NDTV Khabar
होम | प्रमुख ख़बरें

प्रमुख ख़बरें

  • स्कूल में चुनाव हार गया तो 8वीं क्लास के लड़के ने की सुसाइड, रेलवे ट्रैक पर मिला शव
    तेलंगाना के भोंगिर से एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. यहां कथित तौर पर 8वीं में पढ़ने वाले एक 13 साल के लड़के ने इसलिए सुसाइड कर ली क्योंकि वह क्लास लीडर का इलेक्शन हार गया था. पुलिस ने यह जानकारी दी है. लड़के की पहचान चरन के रूप में हुई है. उसका शव रामन्नपेट क्षेत्र में रेलवे ट्रैक पर शुक्रवार को मिला. वह गुरुवार शाम से लापता था.
  • ईरान ने ब्रिटिश ऑयल टैंकर पर किया कब्जा, जहाज पर 23 क्रू मेंबर में 18 भारतीय भी
    ईरान की तसनीम न्यूड एजेंसी के हवाले से मिली जानकारी के अनुसार दूसरे वैसेल जो कि एक ब्रिटिश द्वारा ऑपरेट किया जाना वाला जहाज है को कब्जे में नहीं लिया गया है. न्यूज एजेंसी के अनुसार इस जहाज को चेतावनी देकर जाने दिया गया था.
  • पाकिस्तान में आतंकी हाफिज सईद की गिरफ्तारी पर ट्रंप प्रशासन को नहीं है 'विश्वास'
    आतंकी हाफिज सईद को गिरफ्तार कर पाकिस्तान भले ही अपनी छवि सुधारने की कोशिश कर रहा हो लेकिन अमेरिका को उस पर विश्वास नहीं है. ट्रंप प्रशासन की ओर से पाकिस्तान की इस कार्रवाई पर शक जताया है. अमेरिकी अधिकारियों का कहना है कि पहले भी इस तरह की गिरफ्तारियों से न हाफिस सईद और न उसके संगठन लश्करे-तैयबा पर कोई असर पड़ा है. एक अधिकारी ने कहा, 'हमने यह पहले भी देखा है. हम ठोस कदम उठाए जाने की ओर देख रहे हैं न कि एक 'छलावा'. आपको बता दें कि अमेरिकी अधिकारी का यह बयान पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान की अमेरिका यात्रा के कुछ दिन पहले आया है. आपको बता दें कि साल 2001 में भारत की संसद में हमला करने के बाद से हाफिज सईद को अब तक 7 बार गिरफ्तार किया जा चुका है. 
  • Weather Updates: दिल्ली एनसीआर में आज उमस भरी सुबह, शाम तक हल्की बारिश के आसार, जानें अपने राज्य का हाल
    Weather Updates: मौसम विभाग के मुताबिक सुबह आठ बजकर 32 मिनट पर आर्द्रता का स्तर 82 प्रतिशत दर्ज किया गया था.
  • गुरुग्राम: नाइट क्लब में पार्टी करने गई अफ्रीकी महिला का ऑटो ड्राइवर ने किया यौन उत्पीड़न
    हरियाणा के गुरुग्राम में दो लोगों को एक अफ्रीकी महिला का कथित तौर पर यौन उत्पीड़न करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है. पुलिस ने शुक्रवार को यह जानकारी दी. उन्होंने बताया कि यह घटना गुरुवार रात शीतला कालोनी में हुई. गुड़गांव पुलिस के पीआरओ सुभाष बुकन ने बताया कि महिला सहारा मॉल में एक नाइट क्लब में पार्टी के लिए गई थी.
  • आंध्र प्रदेश सरकार को विश्व बैंक ने दिया झटका, अमरावती परियोजना के लिए कर्ज देने से किया इनकार
    विश्व बैंक ने आंध्र प्रदेश सरकार को झटका देते हुए अमरावती परियोजना से अपने हाथ खींच लिए हैं. विश्व बैंक की आधिकारिक वेबसाइट पर इस परियोजना का दर्जा ड्रॉप्ड दिखाई दे रहा है, लेकिन बैंक ने इसका कोई कारण नहीं बताया. विश्व बैंक के अधिकारियों ने इस मामले में पूछे गए प्रश्नों का उत्तर नहीं दिया.
