पंजाब के एडवोकेट जनरल एपीएस देओल ने इस्‍तीफा दिया, नियुक्ति का नवजोत सिद्धू कर रहे थे विरोध

देओल की इस पद पर नियुक्ति शुरुआत से ही विवादों में घिर गई थी क्‍योंकि उन्‍होंने  बेअदबी मामले में 'दागी'पुलिस अधिकारियों का प्रतिनिधित्‍व किया था.

पंजाब के एडवोकेट जनरल एपीएस देओल ने इस्‍तीफा दिया, नियुक्ति का नवजोत सिद्धू कर रहे थे विरोध

सीएम चरणजीत सिंह चन्‍नी ने एपीएस देओल की एडवोकेट जनरल के पद पर नियुक्ति की थी

चंडीगढ़ :

Punjab: पंजाब के एडवोकेट जनरल( AG) एपीएस देओल (APS Deol)ने अपने पद से इस्‍तीफा दे दिया है. देओल की इस पद पर नियुक्ति शुरुआत से ही विवादों में घिर गई थी क्‍योंकि उन्‍होंने  बेअदबी मामले में 'दागी'पुलिस अधिकारियों का प्रतिनिधित्‍व किया. पंजाब कांग्रेस के कद्दावर नेता नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot Sidhu) लगातार राज्‍य केडीजीपी और एडवोकेट जनरल को बदले जाने की मांग कर रहे थे. गौरतलब है कि अमरिंदर सिंह के स्‍थान पर सीएम नियुक्‍त किए गए चरणजीत सिंह चन्‍नी की ओर से की गई नियुक्तियों का सिद्धू विरोध कर रहे और उन्‍होंने पंजाब प्रदेश कांग्रेस प्रमुख पद से इस्‍तीफा भी दे दिया था.

अखिलेश यादव ने किया ऐलान, अगले साल UP का विधानसभा चुनाव नहीं लडूंगा

सिद्धू का कहना था कि इन शीर्ष नियुक्तियों में कथित रूप से उनसे सलाह-मशविरा नहीं किया गया, और यहां तक कि विवादास्पद समझी गई नियुक्तियों में भी उन्हें पूरी तरह दरकिनार कर दिया गया.सूत्रों का कहना है कि इन नियुक्तियों से सिद्धू खफ़ा थे, और उनका मानना है कि ये नियुक्तियां भ्रष्टाचार से लड़ने की उनकी घोषणाओं के आड़े आएंगी. 

हिम्मत है तो दामाद का नार्को टेस्ट करें : ड्रग्स मामले में महाराष्ट्र मंत्री पर BJP का पलटवार

गौरतलब है कि पंजाब कांग्रेस में लंबी समय से मची उथल-पुथल थमने का नाम नहीं ले रही है. पिछले माह  सिद्धू ने सोनिया गांधी को लिखा पत्र सार्वजनिक कर दिया. पत्र को अपने ट्विटर हैंडल पर शेयर कर उन्होंने यह इशारा किया है कि जिन मुद्दों को वह लंबे समय से उठाते आ रहे हैं, उन्हें निपटने के लिए चरणजीत सरकार द्वारा उठाए गए कदम से वह संतुष्ट नहीं हैं. वहीं इस मामले पर मुख्यमंत्री चन्नी ने कहा था कि सभी मामलों का निपटारा किया जाएगा.

अमित शाह ने नरेंद्र मोदी को आजादी के बाद सबसे कामयाब प्रधानमंत्री बताया
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com