NDTV Khabar

लुधियाना में आग से ध्वस्त हुई फैक्टरी में मरने वाले 13 हुए, छह फायरफाइटर भी शामिल

लुधियाना में प्लास्टिक के एक कारखाने में भीषण अग्निकांड में मरने वालों का आंकड़ा बढ़कर 13 हो गया है. इनमें छह अग्निशमन कर्मी भी शामिल हैं.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
लुधियाना में आग से ध्वस्त हुई फैक्टरी में मरने वाले 13 हुए, छह फायरफाइटर भी शामिल

लुधियाना में आग से तबाह हुई फैक्ट्री

लुधियाना: लुधियाना में प्लास्टिक के एक कारखाने में भीषण अग्निकांड में मरने वालों का आंकड़ा बढ़कर 13 हो गया है, जिनमें छह अग्निशमन कर्मी, यानी फायरफाइटर भी शामिल हैं. यह जानकारी लुधियाना के पुलिस उपायुक्त ध्रूमण निंबले ने दी. एक अन्य अधिकारी ने बताया कि इमारत के मलबे में अब भी कुछ लोगों के फंसे होने की आशंका है, इसलिए राहत और बचाव कार्य मंगलवार को भी जारी रहा.

गौरतलब है कि लुधियाना के चीमा चौक के निकट मुश्ताक गंज में सोमवार को विस्फोट के बाद आग लगने से कारखाने की बहुमंजिला इमारत गिर गई थी. पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने मंगलवार को घटनास्थल का दौरा किया और पटियाला के संभागीय आयुक्त को पूरी जांच करने का आदेश दिया. उन्होंने इस घटना में जान गंवाने वाले लोगों के परिवारों के लिए मुआवजे की भी घोषणा की. बताया कि इस घटना में मरने वालों की संख्या बढ़कर 13 हो गई है.

यह भी पढ़ें : लुधियाना में सूत के कारखाने में लगी भीषण आग, लाखों का माल हुआ खाक

टिप्पणियां
नगर निगम के अतिरिक्त आयुक्त ऋषिपाल ने बताया कि अग्निशमन विभाग के तीन और कर्मियों के फंसे होने की आशंका है. मुख्यमंत्री ने स्थिति का जायजा लेने के बाद जिला प्रशासन को बचाव एवं राहत प्रयासों में तेजी लाने का निर्देश दिया. उन्होंने कहा कि मलबे में फंसे लोगों को बाहर निकालने के लिए कोई कसर नहीं छोड़ा जाएगा.

VIDEO : लुधियाना में भीषण हादसा
लुधियाना के सीएमसी अस्पताल में दो घायलों का इलाज चल रहा है. मुख्यमंत्री ने उपायुक्त को मुफ्त इलाज सुनिश्चित करने का निर्देश दिया. (इनपुट भाषा से)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement