NDTV Khabar

राहुल का पीएम पर निशाना, कहा- चूहे की आवाज भी नहीं निकालता 'मेक इन इंडिया' का बब्बर शेर

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
राहुल का पीएम पर निशाना, कहा- चूहे की आवाज भी नहीं निकालता 'मेक इन इंडिया' का बब्बर शेर

राहुल गांधी ने जगदीशपुर के जाफरगंज में आयोजित कार्यक्रम में पीएम मोदी पर निशाना साधा

खास बातें

  1. 'मेक इन इंडिया का बब्बर दिखता है, उसके मुंह से चूहे की आवाज नहीं निकलती'
  2. राहुल ने कहा कि पीएम ने उद्योगपतियों के हजारों करोड़ रुपये माफ कर दिए
  3. राहुल गांधी ने कहा कि मोदी जहां भी जाते हैं, झूठे वादे करते हैं
अमेठी: कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की स्वप्निल परिकल्पना 'मेक इन इंडिया' पर करारा तंज करते हुए कहा कि विदेश में जाकर विकास की बड़ी-बड़ी बातें करने वाले मोदी की इस परियोजना के शुभंकर बब्बर शेर के मुंह से चूहे की आवाज भी नहीं निकलती.

राहुल ने जगदीशपुर क्षेत्र के जाफरगंज में आयोजित कार्यक्रम में पीएम मोदी पर देश की जनता से वादाखिलाफी और अमेठी की जनता के खिलाफ बदले की राजनीति करने का आरोप लगाते हुए कहा कि पीएम मोदी हिन्दुस्तान के विकास की बात करते हैं, मगर वह अमेठी की जनता को चोट पहुंचा रहे हैं.

पीएम मोदी पर विदेश में जाकर दिखावा करने और देश के लिए कुछ ना करने का आरोप लगाते हुए उन्होंने कहा 'मोदी ने मेक इन इंडिया की बात की. टीवी पर मेक इन इंडिया का बब्बर दिखता है, उसके मुंह से चूहे की आवाज भी नहीं निकलती.' उन्होंने आरोप लगाया कि मोदी सरकार ने अपने वादे तो पूरे नहीं किए, उल्टे पिछली मनमोहन सिंह सरकार की तमाम योजनाओं को बंद कर दिया.

अपने संसदीय निर्वाचन क्षेत्र के तीन दिवसीय दौरे पर बुधवार को यहां पहुंचे कांग्रेस उपाध्यक्ष ने कहा, 'पिछले लोकसभा चुनाव के दौरान मोदी यहां आए थे और कहा था कि वह बदले की राजनीति नहीं करेंगे, मगर सचाई यह है कि अमेठी की जनता के खिलाफ मोदी बदले की राजनीति कर रहे हैं.'

उन्होंने कहा 'नेशनल पेपरमिल की साढ़े तीन हजार करोड़ की परियोजना से 10 हजार लोगों को रोजगार मिलता. उसे मोदी ने रद्द किया. मेगा फूड प्रोजेक्ट के कार्यक्रम से किसानों की जिदंगी बदल जाती, लेकिन मोदी ने उसे भी खत्म कर दिया. साथ ही ट्रिपल आईटी भी बंद कर दिया.'

राहुल ने कहा कि मोदी जहां भी जाते हैं, झूठे वादे करते हैं. उन्होंने करोड़ों युवाओं को रोजगार देने, मेक इन इंडिया बनाने और स्मार्ट सिटी बनाने के वादे किए थे, मगर वे सब छलावा साबित हुए. उन्होंने कहा कि पीएम मोदी हिन्दुस्तान के विकास की बात करते हैं मगर वह अमेठी की जनता को चोट पहुंचा रहे हैं. पीएम मोदी ने सिर्फ अमेठी ही नहीं, बल्कि पूरे देश से वादे किए थे. उन्होंने महंगाई कम करने का वादा किया था. आज बताइये दाल का क्या दाम है, क्या दाम कम हुए. पीएम मोदी ने 200 रुपये की दाल कर दी. उन्होंने कहा क 15-15 लाख सभी के खाते में डाल दूंगा, क्या किसी के खाते में पैसे डाले गए.

राहुल ने कहा कि प्रधानमंत्री ने उद्योगपतियों के हजारों करोड़ रुपये माफ कर दिए. किसान भले मर जाए, लेकिन उसका एक रुपया भी नहीं माफ किया. कांग्रेस ने किसानों का 70 हजार करोड़ रुपये का कर्ज माफ किया था.

टिप्पणियां
उत्तर प्रदेश का जिक्र करते हुए कांग्रेस उपाध्यक्ष ने कहा, 'यह प्रदेश सालों से दूसरे दलों के जाल में फंसा हुआ है. आज उत्तर प्रदेश और हिन्दुस्तान में कांग्रेस की सरकार नहीं है, लेकिन मैं मानता हूं कि हम संघर्ष करेंगे. आप विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को जिताइये. यहां कांग्रेस सरकार लाइये और रायबरेली, अमेठी समेत पूरे प्रदेश का विकास शुरू कराइये.'

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement