NDTV Khabar

बीएमसी चुनाव नतीजे आलोचकों के मुंह पर करारा तमाचा: मुंबई में शानदार प्रदर्शन पर बीजेपी

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
बीएमसी चुनाव नतीजे आलोचकों के मुंह पर करारा तमाचा: मुंबई में शानदार प्रदर्शन पर बीजेपी

रुझानों में बीजेपी दूसरे नंबर पर

मुंबई:

बीएमसी चुनाव नतीजों के रुझानों में भारी बढ़त पाने के बाद शिवसेना ने जश्न मनाना शुरू कर दिया है. वहीं, बीजेपी दूसरे नंबर की पार्टी बनकर उभरी है. बीजेपी का कहना है कि उसके पास भी जश्न मनाने की बड़ी वजह है. पिछले दो दशकों से शहर में शिव सेना की जूनियर पार्टनर बीजेपी इस बार अलग होकर चुनाव लड़ी है. पार्टी का कहना है कि उसने अपने शानदार प्रदर्शन से अपने आलोचकों को करारा जवाब दिया है. 

करीब एक बजे के रुझानों में बीजेपी 73 सीटों और शिवसेना 92 सीटों पर आगे चल रही थी. 

नतीजों से उत्साहित बीजेपी नेता और फडणवीस सरकार में मंत्री विनोद तावड़े ने कहा कि नतीजे उन लोगों के मुंह पर करारा तमाचा है जो कहते थे कि बीएमसी चुनावों में बीजेपी को 40 सीटें भी नहीं मिलेंगी. अभी तक 31 सीटें पार्टी का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन था जो उसने पिछले चुनावों में हासिल की थी लेकिन तब वह शिवसेना की सहयोगी थी. 52 सीटें जीतकर कांग्रेस नंबर 2 की पार्टी बनकर उभरी थी. लेकिन इस बार वह शिवसेना और बीजेपी से बुरी तरह पिछड़ गई है. 

अमूमन यह बीजेपी के लिए अच्छा दिन है. शिवसेना मुंबई और ठाणे निकाय चुनावों में आगे चल रही है जबकि बीजेपी पुणे, नासिक, अमरावती में आगे चल रही है. 


टिप्पणियां

स्थानीय निकाय के चुनावों के नतीजों का असर राज्य में चल रही साझा सरकार पर भी पड़ सकता है. ऐसे में बीएमसी चुनाव के नतीजे दोनों ही पार्टियों के लिए काफ़ी मायने रखते हैं. निकाय चुनावों के लिए इस बार रिकॉर्ड 56% मतदान हुआ था. 

मुंबई नगर निकाय बीएमसी के लिए रिकॉर्ड 56% मतदान हुआ था. मुंबई के अलावा ठाणे, उल्हासनगर, नासिक, पुणे, पिम्परी-चिंचवाड, शोलापुर, अकोला, अमरावती और नागपुर के नगर निगमों के लिए भी मतदान हुआ था.



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement