NDTV Khabar

अमरिंदर ने पंजाब कांग्रेस के फ्लैगशिप चुनावी अभियान 'हर घर तों इक कैप्टन' को किया लांच

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
अमरिंदर ने पंजाब कांग्रेस के फ्लैगशिप चुनावी अभियान 'हर घर तों इक कैप्टन' को किया लांच

कैप्‍टन अमरिंदर सिंह (फाइल फोटो)

चंडीगढ़:

पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष कैप्‍टन अमरिंदर सिंह ने हर परिवार को एक अंतरिम बेरोजगारी भत्ते के साथ एक नौकरी और राज्य के युवाओं को मादक पदार्थों की लत से छुटकारा दिलाने के वादे के साथ मंगलवार को पार्टी का प्रमुख चुनाव अभियान 'हर घर तों इक कैप्टन' शुरू किया.

उन्होंने प्रचार अभियान की शुरुआत के दौरान कहा, ''कार्यक्रम का लक्ष्य हर घर में 18 से 35 साल के युवाओं को नौकरी देना है.'' इस दौरान उनके साथ अखिल भारतीय कांग्रेस समिति (एआईसीसी) के सचिव हरीश चौधरी और पंजाब की पूर्व मुख्यमंत्री राजिंदर कौर भट्टल मौजूद थीं.

कांग्रेस के करीब 600 टिकट आकांक्षी अभियान का कार्यान्वयन करेंगे. इसकी शुरुआत उनमें से 100 को कार्यकर्ताओं का प्रशिक्षण शुरू करने के लिए पंजीकरण किट देने से होगी और ये कार्यकर्ता इसे (अभियान को) जिला स्तर पर आगे बढ़ाएंगे.

पार्टी ने बताया कि हर आकांक्षी को अभियान के तहत 10,000 युवाओं तक पहुंचने का काम सौंपा गया है जिसके लिए मंगलवार को पंजीकरण शुरू हो गया और यह 20 दिसंबर को पहले चरण की समाप्ति तक जारी रहेगा. पार्टी ने कहा कि अभियान का उद्देश्य पंजाब के युवाओं को दो उद्देश्यों को लेकर सशक्त करना है और अभियान के तहत पहले चरण में 40 लाख घरों से संपर्क किया जाएगा.


अमरिंदर ने संभावित उम्मीदवारों से समाज के सबसे निचले तबके से पंजीकरण प्रक्रिया शुरू करने को कहा. पार्टी ने बताया कि नौकरी के बदले युवा मादक पदार्थों से दूर रहने का प्रण लेंगे. अभियान ''कैप्टन ने सौन चक्की हर घर इक नौकरी पक्की'' नारे के इर्द-गिर्द घूमेगा.

टिप्पणियां

व्यापक स्तर पर होने वाले पंजीकरण के तहत आवेदकों को 'बेरोजगारी भत्ता कार्ड' के तहत एक खास आईडी दी जाएगी जो एक नंबर डायल करने पर चालू हो जाएगी.

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement