NDTV Khabar

IND VS SL: हे भगवान! 1 गेंद...11 रन...कहीं भारी न पड़ जाए श्रीलंका को?

क्रिकेट में एक गेंद किसी भी टीम को बहुत ही भारी पड़ सकती है. और जब बात टी-20 मुकाबले की हो, तो यह बहुत और बहुत ही भारी पड़ सकती है

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
IND VS SL: हे भगवान! 1 गेंद...11 रन...कहीं भारी न पड़ जाए श्रीलंका को?

खास बातें

  1. हे नुवान प्रदीप ! ये क्या किया ?
  2. एक नोबॉल की कीमत तुम क्या जानो..!
  3. गेंद ही नहीं..ओवर भी बना मनहूस
नई दिल्ली: क्रिकेट में एक गेंद किसी भी टीम को बहुत ही भारी पड़ सकती है. और जब बात टी-20 मुकाबले की हो, तो यह बहुत और बहुत ही भारी पड़ सकती है. कुछ ऐसा ही श्रीलंका टीम के साथ भारत के खिलाफ पहले टी-20 मैच के दौरान हुआ. और गेंदबाज थे नुवान प्रदीप. प्रदीप की इस गेंद को मनीष पांडेय ने दोनों हाथों से भुनाया, जिसने करोड़ों भारतीय  क्रिकेटप्रेमियों को पूरा मजा दिया. 

टिप्पणियां
दरअसल यह 19वें ओवर की आखिरी गेंद थी, जो बाराबती स्टेडियम में श्रीलंका की हार का कारण भी बन सकती है. ऐसे समय जहां एक-एक रन बहुत ही कीमती साबित होता है, श्रीलंकाई गेंदबाज नुवान प्रदीप ने अपनी टीम का बड़ा नुकसान करा दिया. भारतीय बल्लेबाज मनीष पांडेय ने इस एक गेंद को दोनों हाथों से भुनाया, जो  टीम इंडिया को 11 रन दे गई. 
दरअसल 19वें ओवर की यह प्रदीप की आखिरी गेंद मनीष पांडे्य की छाती से ऊपर से थी. नियमों के मुताबिक यह नोबॉल थी. लेकिन मनीष पांडेय ने इस फुलटॉस को थर्डमैन के ऊपर से एक बेहतरीन छक्के में बदल दिया. इस छक्के के साथ ही टीम इंडिया को सात रन मिल गए. साथ ही मिल गई फ्री हिट के रूप में एक और गेंद.यह गेंद भी नुवान प्रदीप ने फुलटॉस गेंद फैंकी और इस पर पांडेय ने चार रन बटोरे. कुल मिलाकर प्रदीप की 19वें ओवर की यह आखिरी गेंद भारत के लिए 11 रन में तब्दील हो गई, जो कि श्रीलंका के कि हार का बड़ा कारण साबित हो सकती है.

वीडियो: मैच शुरू होने से पहले होटल से निकलते भारतीय खिलाड़ी
वैसे यह 19वां ओवर ही श्रीलंका के लिए मनहूस साबित हुआ और इसमें नुवान प्रदीप ने पूरे 21 रन दिए. साथ ही उन्होंने इस ओवर में 2 वाइड और एक नोबॉल फैंकी.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement