैसले को एक बेहतर ढंग से लागू किया जा सकता था.

शिवसेना भाजपा की पुरानी सहयोगी है और ये दोनों दल केंद्र एवं महाराष्ट्र में सत्ता में हैं. पिछले सप्ताह शिवसेना केंद्र के नोटबंदी के कदम के खिलाफ तृणमूल कांग्रेस की प्रमुख ममता बनर्जी के नेतृत्व में राष्ट्रपति भवन तक निकाले गए मार्च में शामिल हुई थी. इस मार्च में आम आदमी पार्टी और नेशनल कांफ्रेंस ने भी भाग लिया था.

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com