ठाणे: महिला को ट्रेन में हुई प्रसव पीड़ा, रेलवे ने स्टेशन पर कराई डिलिवरी

लंबी दूरी की ट्रेन से मुंब‍ई जा रही 20 वर्षीय एक युवती ने ठाणे रेलवे स्टेशन के क्लिनिक में शनिवार को एक बच्चे को जन्म दिया.

ठाणे: महिला को ट्रेन में हुई प्रसव पीड़ा, रेलवे ने स्टेशन पर कराई डिलिवरी

प्रतीकात्मक फोटो

ठाणे :

लंबी दूरी की ट्रेन से मुंब‍ई जा रही 20 वर्षीय एक युवती ने ठाणे रेलवे स्टेशन के क्लिनिक में शनिवार को एक बच्चे को जन्म दिया. सूत्रों ने बताया कि पूजा मुन्ना चौहान कोकण कन्या एक्सप्रेस ट्रेन से सफर कर रही थीं कि इसी दौरान सुबह पांच बजकर 40 मिनट पर उसे प्रसव पीड़ा शुरू हो गई. उन्होंने बताया कि जब ट्रेन ठाणे रेलवे स्टेशन पर रुकी तो स्टेशन मैनेजर ने ‘वन रुपी क्लिनिक' के स्टाफ से मरीज को देखने को कहा.

2019 में सबसे ज्यादा बच्चे पैदा होंगे भारत में, पहले दिन 70 हजार बच्चों ने लिया जन्म

क्लिनिक के सीईओ डॉ राहुल घुले ने कहा हमारा स्टाफ ट्रेन के भीतर गया लेकिन तब तक प्रसव प्रक्रिया शुरू हो चुकी थी. मरीज को फौरन हमारे क्लिनिक लाया गया जहां उसने लड़के को जन्म दिया. बच्चा ठीक है.” उन्होंने बताया कि बाद में बच्चे एवं उसकी मां को सिविल अस्पताल भेज दिया गया. चिकित्सीय आपातकाल की स्थिति में यात्रियों की मदद करने के लिए मध्य रेलवे ने रेलवे स्टेशनों पर ‘वन रुपी क्लिनिक' स्थापित किए थे जहां एक रुपये के टोकन शुल्क पर रेल दुर्घटना के पीड़ितों एवं आम लोगों को तत्काल चिकित्सीय मदद उपलब्ध कराई जाती है. 

Video : सड़क पर जन्मे बच्चे की मौत

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com