  • पूर्व केंद्रीय मंत्री आरिफ मोहम्मद खान ने कांग्रेस पर कसा तंज, बोले- ‘बेसहारा का श्राप’ भुगत रहे हैं
    तीन तलाक को अपराध ठहराने के लिए लड़ाई लड़ रहे पूर्व केंद्रीय मंत्री आरिफ मोहम्मद खान ने शुक्रवार को कहा कि अगर ऐसा नहीं किया गया तो मोदी सरकार भी वही गलती करेगी जो पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी ने शाह बानो मामले में की थी. कांग्रेस का नाम लिए बिना खान ने कहा कि जो पार्टी 1984 में 400 से ज्यादा सीटों पर जीती थी वह ‘बेसहारा के श्राप’ को भुगत रही है. उन्होंने कहा, ‘‘ शाह बानो को क्या दिया गया था? अपने शरीर और आत्मा को साथ में रखने के लिए 147 रुपये/ उस बेसहारा का श्राप उनके पीछे पड़ा है.’’ 
  • उड़ान के दौरान पायलट ने गलती से भेज दिया था 'हाईजैक कोड', DGCA ने किया तीन महीने के लिए निलंबित
    डीजीसीए ने दिल्ली-श्रीनगर उड़ान के दौरान एयर ट्रैफिक सर्विसेज को गलती से 'हाईजैक कोड' प्रसारित करने पर लिए एयरएशिया इंडिया के पायलट को शुक्रवार को तीन महीने के लिए निलंबित कर दिया. यह मामला नौ जून का है.
  • इस तेज-तर्रार IFS अधिकारी को बनाया गया प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का नया निजी सचिव
    भारतीय विदेश सेवा (आईएफएस) के 2004 बैच के अधिकारी विवेक कुमार को शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का निजी सचिव नियुक्त किया गया. कार्मिक एवं प्रशिक्षण विभाग (डीओपीटी) द्वारा इस बाबत आदेश जारी किया गया. आदेश के अनुसार, नियुक्ति पदभार ग्रहण करने की तारीख से को-टर्मिनस आधार पर या अगले आदेश तक, जो पहले हो, तक के लिए प्रभावी होगी. 
  • आर्थिक तंगी से जूझ रहे पाकिस्तान के पीएम इमरान खान अमेरिका के अपने पहले दौरे पर  कमर्शियल फ्लाइट से जाएंगे
    आर्थिक तंगी से जूझ रहे पाकिस्तान के पीएम इमरान खान (Imran Khan)  अमेरिका के अपने पहले दौरे पर कमर्शियल फ्लाइट यानी वाणिज्यिक उड़ान से जाएंगे. प्रधानमंत्री के विशेष सहायक नईम उल ने ट्विटर पर ऐलान किया कि खान कतर एअरवेज की उड़ान से अमेरिका जाएंगे.
  • नवजोत सिंह सिद्धू के पूर्व विभाग से महत्वपूर्ण फाइलें गायब, इन फाइलों में...
    पंजाब में सीएम अमरिंदर सिंह और नवजोत सिंह सिद्धू के बीच जारी तनातनी के बीच चौंकाने वाली खबर सामने आ रही है. बताया जा रहा है कि नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot Singh Sidhu) के पूर्व विभाग से महत्वपूर्ण सरकारी फाइलें गायब हो गई हैं. इस बड़ी गड़बड़ी में एक फाइल मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह के 1,144 करोड़ रुपये के लुधियाना सिटी सेंटर घोटाले से जुड़ी है. लोकल गवर्नमेंट डिपार्टमेंट की दूसरी गायब फाइलों में लुधियाना में कृषि भूमि पर अनधिकृत निर्माण से संबंधित शामिल है. विजलेंस ब्यूरो ने पहले ही अमरिंदर सिंह, उनके बेटे रनिंदर सिंह व अन्य को लुधियाना सिंटी सेंटर घोटाले में क्लीन चिट दे दिया है. 
