NDTV Khabar

'कुछ यूं' दिया विराट कोहली ने एशेज से पहले डेविड वॉर्नर को 'खुला चैलेंज'!

गुरुवार से ब्रिसबेन में एशेज का पहला टेस्ट मैच शुरू हो रहा है. कंगारू सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर नेट पर जमकर पसीना बहा रहे हैं, लेकिन विराट ने उन्हें ऐसा मैसेज दिया जिससे मैच से पहले ही उनके कान खड़े हो गए .

129 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
'कुछ यूं' दिया विराट कोहली ने एशेज से पहले डेविड वॉर्नर को 'खुला चैलेंज'!

विराट कोहली (भारतीय कप्तान, फाइल फोटो)

खास बातें

  1. अब शुरू होगा रैंकिंग का सबसे बड़ा रण!
  2. आईसीसी रैंकिंग में विराट बने नंबर पांच बल्लेबाज
  3. विराट एक पायदान ऊपर, डेविड वॉर्नर नीचे
नई दिल्ली: श्रीलंका के खिलाफ पहले टेस्ट में मुश्किल पिच पर शानदार नाबाद शतक बनाने वाले विराट कोहली एक के बाद एक कारनामे कर रहे हैं. ईडन गार्डन में लंकाई गेंदबाजों गेंदबाजों को पटरी से उतारने के बाद अब भारतीय कप्तान ने एक दिन  बाद शुरू हो रही एशेज सीरीज के पहले टेस्ट से ठीक पहले कंगारू सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर को दे डाला है खुला चैलेंज. अब देखने की बात यह होगी कि वॉर्नर इस ओपन चैलेंज को तोड़ पाते हैं, या नहीं. 

आप निश्चित तौर पर सोच रहे होंगे कि आखिर यह ओपन चैलेंज क्या है. चलिए हम इस चैलेंज पर से पर्दा हटाते हैं. दरअसल मंगलवार को आईसीसी ने अपनी ताजा रैंकिंग जारी की है.  इस रैंकिंग में विराट कोहली को ईडन गार्डन में बनाए गए नाबाद 104 रन का भी पूरा-पूरा फायदा मिला. नतीजा यह हुआ कि विराट कोहली ने कंगारू सलामी बल्लेबाज को रैंकिंग में उनकी पायदान से धकेलते हुए अपना कब्जा कर लिया. अब विराट कोहली अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अपने 50वें शतक के बाद टेस्ट रैंकिंग में दुनिया के नंबर पांच बल्लेबाज बन गए हैं. बता दें कि  विराट वनडे और टी-20 रैंकिंग में दुनिया के नंबर एक बल्लेबाज हैं. 

यह भी पढ़ें ः विराट के हाथों 'कुछ यूं' बाल-बाल बच गए हाशिम अमला!

विराट की इस पारी के बाद डेविड वॉर्नर  रैंकिंग में एक पायदान गिरकर छठे स्थान पर पहुंच गए हैं. विराट कोहली और वॉर्नर के बीच अब दस अंकों का फासला हो गया है. जहां विराट के 817 अंक हैं, तो वॉर्नर के 807 प्वाइंट्स हो गए हैं. साफ है कि जब वॉर्नर एक दिन बाद एशेज के टेस्ट में इन्हीं प्वाइंट्स के साथ बल्लेबाजी के लिए मैदान पर उतरेंगे, तो उनके सिर पर विराट का खुला चैलेंज मंडरा रहा होगा. वॉर्नर इस चैलेंज पर कितने खरे उतरेंगे, यह अगले कुछ दिनों के भीतर ही साफ हो जाएगा.

यह भी पढ़ें ः 200 ओवर बर्बाद होने से नहीं..इन 3 कारणों से फिसली जीत!

वहीं, अब जबकि एशेज के पहले टेस्ट के ठीक अगले दिन टीम इंडिया भी नागपुर में श्रीलंका के खिलाफ अपना दूसरा टेस्ट खेलने जा रही है, तो इन दोनों दिग्गज बल्लेबाजों के बीच अगले हफ्ते जारी होने वाली रैंकिंग के लिए जोरदार मुकाबला देखने को मिलेगा. वैसे हाशिम अमला भी विराट कोहली का पीछा कर रहे हैं, जो रैंकिंग में सातवीं पायदान पर हैं. हाशिम अमला के फिलहाल रैंकिंग में विराट कोहली से 22 अंक पीछे हैं. जब भारतीय टीम श्रीलंका की सीरीज खत्म होने के बाद अपने दक्षिण अफ्रीकी दौरे पर जाएगी, तो वहां विराट और हाशिम के बीच एक और 'रैंकिंग का रण' देखने को मिलेगा.

VIDEO   ः  चेतेश्वर पुजारा बता रहे हैं विराट का खास गुण

कुल मिलाकर दिग्गज बल्लेबाजों के बीच रैंकिंग की इस रेस में एक-दूसरे को पटखनी देने का सिलसिला विराट के नाबाद शतक के साथ शुरू हो गया है. अब जवाब देने की बारी डेविड वॉर्नर की है.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement