राष्ट्रपति चुनाव: अस्तित्व बचाने के लिए एक साथ आ रहा है विपक्ष- कैलाश विजयवर्गीय

विजयवर्गीय ने कहा, ‘कांग्रेस, माकपा और अन्य राजनीतिक दल विभिन्न चुनावों में लगातार हार का सामना करने के बाद भाजपा और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ गुट बनाने की कोशिश कर रहे हैं.

राष्ट्रपति चुनाव: अस्तित्व बचाने के लिए एक साथ आ रहा है विपक्ष- कैलाश विजयवर्गीय

कैलाश विजयवर्गीय (फाइल फोटो)

कोलकाता:

बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के राष्ट्रपति चुनाव के लिए विपक्ष को एकसाथ लाने के लिए प्रयास को ‘अस्तित्व बचाने की लड़ाई’ करार दिया. बहरहाल नेता ने दावा किया कि कई विपक्षी पार्टियां राष्ट्रपति चुनाव में बीजेपी नेतृत्व वाले राजग के उम्मीदवार का समर्थन करेंगी.

विजयवर्गीय ने कहा, ‘कांग्रेस, माकपा और अन्य राजनीतिक दल विभिन्न चुनावों में लगातार हार का सामना करने के बाद भाजपा और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ गुट बनाने की कोशिश कर रहे हैं. वे दांव पर लगे अपने अस्तित्व को बचाने के लिए एकसाथ आए हैं.’ विजयवर्गीय ने कहा, ‘अब वह राष्ट्रपति चुनाव के लिए एक साथ आ रहे हैं. मैं आपको बताना चाहता हूं, इस बार भी उनकी हार होगी. विपक्षी खेमे से कई दल राष्ट्रपति चुनाव में भाजपा के नेतृत्व वाले राजग का समर्थन करेंगे.’ कांग्रेस अध्यक्ष के राष्ट्रपति चुनाव के लिए विपक्ष को एकजुट करने की पहल के बाद उन्होंने यह बयान दिया है.

सोनिया ने माकपा महासचिव सीताराम येचुरी से मुलाकात की थी और इस सिलसिले में वह तृणमूल सुप्रीमो एवं पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से भी मुलाकत करेंगी.

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com