COVID-19: पुणे पुलिस के नौ कर्मी कोरोनावायरस से संक्रमित पाए गए

पुलिस आयुक्त के वेंकटेशम ने बताया, ‘अब तक पुणे पुलिस से नौ कर्मी संक्रमित पाए गए हैं.’ आयुक्त ने बताया कि इन नौ मामलों में से सात एक ही पुलिस थाने से हैं. महाराष्ट्र कोरोनावायरस से सबसे ज्यादा प्रभावित होने वाले राज्यों में से एक है. 

COVID-19: पुणे पुलिस के नौ कर्मी कोरोनावायरस से संक्रमित पाए गए

प्रतीकात्मक तस्वीर

खास बातें

  • पुणे पुलिस के नौ कर्मी अब तक कोरोनो वायरस से संक्रमित पाए गए
  • पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी सोमवार को यह जानकारी दी
  • इन पुलिसकर्मियों के संपर्क में आए लोगों को पृथक किया गया है.
पुणे:

पुणे पुलिस (Pune Police) के नौ कर्मी अब तक कोरोनो वायरस (Coronavirus) से संक्रमित पाए गए है. पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी सोमवार को यह जानकारी दी. इन पुलिसकर्मियों के संपर्क में आए लोगों को पृथक किया गया है. पुणे शहर में पुलिस थानों में से एक से संबद्ध एक कांस्टेबल और उसकी पत्नी 17 अप्रैल कोरोना वायरस से संक्रमित पाई गई थी. इसके बाद कुछ और पुलिसकर्मी संक्रमित पाए गए. पुलिस आयुक्त के वेंकटेशम ने बताया, ‘अब तक पुणे पुलिस से नौ कर्मी संक्रमित पाए गए हैं.' आयुक्त ने बताया कि इन नौ मामलों में से सात एक ही पुलिस थाने से हैं. महाराष्ट्र कोरोनावायरस से सबसे ज्यादा प्रभावित होने वाले राज्यों में से एक है. 

बता दें, बीते तीन दिन में कोरोना से महाराष्ट्र में तीन पुलिसकर्मियों की मौत हुई है. मुंबई पुलिस ने ट्वीट कर यह जानकारी दी है. मुंबई पुलिस के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट किया गया, 'कुर्ला ट्रैफिक डिवीजन से एचसी शिवाजी नारायण सोनवने (56) के निधन के बारे में सूचित  करते हुए हमें खेद है. एचसी सोनवणे कोरोनावायरस से जूझ रहे थे. हम उनकी आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना करते हैं.  

महाराष्ट्र में COVID-19 से एक और पुलिसकर्मी ने गंवाई जान, तीन दिन में तीसरी मौत 

इससे पहले राज्य में 100 से भी ज़्यादा पुलिसकर्मी कोरोना संक्रमित पाए जा चुके हैं. इससे पहले मुम्बई पुलिस से जुड़े दो हेड कॉन्स्टेबलों की कोरोना के वजह से मृत्यु हो गई. लॉकडाउन के दौरान राज्य में करीब 150 पुलिस कर्मियों पर हमले भी हो चुके हैं. इन मामलों में 482 लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. रविवार तक राज्य में 107 पुलिस कर्मी कोरोना संक्रमित पाए जा चुके हैं. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com