मायावती ने कहा, केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी की डिग्री के मामले में दाल में जरूर काला

मायावती ने कहा, केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी की डिग्री के मामले में दाल में जरूर काला

बसपा प्रमुख मायावती ने कहा है कि स्मृति ईरानी की डिग्री के मामले में जरूर दाल में काला है (फाइल फोटो).

नई दिल्ली:

दिल्ली यूनिवर्सिटी को अपनी शिक्षा डिग्री संबंधी जानकारियों को सार्वजनिक नहीं करने देने के मामले पर केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी घिर गई हैं. उनके सफाई देने के बावजूद विपक्ष उन्हें इस मुद्दे पर आड़े हाथों ले रहा है. बहुजन समाज पार्टी की अध्यक्ष मायावती ने इस मुद्दे पर स्मृति ईरानी की निंदा की है.

मायावती ने लखनऊ में एक बयान में कहा है कि विवादों के बाद अब यह केंद्रीय मंत्री की नैतिक जिम्मेदारी बनती है कि वे अपनी डिग्री से संबंधित जानकारी सार्वजनिक करें. मायावती ने कहा है कि केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी द्वारा दिल्ली यूनिवर्सिटी को उनकी डिग्री संबंधी जानकारी सार्वजनिक करने से मना करना इस आशंका को बल देता है कि दाल में जरूर काला है, वरना केंद्रीय सूचना आयोग (सीआईसी) के निर्देश के बाद दिल्ली विश्वविद्यालय के स्कूल ऑफ ओपन लर्निग  को स्मृति ईरानी की डिग्री संबंधी जानकारी अवश्य ही सार्वजनिक कर देनी चाहिए थी.

उल्लेखनीय है कि केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी की डिग्री का मामला तब से विवादों में है जब वे केंद्रीय मानव संसाधन मंत्री के पद पर थीं. उन्होंने सन 2004, 2011 व सन 2014 के चुनावों के दौरान अपने हलफनामों में शिक्षा के संबंध में अलग-अलग जानकारियां दी थीं.
(इनपुट एजेंसी से)


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com