NDTV Khabar

आम आदमी पार्टी ने बागी नेता सुखपाल सिंह खैरा को पार्टी से निलंबित किया, यह है वजह

आम आदमी पार्टी (आप) ने बागी तेवर अपनाने वाले सुखपाल सिंह खैरा को कथित रूप से ‘पार्टी विरोधी गतिविधियों’ में लिप्त रहने के लिए शनिवार को पार्टी से निलंबित कर दिया.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
आम आदमी पार्टी ने बागी नेता सुखपाल सिंह खैरा को पार्टी से निलंबित किया, यह है वजह

सुखपाल सिंह खैरा (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: आम आदमी पार्टी (आप) ने असंतुष्ट नेताओं में से बागी तेवर अपनाने वाले सुखपाल सिंह खैरा और कंवर संधू को कथित रूप से ‘पार्टी विरोधी गतिविधियों' में लिप्त रहने के लिए शनिवार को पार्टी से निलंबित कर दिया. आम आदमी पार्टी की पंजाब इकाई की कोर कमेटी ने चंडीगढ़ में यह निर्णय लिया जिसकी अध्यक्षता विधायक बुध राम कर रहे थे. 

आम आदमी पार्टी की पंजाब इकाई में बगावत, नेताओं ने बनाई अलग पीएसी

आप विधायक एवं पंजाब विधानसभा में विपक्ष के नेता हरपाल सिंह चीमा ने कहा, ‘सुखपाल सिंह खैरा और कंवर संधु दोनों को पार्टी विरोधी गतिविधियों में लिप्त रहने के लिए निलंबित कर दिया गया है.' उन्होंने कहा कि कोर कमेटी ने भुलत्थ और खरड़ से विधायकों क्रमश: खैरा और संधू को निलंबित कर दिया.    बाद में पार्टी ने एक बयान में कहा कि खैरा और संधू ‘‘पार्टी विरोधी'' गतिविधियों में लिप्त थे और लगातार केंद्रीय और प्रदेश पार्टी नेतृत्व को निशाना बना रहे थे.    पार्टी ने कहा कि उसने दोनों नेताओं को तत्काल प्रभाव से निलंबित करने का निर्णय किया है.

पंजाब : आम आदमी पार्टी में बगावत, नाराज विधायकों ने पंजाब इकाई को किया 'स्वायत्त' घोषित

आप से अपने निलंबन पर प्रतिक्रिया में सुखपाल खैरा ने इस निर्णय को ‘‘तानाशाही'' बताया और कहा कि वह विधायकों और पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ बैठक करेंगे और आगे के कदम पर निर्णय करेंगे. खैरा का निलंबन विपक्ष के नेता पद से हटाने के करीब तीन महीने बाद आया है.

'आप' से पहले कांग्रेस के असरदार नेता रहे हैं सुखपाल सिंह खैरा

खैरा खेमा आप की पंजाब इकाई के लिए स्वायत्तता की मांग करता रहा है. इस खेमे को कुछ आप विधायकों का समर्थन हासिल है. विद्रोही नेतृत्व ने इस अगस्त में पंजाब के लिए अपनी आठ सदस्यीय अस्थायी राजनीतिक मामलों की समिति (पीएसी) की घोषणा की थी. खैरा ने दो अगस्त को बठिंडा में हुए विद्रोहियों के एक सम्मेलन में आप की पंजाब इकाई के सांगठनिक ढांचे को भंग करने की भी घोषणा की थी.

उन्होंने हालांकि कहा था कि वह पार्टी को तोड़ने की कोशिश नहीं कर रहे हैं. खैरा भोलथ से विधायक हैं, जबकि संधू खरार सीट का विधानसभा में प्रतिनिधित्व करते हैं. 

टिप्पणियां
VIDEO: इस बार पराली जलाने की घटनाएं कम होंगी

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement