Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

पुणे के सतीश शेट्टी हत्याकांड में CBI ने एक और पुलिस अफसर को गिरफ्तार किया

पुणे के सतीश शेट्टी हत्याकांड में CBI ने एक और पुलिस अफसर को गिरफ्तार किया

आरटीआई कार्यकर्ता सतीश शेट्टी (फाइल फोटो)

पुणे:

पुणे के आरटीआई कार्यकर्ता सतीश शेट्टी हत्याकांड की जांच कर रही सीबीआई ने मामले में एक और पूर्व पुलिस अफसर को गिरफ़्तार किया है - नाम है नामदेव कवटाले। कवटाले भी सतीश शेट्टी हत्याकांड की पहली जांच टीम में थे। मामले में यह दूसरे पुलिस अफसर की गिरफ़्तारी है। इसके पहले पूर्व जांच अधिकारी पुलिस निरीक्षक बी आर अंधलकर भी गिरफ्तार हो चुके हैं।

केस खराब करने की कोशिश
शेट्टी हत्याकांड की जांच सीबीआई को सौंपे जाने के पहले पुणे लोकल क्राइम ब्रांच के पुलिस इन्स्पेक्टर अंधलकर इस मुद्दे की जांच कर रहे थे और सहायक पुलिस निरीक्षक नामदेव कवटाले उनकी जांच टीम में शामिल थे। सीबीआई के मुताबिक जांच में पता चला है कि अंधलकर और उनकी टीम ने सतीश शेट्टी के हत्यारों को बेनकाब करने की बजाय केस ख़राब करने का काम किया।

सीबीआई को शक है कि अंधलकर और कवटाले ने दूसरों के साथ मिलकर ना सिर्फ सबूतों के साथ छेड़छाड़ की बल्कि फर्जीवाड़ा कर दूसरों को फंसाने का काम भी किया ताकि असली क़ातिल और उनके आका पकड़ में ना आएं। पुणे के सामाजिक कार्यकर्ता सतीश शेट्टी की 13 जनवरी 2010 को तलेगांव में हत्या कर दी गई थी। पहले पुणे की लोकल क्राइम ब्रांच की जांच सौंपी गई थी लेकिन बाद में केस सीबीआई के हवाले कर दिया गया था।