  • क्यों भीड़ के आगे बेबस है प्रशासन?
    उत्तर प्रदेश में 28 साल के सुजीत कुमार को लोगों ने चोर समझ कर मारा पीटा और जला दिया. सुजीत कुमार अपने ससुराल जा रहे थे. कुत्तों ने उनका पीछा किया तो वे एक घर में छिप गए. लोगों ने उन्हें चोर समझ लिया और पेट्रोल डालकर जलाने की कोशिश की.
  • कर्नाटक का सियासी ड्रामा जारी, अब तक नहीं हो पाया विश्वास मत, विधानसभा सोमवार तक के लिए स्‍थगित - 10 बातें
    राज्यपाल के दो-दो बार समय और तारीख़ तय कर देने के बावजूद कर्नाटक विधानसभा में अब तक विश्वास मत नहीं हो पाया है. दोनों पक्ष एक-दूसरे पर विधायकों की ख़रीद-फ़रोख़्त का आरोप लगा रहे हैं. अब जेडीएस कांग्रेस सुप्रीम कोर्ट पहुंची हैं. मुख्यमंत्री कुमारस्वामी के बड़े भाई किसी ज्योतिषी के कहने पर इन दिनों ख़ाली पांव विधानसभा आते हैं- इस उम्मीद में कि इससे उनके भाई की सरकार बच जाएगी. उधर सरकार बचाने में जुटे कुमारस्वामी ने राज्यपाल वजूभाई वाला की दी हुई दूसरी तारीख भी नाकाम कर दी. राजयपाल वजू भाई वाला ने पहले कहा था कि गुरुवार डेढ़ बजे तक विश्वास मत हो जाए, फिर शुक्रवार का समय दिया. ये भी बताया कि उनके पास विधायकों की ख़रीद-फ़रोख़्त की शिकायत पहुंच रही है. उधर जेडीएस ने सदन में बीजेपी पर 2 गंभीर आरोप लगाए. जेडीएस विधायक श्रीनिवास गौड़ा ने आरोप लगाया कि बीजेपी के 2 विधायकों ने उन्हें पाला बदलने के लिए 5 करोड़ रुपये उनके घर पहुंचाए. पर्यटन मंत्री सारा महेश ने कहा कि जेडीएस के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष विश्वनाथ ने उन्हें 30 करोड़ के ऑफर की बात कही. इस बीच प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष देश गुण्डु राव और मुख्यमंत्री कुमारस्वामी ने सुप्रीम कोर्ट में अपील दायर की है. गुण्डु राव की अपील व्हिप पर लगी शर्तिया रोक पर है और कुमारस्वामी ने राज्यपाल के हस्तक्षेप पर सवाल उठाए हैं. कर्नाटक के राज्यपाल वाजु भाईवाला पर बीजेपी नेता फ्लोर टेस्ट के लिए दबाव बनाते रहे और राज्यपाल नई नई समय सीमा तय करते रहे. सवाल एक बार फिर नए सिरे से उठ खड़ा हुआ है कि राज्यपाल का ऐसे मामलों में हस्तछेप का अधिकार है या नहीं. कर्नाटक सरकार की तरफ से दलील दी गई कि 1999 में वाजपेयी जी सरकार को लेकर बहस और वोटिंग 10 दिन चली जबकि कर्नाटक समेत दूसरे कई राज्यों में 4 दिनों से ज्‍यादा. ऐसे में इस बार जल्दबाजी किस बात की. फिलहाल विधानसभा सोमवार 11 बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई है.
  • बीजेपी संगठनात्मक चुनाव की देखरेख से जुड़ी समिति के अध्यक्ष बनाये गए राधा मोहन सिंह
    भाजपा की विज्ञप्ति के अनुसार, राधा मोहन सिंह का सहयोग सांसद विनोद सोनकर, पूर्व सांसद हंसराज अहीर और कर्नाटक से पार्टी विधायक सी टी रवि करेंगे. सिंह पार्टी के राष्ट्रीय सदस्यता प्रभारी के अलावा राष्ट्रीय अनुशासन समिति में भी रह चुके हैं. 
  • बीजेपी सांसद सत्यपाल सिंह ने डार्विन को फिर कटघरे में खड़ा किया, कहा- हम बंदरों की नहीं, ऋषियों की संतान
    पूर्व केंद्रीय मंत्री और बागपत से मौजूदा बीजेपी सांसद सत्यपाल सिंह ने एक बार फिर डार्विन के सिद्धांत को नकारा. उन्होंने कहा कि 'इंसानों की विकास यात्रा बंदरों से शुरू नहीं हुई है, हम ऋषियों की संतान हैं. उन्होंने यह भी कहा कि भारत की परंपरा में मानव अधिकार पर जोर नहीं था, संस्कार पर जोर था.'
  • ट्रेनों के फ्लेक्सी किराया याजना को खत्म करने के सवाल पर पीयूष गोयल ने दिया ये जवाब
    शुक्रवार को यह जानकारी दी. उन्होंने बताया कि फ्लेक्सी किराया योजना से अधिक राजस्व अर्जित हुआ है, साथ ही फ्लेक्सी किराया वाली गाड़ियों में यात्रियों की संख्या गैर फ्लेक्सी किराया अवधि की तुलना में बढ़ी है. उन्होंने यह भी बताया नौ सितंबर 2016 से राजधानी, शताब्दी एवं दूरंतो गाड़ियों में फ्लेक्सी किराया की अवधारणा शुरू की गई. 
  • मंगल प्रभात लोढ़ा ने मुंबई बीजेपी अध्यक्ष पद संभालते ही घुसपैठियों को दी यह चेतावनी
    भारतीय जनता पार्टी (BJP) के मुंबई अध्यक्ष का पदभार सम्हालते ही मंगल प्रभात लोढ़ा ने मुंबई में रह रहे बांग्लादेशी घुसपैठियों और फर्जी मतदाताओं के खिलाफ अभियान छेड़ने की चेतावनी दी है. लोढ़ा ने स्पष्ट रूप से कहा कि उनका अगला कदम बांग्लादेशी घुसपैठियों और आजमगढ़ आदि से आए फर्जी मतदाताओं के खिलाफ होगा.
  • बिहार बीजेपी को मिल सकता है नया अध्यक्ष, रेस में इन नेताओं का नाम
    बिहार में अध्यक्ष पद के लिए कई नामों के कयास भी लगाए जा रहे हैं. बीजेपी के कुछ नेता जहां चुनाव की तरह सामाजिक समीकरणों के गणित के आधार पर गुणा-भाग कर नामों पर चर्चा कर रहे हैं, वहीं कई नेता ऐसे भी हैं जो सांगठनिक क्षमता वाले नेता को अध्यक्ष बनाए जाने की बात कर रहे हैं.  
  • मॉब लिंचिंग की घटनाओं को रोकने के लिए कानून बनाए केंद्र सरकार : ओवैसी
    हैदराबाद से लोकसभा सांसद और एआईएमआईएम के प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने मांग की है कि देश में मॉब लिंचिंग की बढ़ती घटनाओं को रोकने के लिए एक नया कानून बनना चाहिए. एनडीटीवी से खास बातचीत में ओवैसी ने यह बात कही.
  • 'एनकाउंटर स्पेशलिस्ट' प्रदीप शर्मा का पुलिस बल से इस्तीफा, यहां शुरू कर सकते हैं अपनी नई पारी 
    प्रदीप अब राजनीति में किस्मत में आजमाएंगे. प्रदीप अपनी 35 साल की पुलिस की सेवा के दौरान काफी सुर्खियों में रहे हैं. वह 150 से अधिक अपराधियों व आतंकियों को मौत की नींद सुला चुके हैं. उन्हें प्रतिष्ठित टाइम पत्रिका भी अपने कवर पेज पर जगह दे चुकी है. वर्तमान में वह ठाणे एंटी एक्सटॉर्शन सेल (एईसी) के प्रमुख हैं.
«123456789»

Advertisement