NDTV Khabar

BJP सरकार क्रॉस कर लेगी मैज़िक नंबर, कुमारस्वामी का दावा झूठा: श्रीरामुलु

कर्नाटक में जारी सियासी उठापटक के बीच बीएस येदियुरप्पा कर्नाटक के 25वें मुख्यमंत्री बन गए हैं. राजभवन में राज्यपाल वजूभाई वाला ने उन्हें पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई.

306 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
BJP सरकार क्रॉस कर लेगी मैज़िक नंबर, कुमारस्वामी का दावा झूठा: श्रीरामुलु

बीजेपी नेता श्रीरामुलु ने कहा कि हम बहुमत साबित करने को तैयार हैं

खास बातें

  1. मंत्रिमंडल का शपथग्रहण विधानसभा में फ़्लोर टेस्ट के बाद होगा
  2. पथग्रहण के बाद ही कांग्रेस और जेडीएस का विरोध प्रदर्शन शुरू
  3. 100 फीसदी बहुमत हासिल करेंगे
नई दिल्ली: कर्नाटक में जारी सियासी उठापटक के बीच बीएस येदियुरप्पा कर्नाटक के 25वें मुख्यमंत्री बन गए हैं. राजभवन में राज्यपाल वजूभाई वाला ने उन्हें पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई. मंत्रिमंडल का शपथग्रहण विधानसभा में फ़्लोर टेस्ट के बाद होगा. शपथग्रहण के दौरान पीएम मोदी और अमित शाह नहीं थे. वहीं कर्नाटक में येदियुरप्पा के शपथग्रहण के बाद ही कांग्रेस और जेडीएस का विरोध प्रदर्शन शुरू हो गया है. कांग्रेस नेता गुलाम बनी आज़ाद, मल्लिकार्जुन खड़गे के अलावा सिद्धारमैया समेत तमाम कांग्रेसी विधायक विधानसभा के बाहर धरने पर बैठ गए हैं. जेडीएस विधायक भी धरने पर बैठे हैं.

राहुल गांधी का हमला, कहा भाजपा जीत का जश्न और देश लोकतंत्र की हार का शोक मना रहा

वहीं बीजेपी नेता श्रीरामुलु ने कहा कि हम बहुमत साबित करने को तैयार हैं और 100 फीसदी बहुमत हासिल करेंगे. उन्‍होंने कहा कि समान विचारधारा वाले लोगों से बात करेंगे और उनकी सरकार मैज़िक नंबर क्रॉस कर लेंगी. जेडीएस के विधायक दल के नेता कुमारस्‍वामी ने बुधवार को बीजेपी पर विधायकों की खरीद फरोख्‍त का आरोप लगाया था. इस पर श्रीरामुलु ने कहा कि कुमारस्वामी का दावा झूठा है और किसी विधायक को खरीदने की कोशिश नहीं की गई. उन्‍होंने कहा कि लोग हमारे साथ जुड़ेंगे और हमारा लक्ष्‍य येदियुरप्पा को CM बनाना है. श्रीरामुलु ने कहा कि मैं सिर्फ BJP का कार्यकर्ता हूं. 

अमित शाह का राहुल को जवाब, कहा अपनी सरकार के भयावह आपातकाल को भूले 

टिप्पणियां
उधर, पूर्व मुख्‍यमंत्री सिद्धारमैया ने कहा कि हम लोगों के पास जाएंगे और उन्हें बताएंगे कि कैसे बीजेपी संविधान के खिलाफ जा रही है. उन्हें संसद पर भरोसा नहीं है. कर्नाटक में 222 विधायक हैं. शपथ लेने से पहले उनके पास 112 विधायकों की सूची पेश की है. सुप्रीम कोर्ट फैसला कहता है कि संख्‍या जरूरी है ना की सबसे बड़ी पार्टी नहीं. 

 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
306 Shares
(यह भी पढ़ें)... देश में पानी और तेल को लेकर आग 

Advertisement