NDTV Khabar

राफेल पर राहुल गांधी बोले- चौकीदार चोर है और उसने अंबानी को चोरी कराई

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने राफेल मुद्दे पर फिर से मोदी सरकार पर हमला बोला है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
राफेल पर राहुल गांधी बोले- चौकीदार चोर है और उसने अंबानी को चोरी कराई

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की फाइल फोटो.

नई दिल्ली:

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने राफेल मुद्दे पर फिर से मोदी सरकार पर हमला बोला है. उन्होंने, सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि आखिर पांच सौ करोड़ के जहाज 1600 करोड़ में क्यों खरीदे गए. जिस दिन जेपीसी की जांच हो गई दो नाम सामने आएंगे मोदी और अनिल अंबानी. राहुल गांधी ने कहा कि सब जानते हैं कि चौकीदार चोर हैं और चौकीदार ने अनिल अंबानी को चोरी कराई.राहुल गांधी ने कहा कि  हम तीन चार दिन में प्रेस कांफ्रेंस करते हैं. पर प्रधानमंत्री कोई प्रेस नहीं करते . हम काफ़ी समय से राफ़ेल पर भ्रष्टाचार की बात करते हैं.  526 करोड़ का विमान 1600 करोड़ का क्यों खरीदा गया? ऑफ़सेट पार्टनर का जिम्मा अनिल अंबानी की कंपनी को ही क्यों दिया ?  HAL को क्यों नहीं दिया? जबकि हिंदुस्तान में रोजगार की भारी कमी है. फ्रांस के राष्ट्रपति कहते हैं कि सीधे प्रधानमंत्री ने हमें आर्डर दिया, मगर  सरकार हमारे सवालों का एक भी जवाब नहीं देती.

राहुल गांधी ने कहा कि  पहले डिफेंस मिनिस्टर निर्मला सीतारमण कहती हैं कि हम सदन में प्राइस बताएंगे  फिर कहती हैं कि नहीं बता सकते.प्रधानमंत्री बोलते नहीं, निर्मला बोलती हैं और अरूण जेटली बोलते हैं. सुप्रीम कोर्ट के जजमेंट में है कि राफ़ेल की प्राइसिंग के जो तथ्य हैं वो सीएजी की रिपोर्ट में हैं. जबकि पीएसी के चेयरमैन खड़गे यहां बैठे हैं, उनके सामने तो सीएजी की रिपोर्ट आई ही नहीं. नियम के मुताबिक सीएजी की रिपोर्ट पब्लिक एकाउंट्स कमेटी को जानी चाहिए. सीएजी रिपोर्ट तो है नहीं.


मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि जब सीएजी रिपोर्ट ही नहीं है तो पीएसी में कैसे आएगी रिपोर्ट ? तो फिर ये रिपोर्ट आई कहां . कानून कहता है कि जब तक पार्लियमेंट में रिपोर्ट पेश न हो, तब तक उस पर बात नहीं कर सकते. राफेल पर सीएजी की रिपोर्ट तो पीएसी में आई ही नहीं. पीएसी को ऐसी रिपोर्ट मिली ही नहीं. राहुल गांधी ने कहा कि मेरा सवाल सरकार से है कि सीएजी रिपोर्ट कहां है.यहां कि रिपोर्ट तो यहां कि पीएसी में रखी नहीं.  शायद वो फ्रांस की पार्लियामेंट में रखी है. मैं कहता हूं कि चौकीदार चोर है. अनिल अंबानी को चोरी कराई. जिस दिन जेपीसी की जांच हो गई दो नाम सामने आएंगे मोदी और अनिल अंबानी.

टिप्पणियां

वीडियो- राफेल डील की प्रक्रिया पर कोई शक नहीं: सुप्रीम कोर्ट



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement