NDTV Khabar

विवाह के दवाब के विरोध में व्यक्ति ने की पांच सबंधियों की हत्या, खुद को गोली मारी

पुलिस ने शनिवार को बताया कि 27 साल के संदीप सिंह ने शुक्रवार को जिन लोगों की गोली मार हत्या कर दी उनमें उसकी दादी, माता, पिता, बहन और बहन की तीन साल की बेटी शामिल है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
विवाह के दवाब के विरोध में व्यक्ति ने की पांच सबंधियों की हत्या, खुद को गोली मारी

प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

मोगा:

पंजाब के मोगा जिले नाथुवाल गार्बी गांव में संदीप सिंह नामक एक व्यक्ति ने विवाह के दवाब का विरोध करते हुए तीन साल की बच्ची समेत पांच सगे संबंधियों की हत्या कर दी और उसके बाद खुद को गोली मार कर आत्महत्या कर ली. पुलिस ने शनिवार को बताया कि 27 साल के संदीप सिंह ने शुक्रवार को जिन लोगों की गोली मार हत्या कर दी उनमें उसकी दादी, माता, पिता, बहन और बहन की तीन साल की बेटी शामिल है. उन्होंने बताया कि घर के लोग उस पर विवाह करने के लिए दवाब डाल रहे थे जिसका वह विरोध कर रहा था क्योंकि उसे लगता था कि वह बच्चे का पिता नहीं बन सकता है. इसके बाद उसने अपने परिजनों को गोली मारने के बाद खुद को भी गोली मार ली जिससे उसकी भी मौत हो गयी. पुलिस ने बताया कि संदीप ने अपने संबंधियों में से एक के घर से रिवाल्वर चुराया और पांचों की हत्या करने में उसी का इस्तेमाल किया.

उसने जिले के बाघापुराना थाना क्षेत्र में स्थित गांव के अपने आलीशान घर में परिजनों की हत्या कर दी और इसके बाद उसी हथियार से खुद को गोली मार कर आत्महत्या कर ली. उन्होंने बताया कि उसके बुजुर्ग दादा को भी घटना में गोली लगी है और उसे फरीदकोट के सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया है.


टिप्पणियां

उन्होंने बताया कि प्रारंभिक जांच से पता चला है कि संदीप महसूस कर रहा था कि वह बच्चे का पिता नहीं बन सकता है और इसलिए वह विवाह नहीं करना चाहता है. हालांकि, उसके परिजन विवाह करने के लिए उस पर दवाब डाल रहे थे और दिसंबर में उसके विवाह की तारीख भी पक्की कर दी थी. संदीप ने 19 पन्ने का एक नोट छोड़ा है और पुलिस उसकी जांच कर रही है.

पुलिस ने बताया कि मरने वालों में संदीप के अलावा उसकी दादी, गुरदीप कौर (70) पिता, मंजीत सिंह (55) मां, बिंदर कौर (50) बहन, अमनजोत कौर (33) और उसकी भांजी अवनीत कौर (3) शामिल है. उसके दादा गुरचरन सिंह ने कुछ ग्रामीणों को बुलाया और घटना की जानकारी दी. पुलिस ने बताया कि शवों को पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया गया है और इस संबंध में एक मामला दर्ज कर लिया गया है.



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement